4 मौजूदा चैंपियन जिनका WWE Draft 2024 के साथ ब्रांड बदल सकता है

Ujjaval
WWE Draft के लिए फैंस का उत्साह अलग लेवल पर है
WWE Draft के लिए फैंस का उत्साह अलग लेवल पर है

WWE Draft: WWE ड्राफ्ट (Draft) के लिए फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित नज़र आ रहे हैं। इसका आयोजन स्मैकडाउन (SmackDown) और Raw के अगले एपिसोड में देखने को मिलेगा। इसके द्वारा कई सुपरस्टार्स अपनी नई शुरुआत करते हुए नज़र आ सकते हैं और दूसरे ब्रांड पर कदम रख सकते हैं। हर साल फैंस Draft का इंतजार करते हैं क्योंकि हर कोई जानना चाहता है कि सुपरस्टार्स किस जगह पर जा सकते हैं।

Draft के दौरान जो सुपरस्टार्स चैंपियन हैं, वो भी कई बार ब्रांड बदल लेते हैं। पहले भी कई बार रेसलर्स ने चैंपियन रहते हुए दूसरे ब्रांड में कदम रखा है। इस बार भी ऐसा ही कुछ हो सकता है। इस आर्टिकल में हम 4 मौजूदा चैंपियन के बारे में बात करेंगे, जिनका Draft 2024 के साथ ब्रांड बदल सकता है।

4- WWE टैग टीम चैंपियन ग्रेसन वॉलर और ऑस्टिन थ्योरी Raw का हिस्सा बन सकते हैं

ग्रेसन वॉलर और ऑस्टिन थ्योरी ने WrestleMania XL में लैडर मैच में जबरदस्त बवाल मचाया था। वो इस मुकाबले द्वारा SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा करने में सफल हुए थे। ट्रिपल एच ने बाद में उन्हें नई WWE टैग टीम चैंपियनशिप दे दी है। दोनों ही रेसलर्स ने SmackDown में अच्छा काम किया है लेकिन अब उन्हें नई शुरुआत करनी होगी।

इसके लिए उन्हें Raw में भेजा जाना अच्छा फैसला होगा। ऑस्टिन थ्योरी और ग्रेसन वॉलर काफी मनोरंजक सुपरस्टार्स हैं और वो अपने प्रदर्शन द्वारा Raw के टैग टीम डिवीजन का भार अपने कंधों पर संभाल सकते हैं। साफ तौर पर यह फैसला फैंस को जरूर शॉक कर देगा।

3- WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैमी ज़ेन

सैमी ज़ेन ने WrestleMania XL में गुंथर को हराया। इसी के साथ उन्होंने रिंग जनरल के ऐतिहासिक टाइटल रन का अंत किया और वो नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन गए। गुंथर ने SmackDown ब्रांड का हिस्सा रहते हुए आईसी टाइटल जीता था और फिर वो Raw में शामिल हो गए। उन्होंने रेड ब्रांड में रहते हुए इस टाइटल की लिगेसी को बढ़ाया।

अब सैमी ज़ेन नई शुरुआत कर सकते हैं और WWE द्वारा उन्हें SmackDown में भेजा जा सकता है। काफी चांस हैं कि रोमन रेंस और ब्लडलाइन की स्टोरीलाइन इसी शो पर जारी रहेगी। ऐसे में सैमी ज़ेन को वहां भेजकर WWE भविष्य में उनके इस कहानी का हिस्सा बनने की नींव रख सकता है। फैंस जरूर सैमी को रोमन और अन्य स्टार्स के साथ काम करते हुए देखना चाहेंगे।

2- WWE Draft 2024 में वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन ऑसम ट्रुथ ब्रांड बदल सकते हैं

ऑसम ट्रुथ के पास वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप है और उन्होंने हाल ही में Raw के एपिसोड में इसे DIY के खिलाफ सफलतापूर्वक रिटेन भी रखा था। दोनों ही रेसलर्स काफी समय से Raw का हिस्सा हैं और उन्हें साफ तौर पर अब एक फ्रेश शुरुआत की जरूरत है। ऐसे में उन्हें SmackDown में ड्राफ्ट किया जा सकता है।

अगर ऑस्टिन थ्योरी और ग्रेसन वॉलर अपनी WWE टैग टीम चैंपियनशिप के साथ Raw का हिस्सा बनते हैं, तो फिर SmackDown के जनरल मैनेजर निक एल्डिस द्वारा ऑसम ट्रुथ को अपने साथ जोड़ना ही सही फैसला होगा। ब्लू ब्रांड के पास इसी के चलते अपने टैग टीम चैंपियन होंगे।

1- WWE यूनाइटेड स्टैट्स चैंपियन लोगन पॉल

लोगन पॉल के पास यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप है और वो जरूर WWE Draft का हिस्सा बनते हुए नज़र आएंगे। लोगन के अगले कदम के बारे में जानने के लिए हर कोई उत्साहित हैं। पॉल ने पहले फ्री एजेंट के तौर पर काम किया और दोनों शोज़ पर नज़र आए।

इसी बीच SmackDown का मिड कार्ड टाइटल जीतने के बाद उनकी वहां अपीयरेंस बढ़ गई। अब अगर सैमी को आईसी टाइटल के साथ SmackDown में भेजा जाता है, तो बदले में Raw द्वारा यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन को अपने साथ शामिल किया जा सकता है। सोशल मीडिया स्टार के कारण Raw को व्यूअरशिप के मामले में फायदा भी हो सकता है।