Create
Notifications

4 मौजूदा WWE Superstars जिनके नाम अनोखे रिकॉर्ड्स हैं

WWE सुपरस्टार्स और उनके कुछ रिकॉर्ड्स
WWE सुपरस्टार्स और उनके कुछ रिकॉर्ड्स
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE: WWE में हर साल कई नए रिकॉर्ड बनते हैं वहीं कुछ टूटते भी हैं। रिकॉर्ड बनने और टूटने का क्रम सालों से जारी है। सुपरस्टार्स के कुछ कीर्तिमान ऐतिहासिक होते हैं, जो सालों तक फैंस के याद रखते हैं। उदाहरण के लिए, सबसे लंबे समय तक वर्ल्ड चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड ब्रूनो सैमार्टिनो (Bruno Sammartino) के नाम दर्ज है और सबसे ज्यादा वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने का कीर्तिमान दिग्गज रिक फ्लेयर (Ric Flair) और जॉन सीना (John Cena) के नाम है।

रेसलिंग में कई रिकॉर्ड ऐसे होते हैं जिनपर किसी का ध्यान नहीं जाता है। यह रिकॉर्ड कई तरह के हो सकते हैं लेकिन यह सुपरस्टार्स के करियर के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होते हैं। इस लिस्ट में हम ऐसे ही 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के रिकॉर्ड्स के बारे में बताएंगे, जिसके बारे में आपको नहीं पता होगा।

4- ब्रॉक लैसनर: सबसे कम समय में WWE Royal Rumble मैच जीतना

Brock Lesnar now holds the record of winning a Royal Rumble match in the shortest time. https://t.co/NLxJoysfdK

ब्रॉक लैसनर के नाम सबसे कम समय में Royal Rumble मैच जीतने का WWE रिकॉर्ड दर्ज है। यह रिकॉर्ड उन्होंने Royal Rumble 2022 में बनाया था। मैच में 30 नंबर में एंट्री करने के बाद ब्रॉक ने केवल 2 मिनट और 32 सेकंड्स में यह कारनामा कर दिखाया था। इस मैच में ब्रॉक लैसनर के पहले शिकार रैंडी ऑर्टन बने।

बैड बनी, रिडल और शेन मैकमैहन को एलिमिनेट करने के बाद मैच के अंत में ड्रू मैकइंटायर की क्लेमोर किक से बचते हुए उन्होंने स्कॉटिश सुपरस्टार को टॉप रोप से नीचे फेंककर यह मुकाबला जीत लिया। ब्रॉक लैसनर के नाम ब्रॉन स्ट्रोमैन के बराबर एक Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा 13 एलिमिनेशन का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

3- रैंडी ऑर्टन: सबसे जवाब वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं

August 15th 2004, SummerSlam. @RandyOrton beat Chris Benoit to become the youngest World Heavyweight Champion of all time. #WWE https://t.co/ikO80ZY0Ug

रैंडी ऑर्टन WWE के इतिहास के सबसे यंगेस्ट वर्ल्ड चैंपियन हैं। वाइपर ने यह मुकाम मात्र 24 साल की उम्र में पा लिया था। कंपनी के दूसरे सबसे प्रीमियम लाइव इवेंट SummerSlam 2004 में वर्ल्ड चैंपियन क्रिस बैन्वा का सामना रैंडी ऑर्टन से हुआ जहां दिग्गज ने जीत दर्ज की थी। यह रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है।

इस जबरदस्त मुकाबले में दोनों ही सुपरस्टार्स रिंग में पीछे हटने को तैयार नहीं थे। क्रिस ने लैजेंड किलर पर कई शानदार जर्मन सुप्लेक्स लगाए। हालांकि, रैंडी ने भी कई जबरदस्त मूव्स लगाकर मैच में अपनी पकड़ बनाई। मुकाबले के अंत में रैंडी ऑर्टन ने क्रिपलर-क्रॉस फेस को काउंटर करके खतरनाक RKO लगाकर टाइटल अपने नाम कर लिया था।

2- नटालिया: प्रीमियम लाइव इवेंट्स में सबसे बार हिस्सा लेना

With three Guinness World Records to her name now, @NatbyNature finishes the year on a high as she has 641 wins in #WWE, the most for any female WWE Superstar!#Natalya #BOAT https://t.co/IXgku4L2Xh

4 बार की विमेंस चैंपियन नटालिया के नाम Guinness Book में कई वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हैं। उनके नाम किसी भी विमेन सुपरस्टार के द्वारा जुलाई 2022 तक सबसे ज्यादा 71 बार प्रीमियम लाइव इवेंट्स में दिखने का रिकॉर्ड दर्ज है। बता दें कि वो मौजूदा विमेंस रोस्टर की सबसे पुरानी एक्टिव रेसलर हैं।

क्वीन ऑफ हार्ट्स का पहला प्रीमियम लाइव इवेंट Backlash 2008 था जहां वो 12 पर्सन टैग टीम मैच का हिस्सा थीं। नटालिया इसी महीने हुए Money in the Bank 2022 का हिस्सा थीं जहां वो Smackdown विमेंस चैंपियन रोंडा राऊजी से हार गई थीं। वो अगले कई और सालों तक लड़ते हुए नजर आ सकती हैं।

1- थ्योरी: सबसे जवान Money in the Bank विजेता

2022 के मिस्टर Money in the Ban थ्योरी
2022 के मिस्टर Money in the Ban थ्योरी

इस महीने की शुरुआत में हुए Money in the Bank इवेंट में थ्योरी ने लैडर मैच जीतकर नया इतिहास बना दिया। थ्योरी मात्र 24 साल की उम्र में यह मैच जीतकर यंगेस्ट मिस्टर Money in the Bank बने। इससे पहले यह रिकॉर्ड सैथ रॉलिंस के नाम था, जिन्होंने 27 साल की उम्र में 2014 का Money in the Ban ब्रीफकेस जीता था।

2022 Money in the Bank इवेंट के क्वालिफाइंग मैच में जीत दर्ज करके ड्रू मैकइंटायर, मैडकैप मॉस, ओमोस, रिडल, सैमी जेन, सैथ रॉलिंस और शेमस ने लैडर मैच में अपनी जगह बनाई थी। मैच शुरू होने के थोड़े देर पहले ही थ्योरी को भी मुकाबले का हिस्सा बना दिया गया। अंतिम क्षणों में थ्योरी ने रिडल को नीचे गिराकर ब्रीफकेस पर अपना कब्जा जमाया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...