Create
Notifications

5 मौके जब WWE में अंडरटेकर ने अपने सबसे बड़े दुश्मनों के साथ टीम बनाई

अंडरटेकर ने दुश्मनों के साथ टीम बनाई
अंडरटेकर ने दुश्मनों के साथ टीम बनाई
Neeraj sharma

द अंडरटेकर (The Undertaker) जो कई दशकों से WWE फैंस का मनोरंजन करते रहे, बढ़ती उम्र और परफॉरमेंस में हो रही गिरावट के बाद भी वो लगातार WWE रिंग में मैच लड़ने वापस आते रहे। आखिरकार साल 2020 में उन्होंने अपने ऐतिहासिक प्रो रेसलिंग के सफर को हमेशा के लिए अलविदा कहने का निर्णय लिया।

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 1990 में Survivor Series मैच से उनके इस सफर की शुरुआत हुई थी और रेसलमेनिया (WrestleMania) 36 में एजे स्टाइल्स (AJ Styles) के खिलाफ जीत के साथ समाप्ति हुई। अपने करियर में उन्होंने काफी संख्या में बड़े-बड़े दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ रिंग साझा की हुई है।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में स्टोरीलाइंस बेबीफेस और हील सुपरस्टार्स के आमने-सामने आने से ही दिलचस्प बनती हैं। द डेड मैन ने भी WWE में अलग-अलग किरदार निभाए और कई सुपरस्टार्स उनके स्टोरीलाइन दुश्मन भी बने। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े मौकों के बारे में आपको बताएंगे जब अंडरटेकर ने अपने सबसे दुश्मनों के साथ टीम बनाकर मैच लड़ा था।

ये भी पढ़ें: 10 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ने दूसरे देश का नागरिक बना दिया

WWE दिग्गज बतिस्ता

youtube-cover

साल 2007 में अंडरटेकर अपने करियर में पहली बार Royal Rumble विजेता बने थे। उस समय बतिस्ता WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन हुआ करते थे और द डेड मैन ने WrestleMania 23 के लिए उन्हें ही चुनौती दी थी। WrestleMania से पूर्व दोनों सिंगल्स मैचों में भी आमने-सामने आए और इस बीच टैग टीम बनाकर भी मैच लड़े।

No Way Out 2007 में बतिस्ता और अंडरटेकर की टीम को जॉन सीना और शॉन माइकल्स की टीम पर जीत मिली थी। वहीं साल के सबसे बड़े शो से ठीक पिछले Raw एपिसोड में दोनों टीमों के बीच एक और भिड़ंत हुई, जिसमें बेहद तगड़ा एक्शन देखा गया। उस समय बड़े दुश्मन होते हुए भी दोनों ने टीम के रूप में बहुत अच्छा काम किया था, वहीं WrestleMania के मैच में अंडरटेकर विजयी रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी बॉडी 50 की उम्र के बाद भी फिट नजर आती है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

ट्रिपल एच

अंडरटेकर और ट्रिपल एच
अंडरटेकर और ट्रिपल एच

WWE में अंडरटेकर और ट्रिपल एच के बीच कई ऐतिहासिक मुकाबले लड़े जा चुके हैं। WrestleMania 17 या फिर WrestleMania 27 के नो-होल्ड्स बार्ड मैच की, जिसे 'End of an Era' की संज्ञा दी गई थी। इसके अलावा भी दोनों कई खतरनाक मैचों में शामिल रहे हैं।

ट्रिपल एच और अंडरटेकर पहली बार 29 अप्रैल 1999 के SmackDown एपिसोड में टीम बनाकर WWE रिंग में उतरे थे, जहां उन्हें स्टीव ऑस्टिन और द रॉक की टीम के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। दोनों अधिकांश मौकों पर एक-दूसरे के खिलाफ ही रिंग में उतरे हैं, इसलिए इसके अलावा वो कुछ ही मौकों पर टीम के रूप में नजर आए।

रोमन रेंस

youtube-cover

रोमन रेंस पिछले एक दशक में WWE में सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। इस लंबे सफर में उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां भी अपने नाम की हैं, जिनमें से WrestleMania में अंडरटेकर को हराने की उपलब्धि भी एक रही।

WWE रिंग में रोमन रेंस और अंडरटेकर 2 बार एक ही टीम का हिस्सा बनकर परफॉर्म कर चुके हैं। वहीं टीम के तौर पर उनके सबसे यादगार मुकाबलों में से एक Extreme Rules 2019 में आया, जहां उन्हें ड्रू मैकइंटायर और शेन मैकमैहन की टीम पर जीत मिली थी।

ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर को WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन और महान इन रिंग परफॉरमर्स में से एक माना जाता है। अंडरटेकर के साथ उनके कई यादगार सिंगल्स मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें WrestleMania 30, Hell in a Cell 2015, No Mercy 2002 के मुकाबले सबसे खास रहे। दोनों ने पहली बार जुलाई 2002 के एक Raw एपिसोड में टीम बनाई थी और उस मैच में उन्होंने रिक फ्लेयर और रॉब वैन डैम की टीम को मात दी थी।

शॉन माइकल्स

youtube-cover

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि शॉन माइकल्स WWE में अंडरटेकर के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक रहे हैं। दोनों के WrestleMania 25 के मैच को WWE ही नहीं प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे बेहतरीन मुकाबलों में जगह दी जाती है। वहीं 1997 Bad Blood में हुए सबसे पहले Hell in a Cell मैच में दोनों के बीच खूनी संघर्ष भी देखा गया। WrestleMania 25 से ठीक पहले Raw एपिसोड में दोनों ने टीम बनाकर JBL और व्लादीमीर कोज़्लोव की टीम को हराया था। इसके अलावा वो WWE में मल्टी-टैग टीम मैचों में भी टीम पार्टनर के तौर पर नजर आ चुके हैं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...