Create

4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रिंग में साथी रेसलर्स की हड्डियां तोड़ी

WWE में अक्सर सुपरस्टार्स गुस्से में आकर अपने दुश्मनों को बुरी तरह चोटिल कर देते हैं
WWE में अक्सर सुपरस्टार्स गुस्से में आकर अपने दुश्मनों को बुरी तरह चोटिल कर देते हैं
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE में सुपरस्टार्स को चोट लगती रहती है। कई बार सुपरस्टार्स मैच के दौरान बुरी तरह चोटिल हो जाते हैं और इस वजह से मैच रोकना पड़ता है। हालांकि, कुछ ऐसे भी मौके आते हैं जब सुपरस्टार्स विरोधियों को बुरी तरह चोटिल कर देते हैं लेकिन उनका मैच जारी रहता है। कई बार यह चोट स्टोरीलाइन के अनुसार रहती है।

कुछ मौकों पर सही मायने में सुपरस्टार्स बुरी तरह घायल हो जाते हैं। WWE में कई सुपरस्टार्स ने अपने दुश्मनों की हड्डियां तोड़कर उन्हें घायल भी किया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने गुस्से में अपने दुश्मन की हड्डियां तोड़कर उन्हें बुरी तरह चोटिल कर दिया।

4- WWE दिग्गज सैथ रॉलिंस की वजह से जॉन सीना की नाक टूट गई थी

.@JohnCena winning a match with a broken nose is only one example of him OVERCOMING the odds: wwe.me/QmSSw http://t.co/hzeRHE8s1R

जॉन सीना और सैथ रॉलिंस के बीच काफी धमाकेदार मैच देखने को मिल चुके हैं। उन्होंने कई बार अपने मुकाबलों से फैंस को प्रभावित किया है। दोनों दिग्गजों के बीच Raw के एपिसोड में हुआ एक मैच हमेशा ही याद रखा जाता है। दरअसल, सैथ और सीना के बीच 27 जुलाई 2015 को Raw के मेन इवेंट में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था।

दोनों ही सुपरस्टार्स के इस मुकाबले की शुरुआत साधारण तरीके से हुई। बाद में दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर पंच लगाए और फिर अचानक से सैथ ने सीना के चेहरे पर घुटनों द्वारा हमला किया। सीना इस हमले की वजह से गिर गए और अपना चेहरा छुपा लिया। किसी को भी चेहरा छुपाने का कारण समझ नहीं आ रहा था।

INJURY UPDATE: @JohnCena posts tweet of training with broken nose. Details: wwe.me/QrHgY http://t.co/XNRDKZDfGk

बाद में जब सीना लड़ने के लिए खड़े हुए तब पता चला कि उनकी नाक टूट चुकी थी। उनकी नाक से खून भी निकलने लग गया था। हालांकि, उन्होंने मैच नहीं रोका और लड़ाई जारी रखी। अंत में सीना ने सैथ रॉलिंस को हराकर बड़ी जीत दर्ज की और अपने यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल को रिटेन किया। इसके बाद सीना कुछ हफ्तों तक WWE में नजर नहीं आए।

3- शायना बैजलर का ईवा मैरी पर बुरी तरह हमला

youtube-cover

शायना बैजलर ने कुछ हफ्ते पहले ही ईवा मैरी पर बुरी तरह हमला किया था। उन्होंने अचानक से रिंग में आकर ईवा पर जबरदस्त अटैक करते हुए उनकी बुरी हालत की। बाद में उन्होंने स्टील स्टेप्स पर ईवा मैरी की कलाई को मोड़ा और फिर उनकी कोहनी पर अपने पैरों से हमला किया।

इसी वजह से मैरी बुरी तरह चोटिल हो गईं। ईवा दर्द से चिल्लाने लगीं और बाद में रेफरी भी वहां आए। शायना बैजलर ने इसके पहले भी इसी तरह से नाया जैक्स को चोटिल किया गया। मैरी उनकी अगली शिकार बनी थीं। शायना ने मैरी का हाथ तोड़ते हुए सभी फैंस को चौंका दिया था।

2- रोंडा राउजी ने स्टैफनी मैकमैहन पर आर्मबार लगाया था

youtube-cover

रोंडा राउजी और कर्ट एंगल ने WrestleMania 34 में स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच का सामना एक मिक्स्ड टैग टीम मैच में किया था। इस मैच के बाद Raw के अगले ही एपिसोड में स्टैफनी मैकमैहन ने प्रोमो कट किया और रोंडा राउजी को वहां बुलाया। पहले दोनों एक-दूसरे के गले मिलीं और फिर अचानक से रोंडा ने स्टैफनी पर आर्मबार लगा दिया।

रोंडा ने अपने इस सबमिशन की मदद से स्टैफनी मैकमैहन की बुरी हालत कर दी। मैकमैहन पहले ही चोटिल थीं और राउजी ने उन्हें ज्यादा घायल कर दिया। इस सैगमेंट के दौरान रोंडा को प्रशंसकों की ओर से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही थी और यह एक धमाकेदार चीज़ थी।

1- ब्रॉक लैसनर ने ट्रिपल एच को बुरी तरह चोटिल किया था

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और ट्रिपल एच के बीच WrestleMania 29 में मैच देखने को मिला था। उनके मैच के लिए WWE ने एक जबरदस्त स्टोरीलाइन तैयार की थी। इसकी शुरुआत जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर की स्टोरीलाइन के दौरान हुई। Raw के एक एपिसोड में ट्रिपल एच और ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट देखने को मिला था।

दोनों के बीच बहस हो गई और उन्होंने एक-दूसरे पर हमला करना शुरू कर दिया। इस दौरान लैसनर ने ट्रिपल एच को अपने किमुरा लॉक में फंसाया। उन्होंने अपने इस सबमिशन मूव की मदद से दिग्गज को धराशाई किया। बीस्ट के सबमिशन की वजह से ट्रिपल एच का हाथ टूट गया था।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...