Create

4 गलतियां जो WWE को Elimination Chamber 2022 में बिल्कुल नहीं करनी चाहिए

WWE को Elimination Chamber 2022 में ये गलतियां नहीं करनी चाहिए
WWE को Elimination Chamber 2022 में ये गलतियां नहीं करनी चाहिए

WWE में इन दिनों Elimination Chamber 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) मैच इस इवेंट को दिलचस्प बना रहे होते हैं और इस साल भी चैंबर के अंदर 2 धमाकेदार मैच लड़े जाएंगे। साथ ही कई चैंपियंस अपने टाइटल को डिफेंड करने का प्रयास करेंगे।

इवेंट में बॉबी लैश्ले, रोमन रेंस, द उसोज़ और बैकी लिंच की चैंपियनशिप बेल्ट्स दांव पर लगी होंगी। वहीं विमेंस सुपरस्टार्स के बीच चैंबर के अंदर धमाकेदार मैच लड़ा जाएगा, जिसकी विजेता को रेसलमेनिया (WrestleMania 38) में Raw विमेंस टाइटल शॉट मिलेगा।

इसके अलावा नॉन-टाइटल मैचों के परिणामों का भी Wrestlemania 38 के बिल्ड-अप पर प्रभाव पड़ना तय है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 गलतियों के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें Elimination Chamber 2022 में करने से WWE को बचना चाहिए।

#)WWE चैंपियनशिप Elimination Chamber मैच में ब्रॉक लैसनर का जल्दी एलिमिनेट होना

"It's not me locked in the Elimination Chamber with @BrockLesnar, it's gonna be Brock locked in the Chamber with me!" - @fightbobby#WWERaw #WWEChamber https://t.co/xwF55dQSoW

आपको याद दिला दें कि Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर को हराकर बॉबी लैश्ले नए WWE चैंपियन बने थे। वहीं अब Elimination Chamber 2022 में उन्हें चैंबर के अंदर 5 चैलेंजर्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा। लैसनर, सैथ रॉलिंस, ऑस्टिन थ्योरी, एजे स्टाइल्स और रिडल कंपनी के टॉप टाइटल को अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेंगे।

इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि Elimination Chamber 2022 के मैचों का WrestleMania 38 की स्टोरीलाइंस पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। वहीं ब्रॉक लैसनर का WrestleMania के लिए रोमन रेंस के साथ मैच पहले ही तय हो चुका है, इसलिए Elimination Chamber इवेंट में उन्हें कमजोर दिखाना कंपनी को भारी पड़ सकता है।

WHO U GOT WINNING THE WWE WORLD TITLE ELIMINATION CHAMBER MATCH ON SATURDAY @austintheory1 @AJStylesOrg @fightbobby @BrockLesnar @WWERollins Or @SuperKingofBros https://t.co/WmvgFvkTAE

हालांकि WrestleMania में रेंस और लैसनर के बीच टाइटल vs टाइटल मैच होने की उम्मीद की जा रही है, लेकिन बॉबी लैश्ले के मोमेंटम को देखते हुए ऐसा होने की संभावना कम है। इसलिए अगर इस स्थिति में लैसनर की हार भी हुई तो उन्हें WWE को किसी हालत में जल्दी एलिमिनेट होने के लिए बुक नहीं करना चाहिए। उन्हें कमजोर दिखाने से WrestleMania 38 से पहले उनका मोमेंटम बिगड़ सकता है।

#)ड्रू मैकइंटायर को कमजोर नहीं दिखाना चाहिए

Some of my favorite shots from Day 1! Remember when you missed a month? LOL! See ya Friday, pencil neck! PS - even with the busted eye, I still look better twitter.com/dmcintyrewwe/s… https://t.co/oD62bZliGW

ड्रू मैकइंटायर 2021 के ड्राफ्ट के बाद SmackDown में परफॉर्म करते नजर आए हैं। उनकी अभी तक किसी टॉप कार्ड स्टोरीलाइन में एंट्री इसलिए नहीं हुई है क्योंकि उन्हें WrestleMania 38 के बाद बहुत बड़ा पुश मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। संभव है कि वो साल के सबसे बड़े शो के बाद यूनिवर्सल चैंपियन के नए चैलेंजर के रूप में उभर कर सामने आ सकते हैं।

मगर उस सबसे पहले उन्हें अच्छे मोमेंटम की जरूरत होगी और अच्छा मोमेंटम उन्हें लगातार बड़े मैचों में जीत से ही मिल पाएगा। Elimination Chamber 2022 में उनका मैच मैडकैप मॉस से होगा। हालांकि मॉस अभी WWE में टॉप लेवल के सुपरस्टार नहीं हैं, लेकिन उनके खिलाफ जीत मैकइंटायर को फायदा ही पहुंचाएगी, जिसकी उन्हें फिलहाल सख्त जरूरत है।

#)विमेंस टैग टीम मैच का फोकस केवल रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर पर नहीं होना चाहिए

Elimination Chamber 2022 में WWE ने एक मैच को बुक करने के लिए 2 स्टोरीलाइंस को मिक्स किया है। एक तरफ सोन्या डेविल और नेओमी एक-दूसरे की दुश्मन बनी हुई हैं, दूसरी ओर 2022 की विमेंस Royal Rumble विनर रोंडा राउजी ने WrestleMania 38 में शार्लेट फ्लेयर को चैलेंज करने का फैसला लिया है।

अब Elimination Chamber 2022 में राउजी-नेओमी vs शार्लेट-डेविल मैच होगा। आने वाले हफ्तों में शार्लेट vs राउजी मैच को जबरदस्त तरीके से हाइप किया जाएगा, लेकिन इसके चक्कर में WWE को डेविल vs नेओमी फ्यूड को नजरंदाज नहीं करना चाहिए। नेओमी को वैसे भी बहुत समय बाद पुश मिलना शुरू हुआ है और इस टैग टीम मैच में उनपर कोई फोकस नहीं किया गया तो उनका मोमेंटम पूरी तरह बिगड़ सकता है।

#)रोमन रेंस को गोल्डबर्ग पर आसान जीत नहीं मिलनी चाहिए

My legacy is unrivaled. I’m feeling Ultimate. @c4energy #TeamC4 https://t.co/Q4A2yQNVEj

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग की पहली भिड़ंत असल में WWE WrestleMania 36 में होने वाली थी, लेकिन COVID-19 के कारण रेंस ने उस मैच से अपना नाम वापस ले लिया था। अब Elimination Chamber 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट में उनके मैच को दोबारा बुक किया गया है, जिसमें ट्राइबल चीफ का यूनिवर्सल टाइटल दांव पर लगा होगा।

इस समय काफी WWE फैंस मांग कर रहे हैं कि रेंस को गोल्डबर्ग पर आसान जीत मिलनी चाहिए। मगर बड़ा सवाल यह है कि क्या आसान तरीके से हार मिलने से गोल्डबर्ग की महानता को कोई ठेस नहीं पहुंचेगी? साथ ही उनके WrestleMania 38 की स्टोरीलाइन में शामिल होने के भी संकेत मिले हैं, इसलिए उससे पूर्व एक आसान तरीके से हार उन्हें बहुत नुकसान पहुंचा सकती है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment