Create

4 दुश्मनियां जो WWE SummerSlam में लंबे समय के लिए खत्म हो गईं

4 फ्यूड्स जो SummerSlam में समाप्त हो गई हैं
4 फ्यूड्स जो SummerSlam में समाप्त हो गई हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

SummerSlam: WWE SummerSlam 2022 अब बीती बात हो चली है, जिसमें रोमन रेंस (Roman Reigns), बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) समेत अन्य बड़े सुपरस्टार्स ने अपने-अपने मुकाबलों को धमाकेदार अंदाज में जीता। वहीं कुछ बड़े सुपरस्टार्स ने जबरदस्त अंदाज में वापसी कर इस इवेंट को यादगार बनाया।

कुछ ऐसी स्टोरीलाइंस हैं, जो SummerSlam के बाद भी जारी रहने वाली हैं। वहीं कुछ ऐसी फ्यूड्स भी हैं जिन्हें इस प्रीमियम लाइव इवेंट में समाप्त कर दिया गया। इसलिए इस आर्टिकल में जानते हैं उन 4 स्टोरीलाइंस के बारे में जिन्हें SummerSlam में लंबे समय के लिए समाप्त कर दिया गया।

#)WWE सुपरस्टार्स बैकी लिंच और बियांका ब्लेयर की दुश्मनी खत्म हुई

SPANISH FLY INTO THE KOD!!! Bianca Belair retains. That finish was phenomenal. Becky Lynch takes a L and shows her love. Was that a babyface turn?#summerslam

बैकी लिंच की SummerSlam 2020 में वापसी के बाद से ही उनकी बियांका ब्लेयर से दुश्मनी चली आ रही थी। जहां ब्लेयर को हराकर बैकी नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनीं। वहीं ड्राफ्ट के बाद टाइटल्स की अदला-बदली हुई और आखिरकार WrestleMania 38 में बैकी को हराकर ब्लेयर Raw विमेंस चैंपियन बनीं।

उसके बाद भी दोनों की फ्यूड जारी रही और SummerSlam में उनके बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच को बुक किया गया, जिसमें ब्लेयर विजयी रहीं। मगर बेली, डाकोटा काई और आईओ शिराई ने जब एंट्री लेकर ब्लेयर की तरफ कदम बढ़ाए तो बैकी ने Raw विमेंस चैंपियन के बचाव में आकर बेबीफेस टर्न ले लिया था। बैकी के इस बेबीफेस टर्न के साथ कम से कम ये तय हो चला है कि आने वाले कुछ समय के लिए उनकी फ्यूड खत्म हो गई है।

#)द उसोज और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

The Usos retain over The Street Profits at #WWE #SummerSlam https://t.co/MqPcsCskTB

द उसोज और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स की दुश्मनी की शुरुआत Money in the Bank के बिल्ड-अप के दौरान शुरू हुई थी। Money in the Bank 2022 में दोनों टीमों का मैच हुआ, मैच में जे और जिमी उसो ने जीत जरूर दर्ज की लेकिन विवादित तरीके से। इसलिए उनकी दुश्मनी उसके बाद भी जारी रही।

SummerSlam से पूर्व भी उनके कई मैच हुए, लेकिन एंजेलो डॉकिंस और मोंटेज फोर्ड जीत दर्ज नहीं कर पाए। वहीं SummerSlam के मैच में द उसोज़ ने एक बार फिर स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ अपने अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम टाइटल को रिटेन किया और संभव ही ये फ्यूड यहां समाप्त हो गई है क्योंकि पिछले कुछ हफ्तों में वाइकिंग रेडर्स को काफी मजबूत दिखाने की कोशिश की गई है।

#)बॉबी लैश्ले और थ्योरी

Y’all must’ve forgot who he’s facing tomorrow. He won’t be able to walk away. #SummerSlam twitter.com/wwe/status/155…

Money in the Bank 2022 में थ्योरी को हराकर बॉबी लैश्ले नए WWE यूएस चैंपियन बने थे। उसी इवेंट में MITB लैडर मैच को जीतकर थ्योरी मिस्टर Money in the Bank भी बने और तभी से वो अपने कॉन्ट्रैक्ट कैशइन को टीज़ करते आ रहे थे, लेकिन SummerSlam के लिए उनकी यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को जारी रखा गया।

SummerSlam में लैश्ले ने थ्योरी को हराकर अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर इस स्टोरीलाइन का अंत कर दिया है। अब ये कहना भी गलत नहीं होगा कि आने वाले महीनों में थ्योरी को केवल कैशइन के आधार पर बड़े सुपरस्टार के तौर पर बिल्ड किया जाएगा क्योंकि द अलमाइटी ने थ्योरी सबक सिखाने की बात कही थी और WWE SummerSlam के मैच को जीतकर उन्होंने अपनी बात को सच साबित कर दिखाया है।

#)रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर

Brock Lesnar vs Roman Reigns last match is the greatest last man standing match of all time.Proved all the doubters wrong by putting on an all timer in their last match together. Legends. https://t.co/G8mBfOUo3U

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी WWE WrestleMania 31 के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच से शुरू हुई थी, जिसमें सैथ रॉलिंस, MITB ब्रीफ़केस को कैशइन कर नए चैंपियन बने थे। उसके बाद ट्राइबल चीफ और द बीस्ट 6 बार आमने-सामने आ चुके थे, वहीं SummerSlam 2022 में उनकी सातवीं भिड़ंत को उनके आखिरी मैच के रूप में प्रमोट किया गया था।

रेंस ने लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच में द उसोज की मदद से लैसनर को हराकर 7 सालों से चली आ रही इस फ्यूड का अंत कर दिया है। फिलहाल के लिए ये कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले कुछ सालों में हमें लैसनर और रेंस का मैच शायद देखने को ना मिले।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...