4 बड़ी गलतियां जो WWE में Royal Rumble 2022 के बिल्ड-अप के दौरान देखने को मिल चुकी हैं

WWE Royal Rumble के बिल्ड-अप के दौरान कई गलतियां देखने को मिल चुकी हैं
WWE Royal Rumble के बिल्ड-अप के दौरान कई गलतियां देखने को मिल चुकी हैं

WWE Royal Rumble 2022 के आयोजन में दो दिन से भी कम समय रह गया है। देखा जाए तो रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2022 के लिए बिल्ड-अप लगभग समाप्त हो चुका है और इस बड़े इवेंट से पहले केवल SmackDown के एक एपिसोड का आयोजन होना बाकी रह गया है। WWE ने इस साल Royal Rumble के लिए कई बड़े मैच बुक किये हैं इसलिए ऐसा लग रहा है कि इस साल यह धमाकेदार इवेंट साबित हो सकता है।

यही नहीं, रंबल मैच के दौरान कई बड़े सुपरस्टार्स की वापसी इस शो को देखना मजा दोगुना कर सकती है। देखा जाए तो Royal Rumble के बिल्ड-अप के दौरान कुछ बड़े मैच बुक किये गए और कई बेहतरीन पल भी देखने को मिले। हालांकि, इसके साथ ही इस दौरान WWE के शोज में कई गलतियां भी देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE में Royal Rumble 2022 के बिल्ड-अप के दौरान देखने को मिल चुकी हैं।

4- WWE Royal Rumble मैच में कई टैग टीम्स को शामिल करना

WWE Royal Rumble 2022 में होने जा रहे मेंस & विमेंस रंबल मैच के लिए पहले ही बड़ी संख्या में सुपरस्टार्स के नामों का ऐलान कर दिया गया है। गौर करने वाली बात यह है कि मेंस Royal Rumble मैच में कई टैग टीम्स को शामिल किया गया है। बता दें, इस साल मेंस रंबल मैच में स्ट्रीट प्रॉफिट्स, रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक, हैप्पी कॉर्बिन & मैडकैप मॉस, द डर्टी डॉग्स, अल्फा अकादमी, RK-Bro जैसी टीम्स हिस्सा लेने जा रही हैं।

Rk-Bro के रैंडी ऑर्टन और रिडल बड़े स्टार्स हैं इसलिए वो इस मैच में शामिल होना डिजर्व करते थे। हालांकि, यह कहना गलत नहीं होगा कि रंबल मैच में इतनी बड़ी संख्या में टैग टीम्स को शामिल करना गलत फैसला था और फैंस ने भी सोशल मीडिया के जरिए इस चीज़ को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। यही कारण है कि इस साल होने जा रहे मेंस Royal Rumble मैच में कम टैग टीम्स को मौका मिलना चाहिए था।

3- WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट की स्ट्रीक टूटना

दो हफ्ते पहले WWE Raw के एपिसोड के दौरान केविन ओवेंस को यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट का सामना करने का मौका मिला था। इस मैच में ओवेंस चोटिल होने का नाटक करके धोखे से प्रीस्ट पर हमला करते हुए उन्हें पिनफॉल के जरिए हराने में कामयाब रहे थे। इस हार के साथ ही प्रीस्ट की मेन रोस्टर में सिंगल्स मैचों में पिन ना होने की स्ट्रीक टूट गई थी।

हालांकि, डेमियन प्रीस्ट के इतने बड़े स्ट्रीक को Raw के एक साधारण एपिसोड के दौरान तोड़ना गलत फैसला था और इस वजह से उनके मोमेंटम में काफी कमी आई है। इस हफ्ते Raw में प्रीस्ट को एक बार फिर केविन ओवेंस का सामना करने का मौका मिला था लेकिन इस मैच में भी प्रीस्ट की DQ के जरिए हार हुई थी। बता दें, प्रीस्ट इस साल Royal Rumble मैच का हिस्सा हैं और यह देखना रोचक होगा कि इस मैच में उनकी परफॉर्मेंस कैसी होती है।

2- WWE Royal Rumble मैच के लिए कई सरप्राइज एंट्रेंट के नाम का पहले ही ऐलान कर देना

WWE ने इस साल होने जा रहे विमेंस Royal Rumble मैच को भी धमाकेदार बनाने का प्लान बना लिया है। यही कारण है कि इस साल होने जा रहे रंबल मैच में मिकी जेम्स, लीटा, बैला ट्विन्स, समर रे, मिशेल मैक्कूल जैसे दिग्गज हिस्सा लेने जा रहे हैं। हालांकि, यह कहना गलत नहीं होगा कि इन दिग्गजों के नामों का पहले ही ऐलान कर देना गलत फैसला था।

वैसे भी, रंबल मैच सरप्राइज वापसी के लिए जाने जाते हैं इसलिए इस साल होने जा रहे विमेंस रंबल मैच के दौरान फैंस को इन दिग्गजों की सरप्राइज वापसी देखते हुए ज्यादा मजा आता। वहीं, ओमोस इस साल Royal Rumble मैच में पहली बार हिस्सा लेने जा रहे हैं इसलिए उन्हें इस मैच में शामिल करने का ऐलान करने के बजाए उनकी मैच में सरप्राइज एंट्री करानी चाहिए थी।

1- WWE Royal Rumble मैच के बिल्ड-अप के दौरान ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच ब्रॉल देखने को नहीं मिलना

WWE Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले का ड्रीम मैच देखना को मिलने वाला है। देखा जाए तो यह काफी शानदार मैच होने जा रहा है लेकिन इस मैच का उम्मीद के मुताबिक बिल्ड-अप देखने को नहीं मिल पाया। उम्मीद थी कि इस ड्रीम मैच के बिल्ड-अप के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल देखने को मिलेगा।

हालांकि, इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। इसके बजाए ब्रॉक लैसनर Royal Rumble में होने जा रहे मैच के बिल्ड-अप के दौरान बॉबी लैश्ले को बिल्कुल भी गंभीरता से नहीं ले रहे थे और इस चीज़ का लैसनर को मैच के दौरान खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।