4 बड़ी टीम जिन्हें WWE को अब अलग कर देना चाहिए

WWE की टैग टीम जिन्हें अब अलग हो जाना चाहिए
WWE की टैग टीम जिन्हें अब अलग हो जाना चाहिए

WWE समेत दुनिया की अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस इसी सिद्धांत पर आगे बढ़ती रही हैं कि हर एक सुपरस्टार को वर्ल्ड चैंपियनशिप स्टोरीलाइंस में शामिल करना संभव नहीं है। इसी कारण मिड-कार्ड टाइटल्स और टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट्स का महत्व बढ़ जाता है।

काफी संख्या में ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें WWE में एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर नहीं बल्कि टैग टीम सुपरस्टार के रूप में महानता प्राप्त हुई हो। द डड्ली बॉयज़ (The Dudley Boys), द हार्डी बॉयज़ (The Hardy Boyz) और ऐज-क्रिश्चियन जैसी टैग टीमों ने ढेरों टैग टीम टाइटल्स जीतकर महानता प्राप्त की है।

ये भी पढ़ें: 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो शायद कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाएंगे

मौजूदा WWE रोस्टर में भी ऐसी कई टीमें हैं जो भविष्य में महान टैग टीम का दर्जा प्राप्त कर सकती हैं। लेकिन कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी हैं, जिन्हें व्यर्थ ही एक टीम का हिस्सा बनाए रखा जा रहा है। इस आर्टिकल में हम उन कुछ टैग टीमों के बारे में आपको बताएंगे जिन्हें WWE को अब तोड़ देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

द अनडिस्प्यूटेड एरा WWE NXT में लंबे समय से साथ है

द अनडिस्प्यूटेड एरा
द अनडिस्प्यूटेड एरा

द अनडिस्प्यूटेड एरा का नाम बिना कोई संदेह WWE इतिहास की सबसे सफल और महान टैग टीमों में लिया जाएगा। साल 2017 में बनी ये टीम NXT में पिछले 4 सालों में कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर चुकी है। हील के अलावा बेबीफेस किरदार को भी ये टीम अच्छे तरीके से निभाती आई है।

एडम कोल, रोड्रिक स्ट्रॉन्ग, बॉबी फिश और काइल ओ'राइली समय-समय पर एक-दूसरे की मदद करते आए हैं। इसलिए एक ऐसा भी समय आया जब टीम के चारों मेंबर्स के पास कोई ना कोई टाइटल मौजूद था। लेकिन अब शायद ही ऐसी कोई चीज बची है जो उन्होंने NXT में हासिल ना की हो।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

जहां तक मेन रोस्टर में आने की बात है, कोल कह चुके हैं कि उनके लिए NXT ही मेन रोस्टर है। उनकी ये बात दर्शाती है कि उनका Raw या SmackDown में आने का कोई मन नहीं है। इसलिए भविष्य को नया रूप देने के लिए WWE के पास इस टीम को अलग करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता। इससे टीम मेंबर्स के बीच दिलचस्प स्टोरीलाइन भी रची जा सकेगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

इलायस और जैक्सन राइकर

इलायस और जैक्सन राइकर
इलायस और जैक्सन राइकर

इलायस से हम सभी वाकिफ हैं कि साल 2017 में WWE मेन रोस्टर के बाद से ही उन्हें भाग्य का साथ नहीं मिला है। दूसरी ओर जैक्सन राइकर NXT में द फॉरगॉटन सन्स का हिस्सा रहे, लेकिन दिसंबर 2020 में SmackDown रोस्टर का हिस्सा बनने के बाद से वो इलायस के पार्टनर बने हुए हैं।

दोनों सुपरस्टार्स एक टीम के रूप में भी कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। दोनों मिड-कार्ड सिंगल्स स्टोरीलाइंस में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन टैग डिविजंस में उनका भविष्य बिल्कुल भी सुरक्षित नजर नहीं आ रहा है।

अली को रेट्रीब्यूशन से अलग होना चाहिए

अली
अली

रेट्रीब्यूशन को WWE मेन रोस्टर में आए कई महीने बीत चुके हैं। अगस्त में उन्होंने WWE की दोनों ब्रांड्स में तहलका मचाया हुआ था, वहीं उससे एक महीने बाद अली को ग्रुप का लीडर बनाया गया। वो सुपरस्टार्स को अपने ग्रुप में जोड़ने की कोशिश करते आए हैं, लेकिन सभी में असफल रहे।

दूसरी ओर उन्हें मैचों में भी कोई खास सफलता नहीं मिल रही है। जबसे अली लीडर बने हें, टीम के अन्य मेंबर्स भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कए पाए हैं। अभी अगर WWE पूरे ग्रुप को तोड़ने का प्लान चाहे ना बना रही हो, लेकिन अली को इससे अलग जरूर कर देना चाहिए। क्योंकि वो एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में सफलता प्राप्त करने का सामर्थ्य रखते हैं।

शार्लेट और असुका

शार्लेट और असुका
शार्लेट और असुका

शार्लेट ने TLC 2020 पीपीवी में WWE में कई महीनों के ब्रेक के बाद असुका की टैग टीम पार्टनर के रूप में वापसी की थी। आगे चलकर शार्लेट और असुका WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन भी बनीं। लेकिन अब नाया जैक्स और शायना बैज़लर उन्हें हराकर दोबारा चैंपियन बन चुकी हैं।

इस बीच द क्वीन की असुका के साथ दुश्मनी शुरू होने के संकेत भी मिले, लेकिन इस समय वो अपने पिता रिक फ्लेयर और लेसी इवांस की मुसीबत से छुटकारा पाने में व्यस्त हैं। यानी ऑफ़िशियल तौर पर अभी भी असुका और शार्लेट एक टीम ही हैं। Raw विमेंस चैंपियनशिप की अहमियत को बढ़ाने के लिए WWE को असुका और शार्लेट को अलग कर इस दुश्मनी की शुरुआत जरूर करवानी चाहिए।