Create

WWE के 4 दिग्गज सुपरस्टार्स जिनके बच्चे रेसलिंग से पूरी तरह दूर हैं

कुछ WWE दिग्गजों में बच्चे रेसलिंग से दूर रहना पसंद करते हैं
कुछ WWE दिग्गजों में बच्चे रेसलिंग से दूर रहना पसंद करते हैं
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE प्रोफेशनल रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी है। इस कंपनी में कई बड़े सुपरस्टार्स काम कर चुके हैं। WWE की वजह से ढेरों रेसलर्स को बड़ा नाम बनाने में सफलता मिली है। कई ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जिनके बच्चों ने भी WWE में काम किया है। कुछ रेसलर्स को सफलता मिली है वहीं चुनिंदा सुपरस्टार्स पूरी तरह सफल नहीं हो पाए हैं।

WWE में दिग्गजों के बच्चों ने काफी नाम कमाया है। रैंडी ऑर्टन, शार्लेट फ्लेयर, द रॉक और द उसोज़ समेत कई सुपरस्टार्स ने अपने पिता की तरह WWE में बड़ा नाम कमाया। हालांकि, कुछ पूर्व रेसलर्स के बच्चे WWE में बुरी तरह फ्लॉप रहे।

कई दिग्गज ऐसे भी रहे हैं जिनके बच्चों ने कभी WWE में काम नहीं किया और उन्हें रेसलिंग में रुचि नहीं है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिनके बच्चे प्रोफेशनल रेसलिंग से पूरी तरह दूर रहे हैं।

4- ब्रॉक लैसनर की बेटी माया लीन लैसनर

ब्रॉक लैसनर ने WWE में रहते हुए काफी नाम कमाया है। वो अब तक ढेरों टाइटल्स जीत चुके हैं और उन्होंने कई दिग्गजों को पराजित भी किया हुआ है। ब्रॉक लैसनर हमेशा ही अपने निजी जीवन को WWE से अलग रखते हैं। इसी वजह से काफी कम लोगों को पता होगा कि ब्रॉक लैसनर की एक बेटी भी है। दरअसल, उनकी बेटी का नाम माया लीन लैसनर (Mya Lynn Lesnar) हैं और वो अभी 19 साल की हैं। लैसनर एक जबरदस्त रेसलर माने जाते हैं।

इसी वजह से सभी को लगता है कि उनकी बेटी भी एक अच्छी रेसलर बन सकती हैं। हालांकि, उनकी बेटी को शॉटपुट और डिस्कस थ्रो काफी पसंद है और वो इसी में अपना करियर बनाना चाहती हैं। लैसनर की तरह ही माया लीन भी अपनी ताकत का जबरदस्त प्रदर्शन करती हैं। वो इस समय पूरी तरह रेसलिंग से दूर हैं। आने वाले कुछ सालों में वो अपने पिता की तरह प्रोफेशनल रेसलिंग में कदम रखने का निर्णय ले सकती हैं।

3- द अंडरटेकर के बेटे गनर विंसेंट कैलावे

द अंडरटेकर को रेसलिंग जगत के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। उन्होंने WWE में रहते हुए जबरदस्त काम किया है। अंडरटेकर और मिशेल मैककूल की जोड़ी से हर कोई परिचित होगा। उनकी एक बेटी है लेकिन वो अभी छोटी हैं। कई लोगों को नहीं पता होगा कि अंडरटेकर का एक बेटा भी है।

द डेडमैन ने जोडी लीन से शादी की थी। यह उनकी पहली शादी थी और इसके बाद उनके बेटे गनर विंसेंट कैलावे (Gunner Vincent Calaway) का जन्म हुआ। उनके बेटे की उम्र अभी 28 साल है और वो एक आर्टिस्ट हैं। उन्हें रेसलिंग में रुचि नहीं है और इसी कारण उन्होंने लड़ने में इंटरेस्ट नहीं है।

2- शॉन माइकल्स के बेटे कैमरॉन केड हिकेनबॉटम

शॉन माइकल्स को WWE इतिहास के सबसे अच्छे रेसलर्स में गिना जा सकता है। उन्होंने अच्छे मैच दिए हैं और वो अपनी टेक्निकल रेसलिंग स्किल्स की वजह से फेमस थे। शॉन माइकल्स के पास इतना टैलेंट है और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके बच्चे भी अच्छे प्रोफेशनल रेसलर बन सकते हैं।

शॉन माइकल्स के दो बच्चे हैं और दोनों को प्रोफेशनल रेसलिंग में रुचि नहीं है। माइकल्स के बेटे का नाम कैमरॉन केड हिकेनबॉटम है और उनकी बेटी का नाम चेयेने मिशेल हिकेनबॉटम (Cheyenne Michelle Hickenbottom) है। WWE इतिहास के सबसे अच्छे रेसलर्स में से एक शॉन माइकल्स के बच्चों को रेसलिंग पसंद नहीं है और यह सही मायने में एक चौंकाने वाली चीज़ है।

1- हल्क होगन के बेटे निक होगन

हल्क होगन को रेसलिंग जगत के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में गिना जा सकता है। होगन की बेटी ब्रुक होगन ने प्रोफेशनल रेसलिंग में हाथ आजमाया हुआ है लेकिन उनके बेटे निक होगन रेसलिंग से पूरी तरह दूर रहे हैं। होगन एक बढ़िया रेसलर रहे हैं लेकिन उनके बेटे निक को रेसलिंग में रुचि नहीं है।

यह सही मायने में काफी अजीब चीज़ है। निक होगन असल में एक एक्टर हैं। इसके पहले वो मोटरस्पोर्ट्स का हिस्सा थे लेकिन बाद में उन्होंने एक्टिंग करने का निर्णय लिया। निक अपने पिता की तरह एक रेसलर बन सकते थे लेकिन उन्होंने अपनी रुचि को रेसलिंग से आगे रखा।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...