Create
Notifications

4 यादगार चीज़ें जो WWE ThunderDome में देखने को मिली हैं

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure
visit

WWE में फैंस का काफी ज्यादा महत्व है। अगर प्रशंसक स्टेडियम में मौजूद नहीं रहेंगे तो रेसलिंग का मजा खराब हो जाएगा। यह चीज़ पिछले एक साल में हर एक प्रशंसक ने देखी है। दरअसल, वायरस के बढ़ते फैलाव की वजह से पिछले साल फैंस की एंट्री WWE में बंद हो गई। इसके बाद परफॉर्मेंस सेंटर में इवेंट्स का आयोजन देखने को मिला।

ये भी पढ़ें;- जॉन सीना की पत्नी शे शारियटज़देह के बारे में 5 बातें जो शायद आपको पता नहीं होगी

बाद में WWE ने ThunderDome को लाने का निर्णय लिया जहां बड़ी-बड़ी एलईडी स्क्रीन्स पर प्रशंसक दिखाई देते हैं और वो अपने घर से शो का मजा लेते हैं। अब जल्द ही फैंस की वापसी होने वाली हैं और WWE में चीज़ें पहले की तरह साधारण हो जाएगी। ThunderDome से जुड़े कुछ ऐसे पल रहे हैं जिन्हें फैंस सालों तक नहीं भूलेंगे। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 यादगार चीज़ों के बारे में बात करेंगे जो ThunderDome में देखने को मिली हैं।

4- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन का द फीन्ड को जलाना

WWE की रिंग में काफी सालों से आग का उपयोग हो रहा है। कई बार सुपरस्टार्स ने अपने मैचों में आग का इस्तेमाल करते हुए सभी को चौंकाया है। इसके बावजूद रैंडी ऑर्टन और द फीन्ड का WWE के TLC 2020 पीपीवी में हुआ मैच सभी फैंस को जरूर याद होगा। दोनों के बीच फायरफ्लाई इन्फर्नो मैच देखने को मिला था। इस मैच में कई मौकों पर आग का उपयोग हुआ।

ये भी पढ़ें:- 2 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से जाने के बाद जबरदस्त सफलता मिली और 2 जिनका करियर बर्बाद हो गया

मैच का नियम था कि सुपरस्टार को जीत दर्ज करने के लिए अपने विरोधी को जलाना होगा। मैच में द फीन्ड के जैकेट पर आग लग गई थी और यह काफी डरावना पल था लेकिन अंत और भी भयानक रहा। उन्होंने द फीन्ड पर RKO लगाकर उन्हें धराशाई किया और फिर उनपर आग लगा दी। किसी ने नहीं सोचा था कि पीपीवी के दौरान ऐसा कुछ देखने को मिल जाएगा। सभी प्रशंसकों के लिए यह सरप्राइज था और इसी वजह से फैंस को हमेशा यह पल याद रहेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- ऐज का Royal Rumble मैच जीतना

ऐज ने Royal Rumble 2021 में हिस्सा लिया था। पीपीवी के पहले ही उनकी एंट्री का ऐलान हो गया था और वो पहले स्थान पर उतरे थे। लग रहा था कि वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे और फिर एलिमिनेट हो जाएंगे। इसके बावजूद वो शुरुआत से लेकर अंत तक मुकाबले में टिके रहे और मैच जीता।

उनके लिए यह पल काफी ज्यादा खास था। लगभग 10 साल पहले भी उन्होंने Royal Rumble मैच जीता था और उन्हें WrestleMania में मैच मिला था। करियर खत्म होने के बाद एक बार फिर WWE में वापसी करना और फिर अन्य 29 सुपरस्टार्स को बाहर करके Royal Rumble जीतना काफी यादगार चीज़ थी।

2- द अंडरटेकर का रिटायर होना

द अंडरटेकर का WWE करियर काफी लंबा रहा था। उन्होंने 1990 में Survivor Series के दौरान अपना डेब्यू किया था और 30 सालों बाद इसी इवेंट में उन्होंने रिटायरमेंट लिया। Survivor Series 2020 में द अंडरटेकर की रिटायरमेंट सेरेमनी का आयोजन किया गया था। पहले लग रहा था कि इसे स्टोरीलाइन प्लान करने के लिए बुक किया गया है।

इसके बावजूद टेकर सही मायने में रिटायर हो गए और उनका यह सैगमेंट काफी खास रहा। कोई भी अंडरटेकर के WWE में योगदान को नहीं भूल पाएगा और दिग्गज के करियर का अंत ThunderDome में होना काफी बड़ी चीज़ थी। इसी वजह से फैंस द्वारा अंडरटेकर की रिटायरमेंट को याद रखा जाता है।

1- रोमन रेंस की वापसी होना

रोमन रेंस की SummerSlam 2020 में वापसी देखने को मिली थी। यह ThunderDome में सबसे पहला पीपीवी था और देखा जाए तो WWE ने इसे खास बनाया था। मेन इवेंट में द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। मुकाबले में फीन्ड ने एक अहम जीत अपने नाम की थी।

सभी को लगा कि पीपीवी का अंत हो गया है लेकिन अचानक से रोमन रेंस ने वापसी करते हुए द फीन्ड समेत ब्रॉन स्ट्रोमैन पर बुरी तरह हमला किया। सभी फैंस के लिए यह बड़ा शॉक था क्योंकि किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी। रोमन अपने सिंगल्स करियर में पहली बार हील के रूप में दिखाई दिए थे और इस वजह से यह पल खास बन गया था।

ये भी पढ़ें:- WWE ThunderDome में हुए 5 सबसे खराब मैच जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now