Create
Notifications

4 मौजूदा WWE Superstars जिन्हें Brock Lesnar ने चार मिनट से भी कम समय में हराया

ब्रॉक लैसनर ने WWE में कई सुपरस्टार्स को 4 मिनट के अंदर हराया
ब्रॉक लैसनर ने WWE में कई सुपरस्टार्स को 4 मिनट के अंदर हराया
Neeraj sharma
visit

WWE में ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं, जिन्होंने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को इतना सबकुछ दिया है कि उनका नाम इस इंडस्ट्री में हमेशा के लिए अमर रहेगा। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin), से लेकर द अंडरटेकर (The Undertaker) और जॉन सीना (John Cena) के WWE के प्रति योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा।

इसी तरह ब्रॉक लैसनर का नाम भी इस इंडस्ट्री में बहुत सम्मान से लिया जाता है। लैसनर ने साल 2002 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और कुछ ही महीनों में उनका वर्ल्ड चैंपियन बनना संकेत दे रहा था कि वो भविष्य में बहुत बड़े और महान सुपरस्टार बनने वाले हैं।

लैसनर को अपने विरोधियों की पीट-पीटकर बुरी हालत करना बहुत पसंद है, इसलिए वो कई बार अपने दुश्मनों को चंद मिनटों के अंदर परास्त कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें ब्रॉक लैसनर ने 4 मिनट से भी कम समय में हराया हुआ है।

#)WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर पहली बार किसी वन-ऑन-वन मैच में Battleground 2015 में आमने-सामने आए थे। मगर उससे पहले आपको याद दिला दें कि WrestleMania 31 में रोमन रेंस vs लैसनर मैच में Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर रॉलिंस नए WWE चैंपियन बने थे।

कुछ साल बाद लैसनर को इस कैशइन का बदला लेने का मौका मिलने वाला था। आपको याद दिला दें कि WrestleMania 35 में द बीस्ट को हराकर रॉलिंस नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। उसी साल 2019 में लैसनर Money in the Bank विनर बने, जिससे यह तय हो चला था कि रॉलिंस और लैसनर दोबारा आमने-सामने जरूर आएंगे।

WWE Extreme Rules 2019 Full Results: Brock Lesnar Cashes In Money In The Bank dlvr.it/R8QQcH https://t.co/lKlfndU5F4

Extreme Rules 2019 में सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच के यूनिवर्सल और Raw विमेंस टाइटल हैप्पी कॉर्बिन और लेसी इवांस के खिलाफ मैच में दांव पर लगे थे। इस मैच को उन्होंने जीता, लेकिन अगले ही पल लैसनर ब्रीफ़केस के साथ बाहर आए और रॉलिंस को 20 सेकंड से भी कम समय में हराकर यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम किया था।

#)पॉल हेमन

youtube-cover

Survivor Series 2002 के समय ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियन थे और इस इवेंट में उन्हें बिग शो के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था, मगर पॉल हेमन इस मैच में द बीस्ट को धोखा देकर उनकी हार का कारण बने। उसके बाद भी लैसनर की हेमन और बिग शो से दुश्मनी जारी रही।

इसी दुश्मनी के चलते साल 2003 के मार्च महीने के एक SmackDown एपिसोड में हेमन और लैसनर के बीच स्टील केज मैच को बुक किया गया। इस मैच में कर्ट एंगल, चार्ली हास और शैल्टन बैंजामिन, हेमन के साथ थे, लेकिन लैसनर ने उन सबकी बुरी हालत करते हुए साढ़े 3 मिनट से भी कम समय में इस मैच को जीत लिया था।

#)कोफी किंग्सटन

On this day in 2019Brock Lesnar squashed Kofi Kingston in 9 seconds to win the WWE Title https://t.co/VLm19gp9Xe

Elimination Chamber 2019 में मुस्तफा अली को चैंबर के अंदर होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच में रिप्लेस करने के बाद कोफी किंग्सटन के शानदार सिंगल्स पुश की शुरुआत हुई थी। आगे चलकर WrestleMania 35 में वो डेनियल ब्रायन को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने।

वो अगले कई महीनों तक चैंपियन बने रहे और जब उस साल अक्टूबर महीने में FOX नेटवर्क पर हुए SmackDown डेब्यू एपिसोड में अपने टाइटल को डिफेंड करने की बारी आई तब वो ब्रॉक लैसनर के हाथों 10 सेकंड से भी कम समय मिली हार के साथ ही अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को हार बैठे थे।

#)रिकोशे

youtube-cover

कोफी किंग्सटन के खिलाफ जीत के बाद ब्रॉक लैसनर अगले करीब 6 महीनों तक WWE चैंपियन बने रहे। इस दौरान उन्होंने कई बार अपने टाइटल को डिफेंड किया और इस बीच Super ShowDown 2020 में उनकी भिड़ंत रिकोशे से हुई। रिकोशे और लैसनर को देखकर साफ पता चल रहा था कि उनकी स्ट्रेंथ में जमीन-आसमान का अंतर है। जैसे ही मैच शुरू हुआ, द बीस्ट ने हर बार की तरह अपने विरोधी को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया और केवल डेढ़ मिनट बाद रिकोशे इस मैच को हार चुके थे।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now