Create

4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जिंदर महल अपने करियर में कभी नहीं हरा पाए

जिंदर महल और द ग्रेट खली
जिंदर महल और द ग्रेट खली

ये बात जगजाहिर है कि भारत WWE के लिए सबसे बड़ी मार्केट्स में से एक है और WWE के भारत में करोड़ों फैंस हैं जो एक भी शो को कभी मिस नहीं करते। इसी कारण पिछले कुछ समय में भारतीय या भारतीय मूल के सुपरस्टार्स को कंपनी में सफलता मिलती देखी गई है।

द ग्रेट खली की बात करें, जिंदर महल की, द सिंह ब्रदर्स या फिर कविता देवी जैसी बड़ी विमेंस सुपरस्टार की। सभी ने WWE में किसी ना किसी रूप में सफलता प्राप्त की और कुछ वर्ल्ड चैंपियन बनने में भी सफल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय प्रो रेसलर्स जो WWE में जगह बनाने में सफल रहे

जिंदर महल मौजूदा WWE रोस्टर में शामिल भारतीय मूल के प्रो रेसलर्स में से एक हैं और वर्ल्ड चैंपियन भी बन चुके हैं। कई उपलब्धियां भी अपने नाम की हैं लेकिन इस बीच ऐसे कुछ सुपरस्टार्स हैं जिन्हें जिंदर महल अपने करियर में कभी हरा नहीं पाए हैं।

ये भी पढ़ें: WWE में सबसे ज्यादा सफलता हासिल करने वाले 3 एशियाई सुपरस्टार्स

पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन फिन बैलर

youtube-cover

साल 2017 के मई महीने में रैंडी ऑर्टन को हराकर WWE चैंपियन बनने से कुछ हफ्ते पहले जिंदर महल और फिन बैलर की इस प्रतिद्वंदिता की शुरुआत हुई। जिंदर को निःसंदेह बड़ा पुश मिल रहा था लेकिन उस दौरान उन्हें लगातार कई मैचों में पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन के खिलाफ हार मिली।

ये हार का सिलसिला आज भी जारी है और पिछले 3 सालों में दोनों के बीच सिंगल्स, टैग टीम मैच और मिक्स्ड टैग टीम मैच भी लड़े जा चुके हैं। दुर्भाग्यवश उन्हें बैलर के खिलाफ किसी भी मुकाबले में जीत नसीब नहीं हो पा रही थी।

इनकी आखिरी भिड़ंत मार्च 2019 के एक रॉ एपिसोड में हुए हैंडीकैप मैच में हुई। जिसमें महल ने बॉबी लैश्ले के साथ टीम बनाकर बैलर को चैलेंज किया, लेकिन उसमें भी उन्हें हार ही मिली।

बैलर मौजूदा NXT चैंपियन हैं, वहीं पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल फिलहाल चोट से जूझ रहे हैं और उनकी वापसी 2021 में ही संभव है।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास के 5 सबसे लंबे सुपरस्टार्स

सिजेरो

youtube-cover

सिजेरो और जिंदर महल अधिकतर मौकों पर WWE के मल्टी-मैन मैचों में ही आमने-सामने आए हैं। लेकिन दोनों की टैग टीम और कुछ सिंगल्स मैचों में भी भिड़ंत हो चुकी है।

3MB के समय से इनकी प्रतिद्वंदिता की शुरुआत हुई और उस समय दोनों के बीच कुछ टैग टीम मैच हुए। वहीं 2017 में सिजेरो एक सिंगल्स सुपरस्टार हुआ करते थे, उस समय दोनों के बीच कुछ सिंगल्स मैच भी हुए। मैच होते रहे और सिजेरो को सभी मैचों में आज तक भी जीत ही मिलती आई है।

बिग शो

youtube-cover

बिग शो अब WWE में एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार की भूमिका निभाते हैं। उन्होंने अपने करियर में इतनी उपलब्धियां प्राप्त की हैं, जिससे उनका नाम सबसे महान प्रो रेसलर्स में लिया जाने लगा है।

बिग शो, 3MB टीम के तीनों मेंबर्स को एक ही हैंडीकैप मैच में कई बार मात दे चुके हैं। इसके अलावा सिंगल्स और टैग टीम मैचों में भी जिंदर को हार का ही सामना करना पड़ा। दोनों के बीच आखिरी मैच साल 2017 में लड़ा गया था।

द ग्रेट खली

youtube-cover

द ग्रेट खली और जिंदर महल को WWE में कई मौकों पर एक साथ परफ़ॉर्म करते देखा गया है। लेकिन एक ऐसा भी समय हुआ करता था जब दोनों WWE में एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन हुआ करते थे।

खली के खिलाफ महल का रिकॉर्ड इतना खराब है कि मेन शोज़ तो दूर की बात बल्कि महल WWE के लाइव शोज़ और डार्क मैचों में भी अपने हमवतन सुपरस्टार के खिलाफ कभी जीत दर्ज नहीं कर पाए हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment