4 मौजूदा WWE Superstars जो सबसे ज्यादा खतरनाक हैं

wwe current dangerous superstars
WWE के सबसे खतरनाक सुपरस्टार्स

WWE: WWE में सुपरस्टार्स को अलग-अलग किरदार देकर स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाने की कोशिश की जाती है। कोई लोगों को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देता है तो किसी को बहुत गंभीर दिखने वाला किरदार दिया जाता है। वहीं कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी होते हैं जिन्हें बहुत खतरनाक रेसलर के रूप में दिखाया जाता है।

किसी का लुक बहुत डरावना होता है तो किसी को रेसलिंग स्टाइल के जरिए खतरनाक दिखाने की कोशिश की जाती है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं मौजूदा रोस्टर के 4 सबसे खतरनाक रेसलर्स के बारे में।

#)WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन साल 2015 से WWE मेन रोस्टर पर काम कर रहे हैं। उनका द वायट फैमिली का मेंबर होने से कंपनी के टॉप सिंगल्स सुपरस्टार्स में से एक बनने तक का सफर शानदार रहा है। उनका साढ़े 6 फुट से लंबा कद और 150 किलो से अधिक वजन साबित करता है कि वो वाकई में एक मॉन्स्टर हैं।

स्ट्रोमैन आसानी से हैवीवेट रेसलर्स को भी उठाकर पटकते आए हैं, वहीं उनका शोल्डर टैकल इतना जबरदस्त होता है जिसके प्रभाव से रेसलर्स कई फुट दूर जाकर गिरते हैं। अपने करियर के शुरुआती दिनों में उनका बॉडी फैट पर ज्यादा कंट्रोल नहीं था, लेकिन अब वो काफी फिट हैं और उनकी एथलेटिक एबिलिटी भी उन्हें बहुत खतरनाक रेसलर साबित करती है।

#)गुंथर

गुंथर साल 2019 से WWE से जुड़े हुए हैं और इस दौरान सबसे लंबे समय तक NXT UK चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इस साल मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद उन्हें लगातार मैचों में जीत के लिए बुक किया गया और इसी शानदार मोमेंटम के कारण उन्हें आईसी टाइटल जीत के लिए बुक किया गया था।

गुंथर को अपने शानदार रेसलिंग स्टाइल के लिए प्रो रेसलिंग में पहचान मिली है, वहीं उनके चोप्स बहुत खतरनाक साबित होते आए हैं। इसके अलावा भी उनके पास कोई खतरनाक मूव्स हैं और कुछ समय पूर्व शेमस के खिलाफ मैच में उन्होंने द केल्टिक वॉरियर की चेस्ट का बुरा हाल कर दिया था, जो बताता है कि गुंथर रिंग में क्या करने में सक्षम हैं।

#)ओमोस

WWE में समय-समय पर बहुत लंबे और तगड़े सुपरस्टार्स आते-जाते रहे हैं, लेकिन जायंट सुपरस्टार्स के साथ एक बुरी बात ये होती है कि उनके लिए रिंग में तेजी से मूव कर पाना बहुत मुश्किल होता है। मौजूदा रोस्टर में ओमोस कंपनी के जायंट सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे हैं।

उनकी लंबाई 7 फुट 3 इंच और वजन 400 पाउंड्स से भी अधिक है। इतने वजन के साथ मूव कर पाना आसान नहीं होता, लेकिन ओमोस ने इन सभी मान्यताओं को गलत साबित किया है क्योंकि उन्होंने अपनी शानदार एथलेटिक एबिलिटी से दुनिया भर के फैंस को प्रभावित किया है और अपने विरोधियों की पीट-पीटकर बुरी हालत करते आए हैं।

#)ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर हमेशा से अपने आक्रामक प्रो रेसलिंग स्टाइल के कारण फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने रहे हैं। अक्सर लोग उन्हें इस जनरेशन का अल्फा मेल कहकर पुकारते हैं और वो कई बार इस बात को सही भी साबित कर चुके हैं।

एक हैवीवेट रेसलर होते हुए भी वो रिंग में बहुत तेजी से मूव कर पाते हैं, जिसका सबसे बड़ा राज उनकी जबरदस्त फिटनेस है। उनके पास ताकत की कोई कमी नहीं है, इसलिए हैवीवेट रेसलर्स को भी आसानी से जर्मन सुपलेक्स और एफ-5 जैसे मूव्स लगाते आए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
Be the first one to comment