Create
Notifications

4 मौजूदा WWE Superstars जिनका Hall of Fame में शामिल होना लगभग तय है

WWE के सुपरस्टार्स जिन्हें हॉल ऑफ फेम में जरूर शामिल होना चाहिए
WWE के सुपरस्टार्स जिन्हें हॉल ऑफ फेम में जरूर शामिल होना चाहिए
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE दुनिया के सबसे पुराने प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में से एक है और आज ये दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड बन चुका है। पिछले कई दशकों से विंस मैकमैहन के प्रमोशन ने इस इंडस्ट्री पर अपना प्रभुत्व कायम किया हुआ है, लेकिन WWE को टॉप पर पहुंचाने में कई बेहतरीन और प्रतिभाशाली रेसलर्स के योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा।

ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं, जो इस प्रमोशन में बहुत लंबे समय से काम कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने कई ऐतिहासिक उपलब्धियां भी अपने नाम की हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनका WWE हॉल ऑफ फेमर बनना तय है।

#)WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो

EXCLUSIVE: Can @reymysterio add "Mr. Money in the Bank" to his long list of impressive accomplishments?The Master of the 619 is headed to #MITB following a victory over @WWE_Murphy on #WWERaw! https://t.co/itGmpRZ0CX

ये बात आपको चौंका सकती है कि रे मिस्टीरियो पिछले 3 दशकों से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। वहीं WWE में उन्हें 15 साल से भी ज्यादा समय तक काम करने का अनुभव है। वो वर्ल्ड चैंपियन, टैग टीम टाइटल्स, यूएस और आईसी चैंपियनशिप को जीतते हुए WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने की उपलब्धि भी हासिल कर चुके हैं।

2018 में उन्होंने WWE में वापसी की थी और पिछले कुछ सालों से अपने बेटे, डॉमिनिक को एक बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद करते दिखाई देते रहे हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं कि वो अपने करियर के अंतिम दौर से गुजर रहे हैं और उनकी उपलब्धियां बताती हैं कि उन्हें प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे महान क्रूज़रवेट रेसलर्स में गिना जाएगा और हॉल ऑफ फेम में शामिल होने के पूरे हकदार हैं।

#)नटालिया

#TeamNattie is unstoppable, unbeatable and… UNBREAKABLE ❤️ @natbynature #unbreakablemonday https://t.co/MZnM6EsYcx

नटालिया इस समय WWE की केवल विमेंस डिवीजन की ही नहीं बल्कि पूरे रोस्टर की सबसे अनुभवी रेसलर्स में से एक हैं। पिछले 15 साल से विंस मैकमैहन के प्रमोशन में काम कर रही हैं और अपने करियर में ढेरों उपलब्धियां हासिल की हैं।

एक बार डीवाज़ चैंपियन और एक बार SmackDown विमेंस चैंपियन रही हैं और विमेंस टैग टीम चैंपियन भी रह चुकी हैं। हालांकि वो पिछले कुछ सालों से दूसरी विमेंस सुपरस्टार्स को पुश दिलाने में अहम भूमिका निभाती आई हैं, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि WWE में विमेंस इवॉल्यूशन को आगे बढ़ाने में नटालिया का योगदान बहुत महत्वपूर्ण रहा था।

#)रैंडी ऑर्टन

Feels weird to “celebrate” myself, but throughout the week I’ve read your messages and posts and am truly humbled.A wild 20-year ride with much, much more to come. #WWERaw #OrtonWeek twitter.com/WWE/status/151…

रैंडी ऑर्टन के WWE डेब्यू को कुछ हफ्ते पहले ही 20 साल पूरे हुए हैं। ऐसे कई रेसलर्स रहे हैं, जिन्होंने इतने समय तक किसी प्रमोशन में काम किया हो, लेकिन 2 दशकों तक नियमित रूप से कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने रहना बहुत मुश्किल काम है, लेकिन ऑर्टन ने ऐसा करके दिखाया है।

द वाइपर 14 बार के WWE चैंपियन बन चुके हैं और अभी कई सालों तक रेसलिंग कर सकते हैं। उनके नाम इसके अलावा भी कई ऐतिहासिक उपलब्धियां हैं और उनकी यही उपलब्धियां साबित करती हैं कि उन्हें हॉल ऑफ फेम में जरूर शामिल होना चाहिए।

#)ब्रॉक लैसनर

You know him today as Brock Lesnar. Not really, but who the fuck knows. I wouldn’t doubt it. https://t.co/fO9pUdx8gI

ब्रॉक लैसनर एक खास किस्म के रेसलर हैं और उन्हें लेकर कहा जाता है कि प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को उनके जैसा रेसलर कभी नहीं मिल पाएगा। एक हैवीवेट रेसलर होते हुए भी वो रिंग में बहुत तेजी से मूव करते हैं और कोई भी रेसलर उनके सामने रिंग में उतरने से पहले 2 बार जरूर सोचता होगा।

लैसनर को WWE में एक दशक से भी ज्यादा समय तक काम करने का अनुभव है। 2002 में करियर की शुरुआत की तुलना में आज उनकी स्टार पावर अन्य सुपरस्टार्स से कहीं ज्यादा है। उनके WWE के प्रति योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा और उनके जैसे रेसलर को हॉल ऑफ फेम में जरूर शामिल होना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...