4 दिग्गज WWE Superstars जो आजतक मिड कार्ड चैंपियनशिप नहीं जीते हैं

..
कई वर्ल्ड चैंपियंस केवल टॉप प्राइज़ को होल्ड करते हैं
कई वर्ल्ड चैंपियंस केवल टॉप प्राइज़ को होल्ड करते हैं

Brock Lesnar: WWE जो दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है उसमें टॉप तक पहुंचना बहुत ही लंबा और कठिन रास्ता है। ढेरों सुपरस्टार्स हैं जो मिड कार्ड चैंपियनशिप जीतने के बाद वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना देखते हैं। रेसलर के मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीतना इस बात का संकेत होता है कि वो अब वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए तैयार हैं।

कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स हैं जो अपने टैलेंट के दम पर बिना मिड कार्ड चैंपियनशिप जीते टॉप प्राइज़ पर अपना कब्जा जमाते हैं। हमेशा ही कंपनी के टॉप कार्ड में रहने वाले ये सुपरस्टार्स ज्यादातर वर्ल्ड चैंपियनशिप सीन में बने रहते हैं। आज हम आपको ऐसे 4 सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे जो कई बार वर्ल्ड चैंपियन तो बने लेकिन कभी कोई मिडकार्ड चैंपियनशिप नहीं जीती।

#4) 3 बार के पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन ब्रे वायट

ब्रे वायट अपने करियर में WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप दोनों जीते हैं
ब्रे वायट अपने करियर में WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप दोनों जीते हैं

ब्रे वायट का करियर काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है। नेक्सस ग्रुप के हस्की हैरिस के रूप में खराब डेब्यू के बाद उन्हें वापस डेवेलपमेंट में भेज दिया गया। ब्रे कुछ समय बाद NXT में वायट फैमिली के लीडर के रूप में शानदार किरदार में दिखे। वायट ने लगभग 6 साल बाद अपने एक नए रूप फीन्ड को बाहर निकाला।

इस पूरे बदलाव के सफर में वायट ने 3 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप पर अपना कब्जा जमाया, साथ ही वो 2 बार टैग टाइटल्स भी जीते। हालांकि, उन्हें कभी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीतने का मौका नहीं मिला। 2021 में वायट को कंपनी से रिलीज कर दिया गया था।

#3) WWE हॉल ऑफ फेमर हल्क होगन

हल्क हमेशा ही टॉप प्राइज़ जीतते थे
हल्क हमेशा ही टॉप प्राइज़ जीतते थे

हल्क होगन दशकों तक कंपनी का फेस हुआ करते थे, जिन्होंने अपने दम पर 80 के दशक में रेसलिंग को ऊंचाइयों तक पहुंचाया। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन पहले सुपरस्टार थे जिन्होंने लगातार दो बार Royal Rumble जीता था। हल्क होगन ने 8 WrestleMania को मेन इवेंट किया है जो आज भी रिकॉर्ड है।

WCW के बंद हो जाने के बाद हल्क ने कंपनी में वापसी करते हुए अपनी 6वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी, साथ ही वो ऐज के साथ टैग टीम चैंपियन भी बने थे। होगन जैसे मेगास्टार्स का मिडकार्ड चैंपियनशिप न जीतना थोड़ा निराश करता है क्योंकि उनकी स्टार पावर से इन चैंपियनशिप का महत्व और भी ज्यादा बढ़ सकता था।

#2 WWE दिग्गज गोल्डबर्ग

इस लिस्ट का यह सबसे विवादास्पद नाम हो सकता है। बता दें कि गोल्डबर्ग ने WCW के अपने समय में एक बार WCW यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती थी। यहां तक कि उन्हें WCW ट्रिपल क्राउन चैंपियन भी गिना जाता है। WWE के द्वारा WCW खरीद लिए जाने के बाद वो स्वतः WWE ट्रिपल क्राउन चैंपियन माने जाते हैं। हालांकि,2003 में कंपनी का नाम बदल जाने के बाद गोल्डबर्ग WWE में 1 बार वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियनशिप और 2 बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने में कामयाब रहे हैं। गोल्डबर्ग न तो कभी मिडकार्ड चैंपियनशिप और न ही कभी टैग टीम टाइटल्स जीत सके हैं।

#1) 10 बार के वर्ल्ड चैंपियन ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर ट्रू वर्ल्ड चैंपियन हैं
ब्रॉक लैसनर ट्रू वर्ल्ड चैंपियन हैं

ब्रॉक लैसनर दुनिया के कुछ चुनिंदा टॉप एथलीट्स में से एक हैं। उनका कंपनी में वापसी करना हमेशा ही मेन इवेंट सीन होता है। लैसनर को शुरुआत से ही जबरदस्त पुश मिला है। वो यंगेस्ट WWE चैंपियन हैं। लगभग 2 दशकों से आज भी लैसनर भी कंपनी के टॉप स्टार हैं जो आज भी प्रीमियम लाइव इवेंट को मेन इवेंट कर रहे हैं।

बीस्ट SummerSlam 2022 में रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देंगे। लैसनर अपने WWE करियर में 10 बार वर्ल्ड चैंपियन बने हैं। बीस्ट इनकॉर्नेट ने आज तक न तो कभी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, न ही कभी यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप और न ही कभी टैग टीम चैंपियनशिप जीती हैं। वो पूर्ण रूप से ट्रू वर्ल्ड चैंपियन हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now