Create

4 Superstars जो शायद कभी भी WWE में वापसी नहीं करेंगे 

पूर्व WWE सुपरस्टार्स जॉन मोक्सली और रायबैक
पूर्व WWE सुपरस्टार्स जॉन मोक्सली और रायबैक
Subham Pal

WWE: पिछले कुछ सालों के दौरान WWE अपने कई सुपरस्टार्स को कंपनी में वापस लेकर आई है। आपको बता दें, गोल्डबर्ग (Goldberg) दो अलग-अलग मौकों पर वापसी करते हुए यूनिवर्सल चैंपियन बने। बतिस्ता (Batista) ने भी पिछले साल वापसी करने के बाद रेसलमेनिया (WrestleMania) 35 में ट्रिपल एच (Triple H) के खिलाफ मैच लड़ा था।

इसके अलावा हाल ही में WWE में सबसे बड़ी वापसी ऐज की मानी जाती है जिन्होंने नैक इंजरी के इन-रिंग एक्शन से संन्यास ले लिया था लेकिन उन्होंने सबको चौंकाते हुए 2020 रॉयल रंबल पीपीवी में वापसी की। यही नहीं, रेसलमेनिया 36 में हुए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में वह रैंडी ऑर्टन को हराने में कामयाब रहे।

इन सब सुपरस्टार्स के अलावा शॉन माइकल्स ने भी सऊदी अरब में हुए इवेंट में एक मैच के लिए WWE में अपनी वापसी की थी। भले ही पिछले कुछ समय में कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स ने वापसी की हो लेकिन कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जो शायद ही कभी WWE में वापसी करें। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 पूर्व सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जो शायद कभी भी WWE में वापसी नहीं करेंगे।

4- जॉन मोक्सली की शायद WWE में वापसी नहीं हो पाएगी

जॉन मोक्सली उर्फ़ डीन एम्ब्रोज WWE में वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और आपको बता दें, जब 2019 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म हुआ तो उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट आगे न बढ़ाकर कंपनी छोड़ने का फैसला किया। WWE छोड़ने के बाद मोक्सली AEW में चले गए और 'टॉक इज जैरिको पोडकास्ट के एक एपिसोड के दौरान उन्होंने WWE छोड़ने के कारणों का खुलासा किया और उन्होंने कहा कि वह WWE में कभी भी वापसी नहीं करेंगे।

जॉन मोक्सली की वाइफ रैने यंग उर्फ रैने पैकेट एक वक्त WWE में काम किया करती थीं लेकिन मोक्सली के कंपनी छोड़ने के बाद रैने ने भी WWE छोड़ने का फैसला किया था। मौजूदा समय में रैने पैकेट अपने पोडकास्ट 'द सेशंस' पर बिजी हो चुकी हैं जहां वो अक्सर ही अलग-अलग लोगों से बात करती हुई दिखाई देती हैं।

3- नेविल

नेविल जब NXT में थे तो उन्हें WWE का भविष्य के रूप में देखा जाता था लेकिन जब उनका मेन रोस्टर में डेब्यू हुआ तो WWE ने साफ कर दिया कि वह केवल 205 लाइव के फेस रहेंगे। नेविल को कंपनी का यह निर्णय पसंद नहीं आया है और उन्होंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया।

जब नेविल ने एक साल तक WWE में वापसी नहीं की तो कंपनी ने उन्हें रिलीज़ करने का फैसला किया। कंपनी द्वारा रिलीज़ करने के बाद नेविल AEW में चले गए जहां उन्हें पैक के नाम से जाना जाता है। नेविल को WWE छोड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी और वह शायद ही कभी WWE में वापसी करना चाहेंगे।

2- रायबैक

रायबैक एक समय पर WWE के लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे और उनके WWE छोड़ने का भी मुख्य कारण यही था कि वह WWE द्वारा उनका सही तरह से इस्तेमाल न किये जाने से खुश नहीं थे। आपको बता दें, उन्होंने अपने पोडकास्ट 'कन्वर्सेशन विथ द बिग गाए' के पहले एपिसोड में अपने WWE छोड़ने के कारणों का खुलासा किया।

उन्होंने इस एपिसोड के दौरान खुलासा किया कि किसी भी इवेंट के दौरान ट्रेवल करने के लिए पैसा खुद अपनी जेब से देना पड़ता था और यही नहीं वह अपनी बुकिंग से भी खुश नहीं थे। यही कारण है कि उन्होंने कंपनी छोड़ दी और वह अब शायद ही WWE में वापसी करेंगे।

1- सीएम पंक

सीएम पंक ने साल 2014 में WWE छोड़ दिया था लेकिन उन्होंने साल 2019 में वापसी करते हुए FOX के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और वह वर्तमान में WWE के बैकस्टेज शो में काम कर रहे हैं। कुछ समय पहले यह अफवाहें सामने आ रही थी कि सीएम पंक वापसी कर WrestleMania में सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच लड़ सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और डेव मैल्टजर ने हाल ही में खुलासा करते हुए कहा था कि विंस मैकमैहन, सीएम पंक के साथ दोबारा काम नहीं करना चाहते थे।

यही कारण है कि शायद सीएम पंक की कभी भी WWE में वापसी नहीं हो पाएगी। अगर मौजूदा समय की बात की जाए तो सीएम पंक AEW में वर्ल्ड चैंपियन बने हुए हैं, हालांकि, वो कुछ समय पहले चोटिल हो गए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...