4 मैच जो WWE Hell in a Cell 2020 पीपीवी में बिल्कुल नहीं होने चाहिए

Enter caption

Hell in a Cell अब WWE का अगला पीपीवी होगा। 25 अक्टूबर को इस बड़े पीपीवी का आयोजन होगा। ये पीपीवी बहुत खास होगा। क्योंकि ये बहुत बड़ा इवेंट WWE का होता है।खासतौर पर ये पीपीवी इसलिए खास होता है क्योंकि यहां बहुत ही शानदार मैच केज के अंदर होते हैंं। अभी तक किसी भी मैच का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन अब रॉ और स्मैकडाउन में इस पीपीवी को लेकर बिल्ड शुरू हो गया है। जल्द ही बड़े मैचों का ऐलान इसके लिए किया जाएगा।

हैल इन ए सैल से पहले WWE ड्राफ्ट भी होने वाला है। इस वजह से भी ये इवेंट अब खास हो जाएगा। रॉ और स्मैकडाउन में बहुत बदलाव होने वाला है। कुल मिलाकर देखा जाए तो ये पीपीवी खास होने वाला है। कुछ बड़े सरप्राइज भी इस पीपीवी में मिलने वाला है। मैच कार्ड में जल्द ही बड़े मैच जुड़ने वाले हैं। लेकिन चार ऐसे मैच भी हैं जो इस पीपीवी में नहीं होने चाहिए।

ये भी पढ़ें:- 5 चौंकाने वाली चीजें जो इस हफ्ते Smackdown में हो सकती हैं

WWE रॉ विमेंस चैंपियन असुका VS जेलिना वेगा

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस में इन दोनोे के बीच रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। असुका ने अपनी चैंपियनशिप डिफेंड कर ली थी। लेकिन देखा जाए तो ये मैच कुछ खास नहीं हुआ था। मैच के अंत में जेलिना वेगा ने असुका के ऊपर फिर से अटैक कर दिया था। यानि ये संकेत दे दिए थे कि दोनों की स्टोरीलाइऩ आगे भी चलेगी। इन दोनों के बीच देखा जाए तो कुछ स्टोरीलाइन भी खास नहीं है।

सबसे खास बात ये है कि वेगा को अब सिंगल सुपरस्टार के तौर पर WWE आगे बढ़ा रही है। लेकिन हैल इन ए सैल में इन दोनों के मुकाबले का कोई मतलब नहीं बनता है। ये आइडिया पूरी तरह फ्लाप हो जाएगा। क्लैश ऑफ चैंपियंस के बाद रॉ में भी वेगा को हार का सामना करना पड़ा था। WWE एक बार फिर इन्हें बुक कर सकता हैं लेकिन सभी को पता है कि असुका की ही जीत मिलेगी। देखा जाएगा तो वेगा के अलावा और भी अच्छे सुपरस्टार हैं जो असुका को चुनौती पेश कर सकती हैं। इस लिस्ट में कई बड़ी विमेंस सुपरस्टार हैं जो रॉ में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। किसी और को अब मौका देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: लगभग 52 दिनों बाद WWE में रोमन रेंस लड़ेंगे 6 फुट 5 इंच के खतरनाक रेसलर से मैच?

रोमन रेंस और ब्रे वायट का नहीं होना चाहिए

स्मैकडाउन में इस समय एलेक्सा ब्लिस ने जो कैरेक्टर अपना बदला है वो सबसे खास बात अभी की है। एलेक्सा ब्लिस इसे लेकर काफी चर्चा में है। लगातार ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में वो द फीन्ड के साथ आने वाली हैं। रोमन रेंस भी स्मैकडाउन में छाए हुए है। ये दोनों की स्टोरी इस समय खास चल रही है। WWE को हैल इन ए सैल में इस स्टोरी को मिक्स नहीं करना चाहिए।

रोमन रेंस और द फीन्ड की फ्यूड बिनजेस के लिहाज से अच्छी है। लेकिन WWE को इस फ्यूड में अभी टाइम देना होगा। ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड की स्टोरीलाइन में WWE ये गड़बड़ कर चुका हैं। अभी रोमन रेंस और द फीन्ड की स्टोरीलाइन को टीज किया गया है और से लंबे समय तक ले जाना चाहिए। तभी जाकर अगले साल किसी बड़े इवेंट में इसका फायदा उठा सकते हैं।

सैथ रॉलिंस और मर्फी का मैच नहीं होना चाहिए

सैथ रॉलिंस और रे मिस्टीरियो की स्टोरीलाइन में अब नया मोड़ आ गया है। ये शानदार स्टोरी रॉ में चल रही है। सैथ रॉलिंस ने पूरे परिवार को अब इस स्टोरीलाइन में घसीट लिया है। सैथ रॉलिंस ने मिस्टीरियो के परिवार पर आरोप लगाए है। WWE ने मर्फी और अलाया की लव स्टोरी को भी टीज किया है। ये बात साफ हो गई है कि मर्फी फेस टर्न लेने वाले हैं। और फिर सैथ रॉलिंस के साथ उनका मुकाबला होगा।लेकिन हैल इन ए सैल में इस मैच को WWE ने बुक नहीं करना चाहिए।

मिस्टीरियो फैमिली की स्टोरीलाइन जो चल रही है पहले उस पर WWE को अच्छे से काम करना चाहिए। यहां से फिर सैथ ऱॉलिंस और मर्फी की स्टोरी बिल्ड बहुत अच्छे से होगी। अगर ऐसा होता है तो फिर सैथ ऱॉलिंस और मर्फी का सबसे बड़ा मुकाबला बन जाएगा।

बॉबी लैश्ले VS मुस्तफा अली का मैच नहीं होना चाहिए

क्लैश ऑफ चैंपियंस में अपोलो क्रूज के खिलाफ बॉबी लैश्ले ने अपनी यूएस चैंपियनशिप डिफेंड की थी। द हर्ट बिजनेस ने भी अपना जलवा रॉ में दिखाया है। क्रूज, मुस्तफा अली, रिकोशे की स्टोरीलाइन इनके साथ चल रही है। मुस्तफा अली ने वापसी के बाद काफी अच्छा काम किया है। हाल ही में ट्विटर पर भी लैश्ले को मुस्तफा के तौर पर नया चैलेंजर मिल गया है। WWE अब इन दोनों के बीच हैल इन ए सैल में चैंपियनशिप मुकाबला तय कर सकता हैं।

अब ये मैच होता है तो फिर इसमें द हर्ट बिजनेस की दखलअंदाजी होगी और मुस्तफा हार जाएंगे। इस हिसाब से मुस्तफा अली को काफी नुकसान हो जाएगा। तो फिलहाल इस फ्यूड को रोक के WWE को रखना चाहिए। अभी द हर्ट बिजनेस और रेट्रीब्यूशन की स्टोरी पर फोकस करना चाहिए।