Create

WWE के 4 भारतीय सुपरस्टार्स जिन्हें अभी तक मेन रोस्टर पर डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है

WWE के कुछ भारतीय सुपरस्टार्स मेन रोस्टर में नजर नहीं आए हैं
WWE के कुछ भारतीय सुपरस्टार्स मेन रोस्टर में नजर नहीं आए हैं

WWE को भारत में काफी लोगों द्वारा देखा और पसंद किया जाता है। भारत में WWE को सालों से देखा जा रहा है और यह प्रशंसकों के मनोरंजन का साधन है। द ग्रेट खली (The Great Khali) की वजह से भारत में WWE फेमस हुआ था। खली ने आते ही WWE में अपने जबरदस्त साइज और ताकत से फैंस को चौंका दिया था। इसके बाद भारतीय प्रशंसकों की रुचि WWE में बढ़ गई थी।

कई सारे भारतीय सुपरस्टार्स ने बाद में WWE में काम किया है। जिंदर महल और सिंह ब्रदर्स ने बाद में WWE के लिए काम करते हुए बढ़िया सफलता हासिल की। जिंदर WWE चैंपियन बनने में सफल रहे जबकि सिंह ब्रदर्स ने कुछ मौकों पर 24/7 चैंपियनशिप पर कब्जा किया। इसके बाद भी कई सारे भारतीय सुपरस्टार्स WWE में नजर आ चुके हैं।

इस साल शैंकी और वीर महान का मेन रोस्टर पर डेब्यू देखने को मिला। ढेरों भारतीय सुपरस्टार्स ने WWE में काम किया है। हालांकि, अभी भी कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने WWE के मेन रोस्टर पर डेब्यू नहीं किया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 भारतीय WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिनका अभी तक मेन रोस्टर पर डेब्यू देखने को नहीं मिला है।

4- WWE के पूर्व सुपरस्टार जीत रामा

जीत रामा काफी सालों से WWE का हिस्सा थे। वो परफॉर्मेंस सेंटर का हिस्सा थे और ट्रेनिंग कर रहे थे। जीत अपनी जबरदस्त रेसलिंग स्किल्स के लिए फेमस थे और उन्होंने कुछ लाइव इवेंट्स में इसका प्रदर्शन भी किया था। वो आसानी से WWE के अगले टॉप भारतीय सुपरस्टार बन सकते थे लेकिन WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया।

जीत रामा ने 2021 की शुरुआत में एजे स्टाइल्स के खिलाफ एक जबरदस्त मैच लड़ा था। इसके बाद से हर कोई उन्हें मेन रोस्टर पर आते हुए देखने के लिए उत्साहित था। दूसरे देश के लोगों ने भी रामा की रेसलिंग स्किल्स की तारीफ की थी। हालांकि, WWE ने उन्हें बजट कट्स की वजह से रिलीज करने का निर्णय लिया।

3- गुरुराज

गुरुराज को पहले ज्यादा लोग नहीं जानते थे लेकिन उन्होंने Superstar Spectacle इवेंट में फिन बैलर के खिलाफ मैच लड़ा था। इस मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए फैंस को प्रभावित किया था। वो मेन रोस्टर पर हाई-फ्लायर के रूप में बढ़िया काम कर सकते हैं लेकिन अभी तक उन्हें मौका नहीं दिया गया है।

वो NXT के हाउस शोज़ में नजर आ चुके हैं। देखकर लग रहा है कि अभी वो ट्रेनिंग कर रहे हैं और भविष्य में इस सुपरस्टार को मेन रोस्टर में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। वो आसानी से एक सफल मिड-कार्ड सुपरस्टार बन सकते हैं लेकिन अभी उन्हें कुछ सालों तक NXT में काम करने की जरूरत है।

2- जायंट जंजीर

जायंट जंजीर अपने जबरदस्त साइज के लिए फेमस थे। उनका कद काफी बड़ा था और उनके पास एक हील स्टार का लुक था। WWE अक्सर बड़े साइज के सुपरस्टार्स को पुश देने की कोशिश करता है। जायंट जंजीर उनके लिए अच्छा विकल्प रहते। वो भी मेन रोस्टर पर आते ही खली की तरह तबाही मचा सकते थे।

उन्होंने Superstar Spectacle में अपने प्रदर्शन से फैंस का ध्यान खींचा था। हालांकि, उन्हें मेन रोस्टर पर डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया। WWE ने कुछ महीनों पहले ही उन्हें रिलीज करने का निर्णय लिया था। जायंट जंजीर मेन रोस्टर पर आकर अपनी ताकत से विरोधियों की बुरी हालत कर सकते थे लेकिन अब यह चीज़ संभव नहीं है।

1- सौरव गुर्जर

सौरव गुर्जर और रिंकू सिंह (वीर महान) पहले एक टैग टीम में काम करते थे। उनका कैरेक्टर काफी अच्छा था और वो NXT में कुछ मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे। लग रहा था कि दोनों सुपरस्टार्स टैग टीम डिवीजन में अपने प्रदर्शन से प्रभावित कर सकते हैं। उन्होंने Superstar Spectacle में भी हिस्सा लिया था।

बाद में WWE ने उन्हें पूरी तरह अलग कर दिया। सौरव इसी के बाद से दिखाई नहीं दिए हैं जबकि उनके साथी मेन रोस्टर पर नजर आ रहे हैं। सौरव को अभी तक मेन रोस्टर पर डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है लेकिन आगे जाकर वो WWE के मुख्य शोज़ का हिस्सा बन सकते हैं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment