Create

4 मौजूदा WWE Superstars जो कंपनी में अपने असली नाम का उपयोग करते हैं

wwe superstars use real name
WWE सुपरस्टार्स जो अपने असली नाम का उपयोग करते हैं

WWE: WWE समेत दुनिया के अन्य सभी प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में स्टोरीलाइंस को स्क्रिप्ट्स के आधार पर रचा जाता है। अक्सर सुपरस्टार्स को उनके कैरेक्टर और लुक्स के हिसाब से नाम दिया जाता है और वो पूरी जिंदगी उसी नाम के साथ परफॉर्म करते हुए बिताते हैं। उदाहरण के तौर पर दिग्गज सुपरस्टार ऐज (Edge) का असली नाम एडम कोपलैंड (Adam Copeland) है।

मगर ऐसा नहीं है कि हर एक रेसलर को अपने गिमिक के हिसाब से नाम दिया जाता है, कई सारे रेसलर्स ऐसे भी हैं जिन्हें अपने असली नाम के साथ परफॉर्म करने की अनुमति होती है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे जो अपने असली नाम का उपयोग करते हैं।

#)WWE सुपरस्टार मैट रिडल

People it’s okay I’ve been called Riddle most my life, I actually prefer it and it’s my real last name 🤙 #bro #stallion #RIDDLE

मैट रिडल ने अपने प्रो रेसलिंग करियर की शुरुआत साल 2014 में की थी। उन्होंने 2018 में WWE डेब्यू करने से पूर्व कई सालों तक इंडिपेंडेंट सर्किट में काम किया। मगर आपको याद दिला दें कि रिडल, प्रो रेसलिंग में आने से पहले एक मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फाइटर हुआ करते थे।

MMA फाइट्स में वो अपने असली नाम, मैथ्यू रिडल के साथ परफॉर्म करते थे और उस समय उन्हें काफी अच्छी पहचान मिल चुकी थी। इस वजह से WWE में आने के बाद भी उन्हें अपने असली नाम के साथ परफॉर्म करने की इजाजत दी गई, लेकिन यहां उन्होंने इसे छोटा करते हुए मैट रिडल कर दिया था क्योंकि नए नाम के साथ उनके कैरेक्टर को बिल्ड करने में काफी समय व्यर्थ चला जाता।

#)रोंडा राउजी

रोंडा राउजी भी WWE में आने से पहले एक MMA फाइटर हुआ करती थी। उन्होंने Strike Force और UFC जैसे टॉप मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स प्रमोशंस के लिए फाइट की और वो इन दिनों कंपनियों में विमेंस बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन भी बनीं। उनका असली नाम रोंडा जॉन राउजी है, लेकिन WWE में वो केवल रोंडा राउजी नाम के साथ परफॉर्म करती हैं।

वो WWE में अभी तक Raw के अलावा SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को भी एक बार जीत चुकी हैं और इस समय उनकी दुश्मनी लिव मॉर्गन से चल रही है, जिन्हें वो Extreme Rules 2022 में SmackDown विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज करने वाली हैं।

#)रॉबर्ट रूड

Fans need to educate themselves before complaining about Bobby Roode being renamed Robert RoodeIt’s his Real Name and he went by that name in TNA for years...it’s hardly something new...#Raw https://t.co/hnFbTaKQXw

रॉबर्ट रूड मौजूदा समय में प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे अनुभवी रेसलर्स में से एक हैं। उन्हें खासतौर पर Impact Wrestling में शानदार काम के लिए पहचाना जाता है, जहां वो वर्ल्ड चैंपियन भी रहे। मगर उन्होंने अपने अधिकांश करियर में बॉबी रूड नाम के साथ परफॉर्म किया है।

उनकी 2016 में WWE में एंट्री हुई और कुछ समय बाद उनके नाम को बदल कर रॉबर्ट रूड कर दिया गया, लेकिन कुछ समय उन्होंने Impact Wrestling में भी अपने असली नाम का उपयोग किया था। कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि ये उनका असली नाम है और अब उन्हें अपने असली नाम से पहचाना जाता है।

#)ब्रॉक लैसनर

Was shocked when I found out Brock Lesnar is his real name twitter.com/allan_cheapsho…

ब्रॉक लैसनर भी एक मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं, लेकिन वो रोंडा राउजी और मैट रिडल से अलग इसलिए हैं क्योंकि उन्होंने MMA में जाने से पहले ही WWE में अच्छी पहचान प्राप्त कर ली थी। उन्हें शुरुआत से ही अपने प्रो रेसलिंग करियर में अपने असली नाम से जाना जाता रहा है।

उनका पूरा नाम ब्रॉक एडवर्ड लैसनर हैं, लेकिन WWE में केवल 'ब्रॉक लैसनर' का उपयोग करते हैं। ये एक ऐसा नाम है, जिसे सुनकर दुनिया के अधिकतर रेसलर्स के मन में डर की भावना पैदा हो जाती होगी क्योंकि लैसनर के खतरनाक रेसलिंग स्टाइल ने उन्हें इस मुकाम पर पहुंचाया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment