Create
Notifications

WWE TLC 2018: शो से जुड़ी 4 बड़ी अफवाहें जो फैंस को जरूर जाननी चाहिए

Enter caption
Neeraj

इस साल का आखिरी पीपीवी टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स (TLC) केवल एक दिन दूर है। शो के लिए 12 मैचों की पुष्टि कर दी गई है जिसमें WWE मिक्स्ड मैच चैलेंज सीजन 2 का फाइनल भी शामिल है। हालांकि इस बात का जिक्र नहीं किया गया है कि इस मैच का विजेता रॉयल रंबल मैच में 30वें नंबर पर आएगा। WWE ने पहले इस बात की घोषणा की थी। लेकिन बिल्ड अप के दौरान कुछ नहीं बताया गया।

भले ही WWE ब्रॉन स्ट्रोमैन को लगातार पीपीवी के लिए प्रमोट कर रही है लेकिन स्ट्रोमैन को लेकर चीजें अभी भी साफ नहीं लग रही हैं। शो से पहले कई सुपरस्टार बीमार पड़ गए हैं जिनमें फिन बैलर भी शामिल हैं। हालांकि अब उनकी तबीयत ठीक लग रही है।

TLC के शुरू होने में बहुत ज़्यादा समय नहीं बचा है तो आइए नजर डालते हैं TLC के कुछ आखिरी मिनट की अफवाहों पर।

#5 ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ बैरन कॉर्बिन जीत हासिल करेंगे

Enter caption

ब्रॉन स्ट्रोमैन को TLC मैच में बैरन कॉर्बिन के खिलाफ मुकाबला लड़ने के लिए बुक किया गया है। अगर कॉर्बिन यह मैच जीतते हैं तो वह मंडे नाइट रॉ के स्थाई जनरल मैनेजर बन जाएंगे।

लेकिन यदि स्ट्रोमैन यह मैच जीतते हैं तो उन्हें यूनिवर्सल टाइटल के लिए रॉयल रंबल में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबला लड़ने का मौका मिल जाएगा और कॉर्बिन रॉ के जनरल मैनेजर नहीं रहेंगे।

हफ्तों तक यह अफवाहें चली थी कि स्ट्रोमैन भले ही सर्जरी से वापस आ रहे हैं लेकिन अपना TLC मुकाबला जीतकर ब्रॉक लैसनर का सामना करने जा रहे हैं। लेकिन यदि ताजा अफवाहों की मानें तो कॉर्बिन इस मुकाबले में स्ट्रोमैन को हरा रहे हैं।

इसके पीछे कारण यह दिया जा रहा है कि यदि स्ट्रोमैन आसानी से कॉर्बिन को हरा देंगे तो इन दोनों के बीच चल रही दुश्मनी खत्म हो जाएगी और रॉयल रंबल शुरु होने से पहले के चार हफ्तों में स्ट्रोमैन क्या करेंगे। तो सबसे बेहतर तरीका होगा कि कॉर्बिन को यह मैच जिता दिया जाए ताकि इनकी दुश्मनी चलती रहे।

Get WWE News in Hindi Here

#4 असुका स्मैकडाउन विमेंस टाइटल जीतेंगी

Enter caption

असुका को टाइटल रेस से काफी लंबे समय तक बाहर रखा गया था। इस साल उनके लिए सबसे बड़ा मैच शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप टाइटल मैच था लेकिन असुका दुर्भाग्यपूर्ण रहीं क्योंकि उन्हें इस मैच में हार झेलनी पड़ी थी।

अब असुका को शार्लेट और बैकी लिंच के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस टाइटल के लिए TLC मुकाबला लड़ना है। अफवाहें यह बता रही थीं कि असुका को इस मैच में इसलिए शामिल किया गया था कि वह मुकाबले को कठिन बनाएं लेकिन ताजा अफवाहों की मानें तो उन्हें इस मैच में शामिल करने का कारण बिल्कुल अलग था।

ऐसा कहा जा रहा है कि वह इस मैच में बैकी से टाइटल जीत लेंगी। यदि ऐसा होता है तो शार्लेट और बैकी के बीच दुश्मनी होगी, जिसके बाद वो रोंडा राउज़ी के खिलाफ मुकाबला लड़ सकती हैं। रॉयल रंबल जीतकर इन दोनों में से कोई भी आसानी से राउज़ी का सामना कर सकता है।

#2 लार्स सुलिवन अपना डेब्यू करेंगे

Enter caption

भले ही लार्स सुलिवन ने अभी तक अपना मेन रोस्टर डेब्यू नहीं किया है लेकिन वह WWE टीवी पर किसी अन्य सुपरस्टार से ज़्यादा छाए हुए हैं। सुलिवन की मेन रोस्टर डेब्यू की वीडियो को पहली बार इस साल के सर्वाइवर सीरीज़ पर दिखाया गया था।

वर्तमान समय में उन्हें हफ्ते दर हफ्ते दोनों ब्रांड पर प्रमोट किया जा रहा है। इस बात की भी चर्चा काफी ज़्यादा है कि उन्हें किसी भी ब्रांड पर साइन नहीं किया जाएगा और वह जॉन सीना की ही तरह फ्री एजेंट के रूप में काम करेंगे।

फिलहाल यह साफ नहीं है कि उनकी पहली दुश्मनी किसके साथ होने वाला है लेकिन अफवाहों के मुताबिक संभवतः वह अपना डेब्यू TLC में ही कर सकते हैं। यह बात तो बिल्कुल साफ है कि पीपीवी में उनका कोई मैच नहीं होगा क्योंकि इसके 12 मैच पहले से ही घोषित हो चुके हैं।

सुलिवन फिर भी TLC का हिस्सा बन सकते हैं, वह इवेंट के किसी मैच में दखलअंदाजी कर सकते हैं खास तौर से WWE चैंपियनशिप मैच में उनके ऐसा करने की ज़्यादा उम्मीद है।

#1 डीन एम्ब्रोज़ इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतेंगे

Enter caption

डीन एम्ब्रोज़ को सैथ रॉलिंस के खिलाफ इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मुकाबले के लिए TLC में शेड्यूल किया गया है। अभी तक एम्ब्रोज़ और रॉलिंस की दुश्मनी निराशा के अलावा और कुछ नहीं दे पाई है। WWE यूनिवर्स रोमन रेंस की बीमारी को अपनी स्टोरीलाइन में इस्तेमाल करने के लिए उनकी खूब आलोचना भी कर रहा है।

ताजा अफवाहों के मुताबिक, कई टाइटल्स के विजेताओं में बदलाव होने की पूरी संभावना है और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप भी उनमें से एक है। हां, सैथ रॉलिंस TLC पर अपना टाइटल गंवा सकते हैं।

अफवाहें यह भी इशारा करती हैं कि इस हफ्ते रॉ में रॉलिंस ने बैरन कॉर्बिन के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की थी और इसीलिए वह TLC पर एंब्रोज़ के खिलाफ अपना टाइटल गंवा सकते हैं। तो, यह रहे TLC के लिए आखिरी समय की पांच बड़े अफवाह। अब देखना यह है कि इनमें से कितनी बातें सच साबित होती हैं।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...