Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी बॉडी 50 की उम्र के बाद भी पूरी तरह फिट नजर आती है

WWE सुपरस्टार्स की फिटनेस
WWE सुपरस्टार्स की फिटनेस
Neeraj sharma
visit

बढ़ती उम्र के साथ शरीर का कमजोर पड़ना कोई नई बात नहीं है और यही बात WWE समेत पूरे प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के रेसलर्स पर भी लागू होती है। मौजूदा समय में खासतौर पर WWE में उस रेसलर को ज्यादा तवज्जो दी जाती है जिसकी फिटनेस अच्छी होगी, जिसकी मसल्स तगड़ी होंगी।

हालांकि इस समय दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड में समोआ जो, केविन ओवेंस और ब्रे वायट जैसे सुपरस्टार्स भी काम कर रहे हैं, जिनकी मसल्स तो तगड़ी नहीं हैं लेकिन उनकी प्रतिभा ही उन्हें WWE तक खींच लाई है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें नए फिनिशिंग मूव की सख्त जरूरत है

ऐसा भी देखा गया है कि कुछ सुपरस्टार्स ने 'फैट टू फिट' की कहावत को सच साबित कर दिखाया हो, इसका सबसे बड़ा उदाहरण ब्रॉन स्ट्रोमैन हैं। लेकिन इस आर्टिकल में हम उन सुपरस्टार्स की फिटनेस के बारे में बात करने वाले हैं जो 50 साल की उम्र को पार करने के बाद भी बहुत तगड़ी मसल्स के मालिक हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अलग-अलग किरदारों में सफलता प्राप्त की

WWE दिग्गज केविन नैश

केविन नैश को प्रो रेसलिंग के इतिहास की सबसे महान टीमों में से एक nWo के मेंबर के तौर पर पहचान मिली है। उनके प्रो रेसलिंग करियर की शुरुआत साल 1990 में WCW से हुई और आगे चलकर उन्होंने कई महान रेसलर्स के साथ रिंग साझा की।

इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि एक मेन इवेंट सुपरस्टार के तौर पर उन्हें WCW में ज्यादा सफलता प्राप्त हुई थी, जहां वो 5 बार वर्ल्ड चैंपियन बने। वहीं WWE में उन्हें केवल 1 बार वर्ल्ड चैंपियन बनना नसीब हुआ।

उनकी उम्र अब 61 साल हो चुकी है और आज भी उनकी फिटनेस में कोई गिरावट नहीं देखी गई है। वो अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने तगड़े वर्कआउट की वीडियो शेयर करते रहते हैं, जिनमें साफ देखा जा सकता है कि आज भी उनकी बॉडी अच्छी शेप में बनी हुई है।

ये भी पढ़ें: WWE लैजेंड पैट पैटरसन के बारे में 5 बातें जो आप नहीं जानते होंगे

बतिस्ता

बतिस्ता
बतिस्ता

बतिस्ता उन WWE सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं जिन्हें मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स का भी अनुभव प्राप्त है। उन्हें प्रो रेसलिंग के अलावा एक्टिंग करियर में भी अपार सफलता प्राप्त हुई है।

फैंस के लिए दुर्भाग्य की बात रही कि बतिस्ता ने रेसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच के खिलाफ हार के बाद रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी। उनकी उम्र 51 को पार कर चुकी है और बॉडीबिल्डिंग का अनुभव होने के चलते उनकी बॉडी आज भी अच्छी शेप में है।

हल्क होगन

हल्क होगन उन दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं जिन्होंने WWE को दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग ब्रांड बनाने में विंस मैकमैहन का साथ दिया था। होगन अपने समय के सबसे सफल और लोकप्रिय प्रो रेसलर्स में से एक हुआ करते थे।

आज वो 67 साल की उम्र को पार कर चुके हैं और उनकी गिनती WWE के सबसे बूढ़े सुपरस्टार्स में की जाने लगी है। 67 की उम्र में भी उन्होंने अपनी फिटनेस को कायम रखा है।

ट्रिपल एच

ट्रिपल एच अब WWE में एक पार्ट-टाइम इन रिंग परफ़ॉर्मर के तौर पर नजर आते हैं। क्योंकि कंपनी के COO को NXT के साथ-साथ कई अन्य जिम्मेदारियों को भी निभाना होता है।

जब भी कंपनी को उनकी जरूरत आन पड़ी है वो रिंग में मैच लड़ने उतरते रहे हैं। उम्र 51 साल हो चुकी है और अक्सर उन्हें देर रात के समय में वर्कआउट करते देखा जाता है, क्योंकि दिनभर की भाग-दौड़ के कारण उन्हें वर्कआउट के लिए समय नहीं मिल पाता।

गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि गोल्डबर्ग को देखकर लगता ही नहीं कि वो 50 की उम्र को पार कर चुके हैं। गोल्डबर्ग की फिटनेस के दुनिया में लाखों-करोड़ों फैंस मौजूद हैं और आज भी WWE के साथ जुड़े हुए हैं।

उन्होंने अपना आखिरी मैच WWE रेसलमेनिया 36 में ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ लड़ा, जिसमें उन्हें यूनिवर्सल टाइटल को गंवाना पड़ा था।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now