Create

4 कारणों से WWE Royal Rumble काफी ज्यादा यादगार रहा

WWE Royal Rumble 2022 की 4 सबसे यादगार चीज़ें
WWE Royal Rumble 2022 की 4 सबसे यादगार चीज़ें

WWE Royal Rumble 2022 में मेंस और विमेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैचों से लेकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप, WWE चैंपियनशिप और Raw विमेंस टाइटल के लिए भी बेहद कड़ी टक्कर देखने को मिली। रोमन रेंस (Roman Reigns), ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और ऐज (Edge) समेत कई बड़े Superstars ने शानदार प्रदर्शन किया।

रंबल मैचों में हर बार की तरह इस बार भी कुछ दिग्गज सुपरस्टार्स की सरप्राइज़ एंट्री देखने को मिली, वहीं हमें 2 चौंकाने वाले Royal Rumble विजेता भी मिले हैं। सभी सुपरस्टार्स ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए इस प्रीमियम लाइव इवेंट को यादगार बनाने की कोशिश की। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं Royal Rumble 2022 में हुई 4 सबसे यादगार चीज़ों के बारे में।

#)ब्रॉक लैसनर की Royal Rumble मैच में एंट्री और जीत

Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर को बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना था, इसलिए उनके रंबल मैच में एंट्री लेने की उम्मीद शायद ही किसी को होगी। उनका लैश्ले के साथ जबरदस्त मैच हुआ, लेकिन अंत में रोमन रेंस इस चैंपियनशिप मुकाबले में दखल देकर द बीस्ट की हार का कारण बने।

यहां तक कि पॉल हेमन भी लैसनर को धोखा देकर दोबारा रेंस के स्पेशल काउंसिल बन गए हैं। इतना सबकुछ होने के बाद लैसनर को गुस्सा आना लाज़िमी था। Royal Rumble मैच में 29 सुपरस्टार्स एंट्री ले चुके थे, लेकिन जब आखिरी स्थान पर द बीस्ट ने एंट्री ली तो उन्होंने गुस्से में अन्य रेसलर्स को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया।

उनकी चौंकाने वाली एंट्री से क्राउड अभी तक उबर नहीं पाया था, इसलिए जब उन्होंने अंत में ड्रू मैकइंटायर को एलिमिनेट कर इस मैच को जीता तो लोगों की आंखें फटी की फटी रह गईं। अब लैसनर WrestleMania के लिए किसी भी चैंपियन को चैलेंज कर सकते हैं और आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब लैसनर, Royal Rumble विजेता बने हैं। इससे पहले उन्होंने 2003 में भी इस मैच को जीता हुआ है।

#)रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस का जबरदस्त मैच

Via disqualification, @WWERomanReigns is STILL your Universal Champion.#RoyalRumble @WWERollins https://t.co/dW8FykNBZP

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस, द शील्ड नाम की टीम में एक-दूसरे के टैग टीम पार्टनर हुआ करते थे। Royal Rumble 2022 में रेंस को रॉलिंस के खिलाफ अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना था। इस मैच में रॉलिंस ने अपने द शील्ड के दिनों वाले रिंग गियर को पहन कर रिंग में एंट्री ली थी।

आपको याद दिला दें कि इस स्टोरीलाइन में रॉलिंस के माइंड गेम के सामने ट्राइबल चीफ कमजोर पड़ने लगे थे। ये मैच भी उसी अंदाज में आगे बढ़ा, जिसमें अपने पूर्व टीम मेंबर के खिलाफ रेंस संगर्ष करते दिखाई दिए। दोनों के बीच कांटेदार टक्कर देखने को मिली और बिना कोई संदेह ये इवेंट के सबसे अच्छे मैचों में से एक रहा, जिसमें रॉलिंस को DQ के जरिए जीत मिली।

#)रोंडा राउजी का सबको चौंकाते हुए विमेंस Royal Rumble मैच जीतना

Royal Rumble 2022 में वापसी से पहले रोंडा राउजी ने WWE में अपना आखिरी मैच WrestleMania 35 में लड़ा था। वहीं 2021 के सितंबर महीने में वो एक बेटी की मां बनीं, जिसके बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि अपने इन-रिंग रिटर्न से पहले राउजी लंबा ब्रेक लेने वाली हैं।

मगर विमेंस रंबल मैच में उन्होंने 28वें स्थान पर एंट्री लेकर रिंग में बवाल मचा दिया था। उन्होंने एक-एक कर कई सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और अंत में शार्लेट फ्लेयर को टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेलते हुए चौंकाने वाली जीत दर्ज की। उनके शार्लेट के साथ कन्फ्रंटेशन के बाद ऐसी भी उम्मीद की जाने लगी है कि WrestleMania 38 में राउजी, द क्वीन को SmackDown विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज कर सकती हैं।

#)रोमन रेंस का WWE चैंपियनशिप मैच में दखल

Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट की शुरुआत रोमन रेंस के मैच से हुई, जिसमें उन्हें जीत तो नहीं मिली लेकिन मैच का परिणाम DQ से आने के कारण अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन जरूर किया। मगर रेंस इसके अलावा भी इस इवेंट के एक यादगार मोमेंट का हिस्सा बनने वाले थे।

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियनशिप मैच में रेंस ने दखल देकर सबको चौंका दिया था। उन्हीं के दखल का फायदा उठाकर लैश्ले जीत दर्ज करने में सफल रहे। इससे अब ये स्थिति भी स्पष्ट हो चुकी है कि आने वाले महीनों में WrestleMania 38 के लिए रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर फ्यूड को दिलचस्प बनाने पर काफी जोर दिया जाएगा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment