Create
Notifications

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

गोल्डबर्ग और द रॉक
गोल्डबर्ग और द रॉक
Neeraj sharma
visit

WWE हॉल ऑफ फेमर पिछले 20 साल से भी अधिक समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं। मंडे नाइट वॉर्स के समय गोल्डबर्ग WCW के लिए जैसे तुरुप का इक्का साबित हो रहे थे। उस दौरान उन्होंने 173 मैचों तक अपराजित रहने का ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी बनाया।

WWE में आने के बाद भी गोल्डबर्ग ने अपना मोमेंटम नहीं खोया और द रॉक उनके सबसे पहले शिकार बने। दुर्भाग्यवश रेसलमेनिया 20 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबले के बाद उन्होंने WWE छोड़ने का कठिन फैसला लेकर सभी को चौंका दिया था। उसके बाद उन्हें WWE में वापसी के लिए 12 साल इंतज़ार करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: WWE के 4 बड़े दिग्गज जिन्हें आप नहीं जानते द ग्रेट खली ने बुरी तरह हराया हुआ है

गोल्डबर्ग अपने करियर में बड़े-बड़े दिग्गज रेसलर्स के खिलाफ रिंग साझा कर चुके हैं। अंडरटेकर और लैसनर जैसे दिग्गज उन्हें हराने में सफल रहे लेकिन कुछ ऐसे बड़े नाम भी हैं जो गोल्डबर्ग को हराने में नाकाम साबित हुए थे।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें जिंदर महल अपने WWE करियर में कभी नहीं हरा पाए

रैंडी ऑर्टन, गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन 2017 रॉयल रंबल मैच के विजेता रहे और खास बात ये रही कि गोल्डबर्ग भी उस मैच का हिस्सा थे। लेकिन उससे करीब 14 साल पहले ऑर्टन एक युवा स्टार हुआ करते थे, वहीं गोल्डबर्ग के सामने जो भी आ रहा था, उसे मुंह की ही खानी पड़ रही थी।

कुछ ऐसा ही समरस्लैम 2003 के बिल्ड-अप के दौरान एक RAW एपिसोड में हुआ। मैच में WWE हॉल ऑफ फेमर को पिनफॉल से जीत मिली, दुर्भाग्यवश ये इन दोनों के बीच पहला और आखिरी सिंगल्स मैच रहा।

ऑर्टन उस समय खुद को प्रो रेसलिंग बिजनेस में स्थापित करने का प्रयास कर रहे थे, वहीं गोल्डबर्ग को पहले ही लैजेंड सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त हो चुका था। उसके बाद भी दोनों कई मल्टी-मैन मैचों का हिस्सा रहे लेकिन कभी दोबारा सिंगल्स मैच में इनका आमना-सामना नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: 6 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़ने के बाद ज्यादा सफलता मिली

द फीन्ड

द फीन्ड vs गोल्डबर्ग
द फीन्ड vs गोल्डबर्ग

द फीन्ड के कैरेक्टर का WWE में डेब्यू साल 2019 में हुआ और थोड़े ही समय में कंपनी के सबसे दिलचस्प सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। द फीन्ड लगातार बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ जीत दर्ज कर रहे थे।

लेकिन जैसे ही WWE सुपर शोडाउन 2020 का समय आया फीन्ड को ना केवल गोल्डबर्ग के खिलाफ हार झेलनी पड़ी बल्कि यूनिवर्सल टाइटल भी हारना पड़ा।

रिक फ्लेयर

रिक फ्लेयर
रिक फ्लेयर

गोल्डबर्ग का WWE में 2003-2004 का सफर एवोल्यूशन के खिलाफ स्टोरीलाइंस के इर्दगिर्द ही घूमता रहा। उस दौरान उनका रिक फ्लेयर से भी कई बार आमना-सामना हुआ।

दोनों के बीच WWE में कुल 3 सिंगल्स मैच लड़े गए, जिनमें से एक डिसक्वालिफ़िकेशन के रूप में समाप्त हुआ और 2 में गोल्डबर्ग ने क्लीन तरीके से जीत प्राप्त की थी। इसके अलावा दोनों कई मल्टी-मैन मैचों में भी आमने-सामने आए फ्लेयर का हार का सिलसिला ऐसे ही आगे बढ़ता रहा।

द रॉक

youtube-cover

WWE रेसलमेनिया 19 के तुरंत बाद द रॉक RAW एपिसोड में द रॉक स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के खिलाफ अपनी जीत का गुणगान करते नजर आए। इस बीच उनके सैगमेंट में गोल्डबर्ग का दखल देखने को मिला।

ये मैच अधिकतर प्रो रेसलिंग फैंस के लिए किसी ड्रीम मुकाबले से कम नहीं था। आखिरकार बैकलैश 2003 में इनके बीच जबरदस्त मैच देखा गया, जिसमें गोल्डबर्ग विजयी साबित हुए। दुर्भाग्यवश उसके बाद दोनों कभी रिंग में आमने-सामने नहीं आ सके।

क्रिस जैरिको

youtube-cover

मंडे नाइट वॉर्स के समय गोल्डबर्ग और क्रिस जैरिको की गिनती WCW के बड़े सुपरस्टार्स में की जाती थी। WCW में तो इनका मैच कभी नहीं हो पाया लेकिन साल 2003 में WWE में इनके बीच मैच जरूर हुए।

एक RAW एपिसोड और Bad Blood 2003 में हुए दोनों मैचों में जैरिको को गोल्डबर्ग के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now