4 पूर्व WWE कपल्स जो AEW में फिर से एक साथ देखने को मिल सकते हैं 

..
एजे ली -सी एम पंक और मिरो -लाना
एजे ली -सी एम पंक और मिरो -लाना

WWE: WWE छोड़कर जाने वाले सुपरस्टार्स का नया ठिकाना अब AEW बन गया है। बीते कुछ सालों में कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स जैसे ब्रायन डेनियलसन (Bryan Danielson), जॉन मोक्सली(Jon Moxley), सिजेरो (Cesaro) समेत अन्य स्टार्स ने टोनी खान (Tony Khan) के प्रमोशन को जॉइन किया है।

भविष्य में भी कई WWE सुपरस्टार AEW में आ सकते हैं। कुछ पूर्व WWE सुपरस्टार्स की असल जिंदगी में पार्टनर्स भी AEW का हिस्सा बनकर फिर से टीवी में अपने पति के साथ दिख सकती हैं। अगर ऐसा होता है तो पूर्व WWE कपल्स कई मौजूदा AEW कपल्स जैसे एडम कोल-ब्रिट बेकर, टे कॉन्टी-सैमी गुवेरा, जंगल बॉय और ऐना जे को जॉइन कर सकते हैं। इस लिस्ट में हम 4 पूर्व WWE कपल्स के बारे में जानेंगे जो AEW में एक साथ दिख सकते हैं।

4- पूर्व WWE चैंपियन जॉन मोक्सली और Renee Paquette

कुछ साल इंडिपेंडेंट सर्किट में बिताने के बाद जॉन मोक्सली ने 2011 में WWE के साथ डील साइन की। लगभग एक साल बाद Renee Paquette भी विंस की कंपनी का हिस्सा बनीं। मोक्सली और Paquette ने 2013 में एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था। लगभग 4 साल तक डेटिंग करने के बाद उन्होंने 2017 में शादी कर ली।

2019 में जॉन ने विंस की कंपनी को छोड़कर AEW का दामन थाम लिया। वहीं Paquette ने भी अगस्त 2020 में WWE छोड़ दिया। इस साल की शुरुआत में Renee ने इंटरव्यू में बताया कि वो AEW में जाने के लिए तैयार हैं, जहां वो अपने पति के साथ फिर से एक बार काम कर सकती हैं।

3- कीथ ली और मिया यिम

पूर्व NXT स्टार्स मिया यिम और कीथ ली
पूर्व NXT स्टार्स मिया यिम और कीथ ली

कीथ ली और मिया यिम इंडिपेंडेंट सर्किट के दिनों से साथ में हैं, जिसके बाद दोनों ने लगभग 3 साल तक WWE में काम किया। दोनों NXT ब्रांड का हिस्सा थे जहां ली ने NXT चैंपियनशिप पर अपना कब्जा भी जमाया था। नवंबर 2021 में कंपनी ने ली और यिम को बजट कट के कारण रिलीज कर दिया था।

पूर्व NXT चैंपियन ने बाद में AEW में अपना डेब्यू किया, जिसके कुछ ही दिनों बाद मिया और ली ने शादी कर ली थी। मिया फिलहाल IMPACT Wrestling का हिस्सा हैं। मिया ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो अभी AEW का हिस्सा नहीं बनना चाहती हैं लेकिन निश्चित तौर पर भविष्य में वो अपने पति के साथ कंपनी का हिस्सा होंगी।

2- मिरो और सीजे पैरी

रुसेव (मिरो) ने 2010 में WWE के साथ डील साइन की थी। लगभग 3 साल बाद सीजे पैरी (लाना) भी WWE का हिस्सा बनीं जहां वो मिरो की ऑन-स्क्रीन मैनेजर थीं। एक साथ काम करने के दौरान दोनों रेसलर्स एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। कुछ समय तक डेट करने के बाद दोनों 2016 में शादी के बंधन में बंध गए।

मिरो को 2020 में WWE से रिलीज कर दिया गया, जिसके कुछ समय बाद उन्होंने AEW में डेब्यू किया। 2021 में पैरी को भी WWE कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज कर दिया गया था। मिरो ने WhatCulture Wrestling को दिए इंटरव्यू में बताया कि उनकी पत्नी फिलहाल एक्टिंग पर ध्यान दे रहीं हैं लेकिन उन्होंने भविष्य में पैरी के AEW में साथ काम करने की बात भी कही।

1- पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक और एजे ली

एजे ली और सीएम पंक
एजे ली और सीएम पंक

सीएम पंक WWE के इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। सीएम पंक ने अपने WWE के समय में लीटा और बेथ फीनिक्स जैसी स्टार्स को डेट किया था। 2012 में वो एजे ली के साथ स्टोरीलाइन का हिस्सा थे। असल जिंदगी में भी पंक और ली एक-दूसरे को दिल दे बैठे, जिसके बाद दोनों 2014 में शादी के बंधन में बंध गए।

पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ने साल 2014 में WWE छोड़ दिया और रेसलिंग से रिटायर हो गए थे। लगभग एक साल बाद 2015 में एजे ली ने भी रेसलिंग रिंग छोड़ने का निर्णय ले लिया। पिछले साल पंक ने AEW में डेब्यू करके रिंग में अपनी धमाकेदार वापसी की। एक इंटरव्यू के दौरान सीएम पंक ने बताया कि ली रिंग में उनकी गर्दन की चोट के कारण कभी वापसी नहीं कर पाएंगी। भले ही ली रिंग में वापसी ना कर पाएं लेकिन वो AEW में बैकस्टेज रोल में अपने पति के साथ दिख सकती हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।