Create
Notifications

4 सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ WWE में रोमन रेंस का कभी भी सिंगल्स मैच नहीं हुआ

रोमन रेंस और रे मिस्टीरियो
रोमन रेंस और रे मिस्टीरियो
Neeraj sharma

रोमन रेंस (Roman Reigns) अब WWE यूनिवर्स के लिए कोई नया नाम नहीं रहा, रेंस पिछले 1 दशक से WWE में काम कर रहे हैं और इस सफर में कई महान उपलब्धियां अपने नाम की हैं। इस दौरान वो WWE के सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक होने के अलावा दुनिया की सबसे जानी-मानी हस्तियों में भी शुमार हो चुके हैं।

WWE में वो रॉयल रंबल (Royal Rumble) विजेता रहे हैं, रेसलमेनिया (WrestleMania) को कई बार हेडलाइन कर चुके हैं, WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के अलावा कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ रिंग साझा भी कर चुके हैं, जिनमें अंडरटेकर (Undertaker) और जॉन सीना (John Cena) जैसे महान सुपरस्टार्स शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब अंडरटेकर ने WWE में अपने सबसे बड़े दुश्मनों के साथ टीम बनाई

महान सुपरस्टार्स के साथ मैच लड़ने या उनके साथ किसी भी तरीके से काम करने से ही कोई सुपरस्टार अच्छी पहचान प्राप्त करता है। रेंस भी ऐसे कई महान सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुके हैं, लेकिन अभी भी ऐसे कई दिग्गज सुपरस्टार्स हैं, जिनके साथ रोमन रेंस WWE में टैग टीम मैचों में तो काम कर चुके हैं लेकिन सिंगल्स मैचों में नहीं।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज AEW सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस WWE में हरा चुके हैं

WWE दिग्गज रॉब वैन डैम

youtube-cover

रॉब वैन डैम हाल ही में WWE हॉल ऑफ फेम का सम्मान मिलने के कारण सुर्खियों में बने हुए थे। वैन डैम प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स में से एक रहे हैं और 2013-2014 के दौर में WWE में ही काम कर रहे थे, ये वही समय रहा जब द शील्ड एक बड़ी टीम के रूप में उभर कर सामने आ रही थी।

दोनों ने पहली बार WWE रिंग 16 अप्रैल 2013 के SmackDown एपिसोड में साझा की थी। मैच में द शील्ड का सामना RVD, द बिग शो और मार्क हेनरी की टीम से हुई, जिसमें दिग्गज सुपरस्टार्स की टीम विजयी रही। वहीं RVD और रोमन WWE में एक ही टीम का हिस्सा अगस्त 2014 के एक Raw एपिसोड में बने। जहां रेंस, RVD और शेमस की टीम को कर्टिस एक्सल, रैंडी ऑर्टन और रायबैक की टीम पर जीत मिली थी।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिनके 3 या उससे ज्यादा बच्चे हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

जॉन मॉरिसन

youtube-cover

जॉन मॉरिसन साल 2011 में WWE छोड़ने के करीब 8 साल बाद कंपनी में वापस लौटे थे। वो तभी से द मिज़ के पार्टनर बने रहे हैं। आपको याद दिला दें कि COVID-19 महामारी मार्च 2020 तक विकराल रूप ले चुकी थी, इस कारण WrestleMania 36 से ठीक पहले रेंस ने ब्रेक लेने का फैसला लिया था। उस ब्रेक से पहले एक SmackDown एपिसोड में रेंस के साथ टीम बनाकर द मिज़ और जॉन मॉरिसन की टीम को टैग टीम मैच में मात दी थी।

क्रिश्चियन

youtube-cover

क्रिश्चियन लगातार चोटों से घिरे रहने के कारण साल 2014 में ही रिटायरमेंट ले चुके थे। 2020 में खबरें आनी शुरू हुईं कि उन्हें डॉक्टरों ने दोबारा रिंग में उतरने की अनुमति दे दी है और आखिरकार 2021 मेंस Royal Rumble मैच में उन्होंने चौंकाने वाली वापसी की।

क्रिश्चियन भी उस समय WWE में एक एक्टिव इन रिंग परफॉरमर थे, जब द शील्ड के सुपरस्टार्स बड़े सुपरस्टार्स के लिए बड़ी मुसीबत बने हुए थे। उस दौरान दोनों कई 6-पर्सन टैग टीम मैचों का हिस्सा बने और कई बार टैग टीम चैंपियनशिप मैचों में भी एक-दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरे।

रे मिस्टीरियो

youtube-cover

दिग्गज रेसलर रे मिस्टीरियो साल 2015 में WWE छोड़ने के 3 साल बाद यानी 2018 में कंपनी में वापस आए थे। द शील्ड के खिलाफ उन्होंने कई मल्टी-मैन टैग टीम मैच लड़े, दुर्भाग्यवश 2018 में वापसी के बाद मिस्टीरियो को सिंगल्स तो दूर की बात टैग टीम मैच भी नहीं मिल पाए हैं। दोनों ने पहली बार WWE रिंग 22 नवंबर 2013 के SmackDown एपिसोड में शेयर की थी, जिसमें मिस्टीरियो ने द उसोज़ के साथ टीम बनाकर द शील्ड पर विजय प्राप्त की थी।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...