Create
Notifications

WWE इतिहास के 4 सबसे यादगार Money in the Bank कैश-इन जिन्हें फैंस कभी नहीं भूल सकते 

WWE WrestleMania में सैथ रॉलिंस ने किया था MITB कॉन्ट्रैक्ट कैशइन
WWE WrestleMania में सैथ रॉलिंस ने किया था MITB कॉन्ट्रैक्ट कैशइन
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE जब से मनी इन द बैंक (Money in the Bank) कॉन्सेप्ट को लाई है तब से लेकर अब तक इसे जीतने वाले सुपरस्टार्स ने इस कॉन्ट्रैक्ट को कभी ना कभी , कहीं ना कहीं कैश-इन किया है। ज्यादातर मौकों पर हुए कैश-इन ने क्राउड को चौंका दिया था। लेकिन कुछ मौकों पर इसे सामने से कैश-इन किया गया।

Money in the Bank विजेता को सही समय, सही मौका और सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण भाग्य का साथ चाहिए होता है। जब यह सब किसी सुपरस्टार के साथ होता है तब वह कैश -इन करते हुए फैंस को चौंका देते हैं। इस लिस्ट में हम WWE इतिहास के 4 सबसे बेहतरीन Money in the Bank कैश-इन पर नजर डालेंगे।

#4 ऐज का New Year's Revolution, 2006 में किया गया WWE Money in the Bank कैश-इन

WWE सुपरस्टार ऐज ने जॉन सीना के खिलाफ किया था कैशइन
WWE सुपरस्टार ऐज ने जॉन सीना के खिलाफ किया था कैशइन

WWE फैंस को बिल्कुल भी नहीं पता था कि पहली बार Money in the Bank कैश-इन किस तरह होगा, लेकिन फिर यह जिस तरह हुआ उसने सभी को हैरान कर दिया। जॉन सीना के New Year’s Revolution, में अपनी चैंपियनशिप रिटेन करने के बाद विंस मैकमैहन ने ऐलान किया कि ऐज अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करेंगे।

जॉन सीना के ऊपर ऐज ने स्पीयर लगाया, लेकिन सीना किसी तरह इसे किक आउट करने में कामयाब रहे। यह देखकर हर कोई हैरान रह गया था, लेकिन इसके बाद रेटेड आर सुपरस्टार ने इस बार और भी खतरनाक स्पीयर देकर जॉन सीना को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

#3 डीन एंब्रोज ने किया था WWE Money in the Bank 2016 में कैश-इन

डीन एंब्रोज ने ब्रीफकेस जीतने के थोड़े देर बाद ही कैश-इन कर लिया था
डीन एंब्रोज ने ब्रीफकेस जीतने के थोड़े देर बाद ही कैश-इन कर लिया था

2016 WWE और शील्ड के मेंबर्स के लिए बहुत ही मनोरंजक साल था। रोमन रेंस कंपनी के टॉप स्टार और WWE चैंपियन थे। सैथ रॉलिंस चोट से वापसी कर अपनी चैंपियनशिप फिर से जीतना चाहते थे लेकिन डीन एंब्रोज के इरादे कुछ अलग ही थे। डीन ने अपने शील्ड भाइयों को पहले ही बता दिया था कि वो Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीतकर रेंस और सैथ के मैच में जीतने वाले सुपरस्टार के ऊपर कैश-इन करेंगे।

उनकी यह बात सच भी साबित हुई और रॉलिंस के मैच जीतने के तुरंत बाद ही डीन एंब्रोज का एंट्रेंस म्यूज़िक बजते ही फैंस उछल पड़े। डीन ने रॉलिंस पर पीछे से ब्रीफकेस से हमला कर दिया। इसके बाद डीन एंब्रोज ने रॉलिंस पर सफलतापूर्वक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन कर WWE वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियनशिप को जीत लिया था।

#2 एलेक्सा ब्लिस का Money in the Bank 2018 इवेंट में कैश-इन

एलेक्सा ब्लिस Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करती हुईं
एलेक्सा ब्लिस Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करती हुईं

एलेक्सा ब्लिस ने 2018 में Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीता था जिसके थोड़ी ही देर बाद उन्होंने इसे कैश-इन भी कर लिया था। एलेक्सा ने Raw विमेंस चैंपियन नाया जैक्स को पहले ही चेता दिया था कि वो ब्रीफकेस जीतकर नाया के सामने हंसती हुई नजर आएंगीं।

ब्लिस ने पहले ही सब कुछ प्लान कर लिया था। उन्हें पता था कि रोंडा राउजी को नाया की तुलना में हराना बहुत मुश्किल होगा। इसलिए रोंडा राउजी और नाया जैक्स के मैच के दौरान जब रोंडा जीतने के लिए अपना आर्मबार मूव लगाने वाली थी तभी एलेक्सा ब्लिस ने आकर उन पर पीछे से ब्रीफकेस से हमला कर दिया। रोंडा राउजी को अपने रास्ते से हटाने के बाद एलेक्सा ने नाया पर लगातार हमला जारी रखा। अंत में एलेक्सा ने नाया पर ट्विस्टेड ब्लिस मूव लगाकर Raw विमेंस चैंपियनशिप पर कब्जा किया।

#1 सैथ रॉलिंस का WrestleMania 31(2015) में कैश-इन

Seth Rollins with the HEIST OF THE CENTURYFive years ago today, @WWERollins became WWE Champion and the first person to cash in his Money In The Bank contract at WrestleMania(via @WWE)https://t.co/nFE8Q6F6j5

बहुत सारे सुपरस्टार्स WrestleMania के मेन इवेंट में चैंपियन बनने का सपना देखते हैं लेकिन सैथ रॉलिंस ने इससे भी बड़ा काम करके दिखाया था। यह WWE के सबसे यादगार लम्हों में से एक था और यह पहला मौका था जब WrestleMania मेन इवेंट में Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया गया हो।

WrestleMania 31 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस का मुकाबला WWE वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियनशिप के लिए हो रहा था। इस शानदार मैच में किसी के जीत पाने का अंदाज लगाना बहुत ही मुश्किल था, तभी सैथ रॉलिंस के एंट्रेंस म्यूज़िक ने सभी को हक्का बक्का कर दिया। मैच के अंत में आर्किटेक्ट सैथ रॉलिंस लैसनर को कर्ब स्टॉम्प लगाना चाह रहे थे लेकिन बीस्ट ने उन्हें पहले ही पकड़ लिया। इसके बाद रेंस ने लैसनर को जोरदार स्पीयर लगाया जिसका फायदा सैथ रॉलिंस ने उठाते हुए रेंस को कर्ब स्टॉम्प लगाकर WWE वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियनशिप पर कब्जा किया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...