Create
Notifications

4 पूर्व और मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो चोट के कारण रिटायर हुए और 3 जिन्होंने रिटायरमेंट के बाद वापसी की

ऐज और स्टिंग
ऐज और स्टिंग
Neeraj sharma
ANALYST

WWE या अन्य किसी प्रो रेसलिंग प्रोमोशन में रेसलर्स जब भी रिंग में उतरते हैं उन्हें चोट लगने की संभावना बनी रहती है। प्रो रेसलिंग में चाहे चीजें स्क्रिप्ट के अनुसार होती हों, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि रेसलर्स की बॉडी को क्षति नहीं पहुंचती होगी।

हालांकि रेसलर्स रिंग में एक-दूसरे की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखते हैं, लेकिन वो हर समय चोट लगने की संभावना से घिरे रहते हैं। कुछ रेसलर्स सर्जरी या कुछ समय आराम कर उन चोटों से उबर जाते हैं, वहीं कुछ को कई सालों तक रिंग से दूर रहना पड़ता है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो 35 साल की उम्र से पहले ही रिटायर हो गए

कुछ ऐसे रेसलर्स भी रहे जो चोटों से उबर नहीं पाए और इसी के चलते उन्हें रिटायरमेंट लेनी पड़ी थी। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 रेसलर्स के बारे में जिन्हें चोट के कारण रिटायर होना पड़ा और 3 जिन्होंने रिटायर होने के बाद वापसी की।

ये भी पढ़ें: 4 कारणों से WWE Hell in a Cell पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर को हार मिलनी चाहिए

पूर्व WWE सुपरस्टार लियो रश - रिटायर हुए

WWE में लियो रश को बॉबी लैश्ले के मैनेजर के रूप में पहचान मिली, लेकिन अप्रैल 2020 में उन्हें कंपनी ने रिलीज़ कर दिया था। रिलीज़ के बाद वो Major League Wrestling, NJPW और हाल ही में AEW में भी नजर आए थे। उन्होंने Double or Nothing 2021 पीपीवी के कैसिनो बैटल रॉयल में हिस्सा लिया था, लेकिन बाद में जानकारी आई कि मैच के दौरान उन्हें चोट आई है।

कंधे में चोट गंभीर थी, इसलिए उन्होंने केवल 26 साल की उम्र में प्रो रेसलिंग से रिटायरमेंट की घोषणा की। इससे पहले वो NJPW के साथ भी कॉन्ट्रैक्ट साइन कर चुके थे। इस संबंध में उन्होंने कहा कि स्वस्थ होने के बाद वो उस कॉन्ट्रैक्ट से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर कर देंगे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE शायद कभी रिलीज़ नहीं करेगी

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now