4 सबसे चौंकाने वाले हील टर्न जो WWE में पिछले एक दशक में देखने को मिले हैं

Ujjaval
WWE में पिछले एक दशक में कई बड़े हील टर्न हुए हैं
WWE में पिछले एक दशक में कई बड़े हील टर्न हुए हैं

Shocking WWE Heel Turns of Decade: WWE में सुपरस्टार्स के कैरेक्टर में लगातार बदलाव देखने को मिलता है। कुछ हील स्टार्स फैंस के बीच हीरो बन जाते हैं, तो कुछ विलन बनने का फैसला लेते हैं।

कुछ स्टार्स के हील टर्न की फैंस को उम्मीद रहती है लेकिन अगर कोई ऐसा रेसलर विलन बन जाए, जिसके बारे में फैंस ने सोचा नहीं था, तो उस पल को देखने का मजा दोगुना हो जाता है। इस आर्टिकल में हम पिछले एक दशक के 4 सबसे अच्छे चौंकाने वाले हील टर्न पर नज़र डालने वाले हैं।

4- डॉमिनिक मिस्टीरियो का अपने पिता WWE Hall of Famer रे मिस्टीरियो और ऐज को धोखा देकर हील बनना

youtube-cover

डॉमिनिक मिस्टीरियो ने Clash at the Castle 2022 में बड़ा कदम उठाते हुए फैंस को चौंका दिया। रे मिस्टीरियो और ऐज ने मिलकर जजमेंट डे को हराया। डॉमिनिक इस बात से खुश नहीं थे कि रे ने उनके बजाय ऐज को टैग टीम मैच में काम करने के लिए चुना।

उन्होंने मुकाबले के बाद ऐज पर लो ब्लो लगाया और इसके बाद उन्होंने हील टर्न लेते हुए कुछ ऐसा किया, जिसकी उम्मीद फैंस को नहीं थी। उन्होंने अपने पिता रे मिस्टीरियो पर भी अटैक कर दिया। डॉमिनिक को इस हील टर्न से फायदा हुआ और अभी वो कंपनी के सबसे बड़े हील में से एक हैं।

3- WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस का द शील्ड को धोखा देना

youtube-cover

2012 में द शील्ड ने डेब्यू किया था। इस फैक्शन के रोमन रेंस, डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस ने जबरदस्त सफलता हासिल की और उनका डॉमिनेशन भी देखने को मिला। 2014 में शील्ड की एवोल्यूशन के साथ स्टोरीलाइन देखने को मिली।

इसी बीच सैथ रॉलिंस ने सभी को चौंकाया। उन्होंने रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ को धोखा दे दिया। इन तीनों को फैंस पसंद करते थे और वो एक-दूसरे को भाई मानते थे। इसके बावजूद सैथ का धोखा देना सभी के लिए हैरान करने वाला था। इसके बाद तीनों ही रेसलर्स ने सिंगल्स स्टार के रूप में बड़ा नाम बनाया।

2- WWE दिग्गज द रॉक का हील टर्न होना एकदम शॉकिंग था

youtube-cover

द रॉक ने हॉलीवुड में जाने के बाद काफी कम मौकों पर अपीयरेंस दी। वो लगातार बेबीफेस के रूप में काम करते हुए नज़र आए और फैंस द्वारा उन्हें लगातार अच्छा रिएक्शन मिलता रहा। रॉक ने जब रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ने के लिए वापसी की, तो फैंस खुश नहीं थे। हर कोई कोडी रोड्स को उनकी स्टोरी खत्म करते हुए देखना चाहता था।

द रॉक इसी कारण फैंस के खिलाफ हो गए और WrestleMania Kickoff इवेंट के दौरान कोडी रोड्स पर थप्पड़ जड़ते हुए हील टर्न ले किया। इसके बाद रॉक WWE के सबसे बड़े हील स्टार्स में से एक बन गए और हर किसी ने उनके कैरेक्टर वर्क की जमकर तारीफ की। पीपल्स चैंपियन अभी भी हील के तौर पर ही नज़र आ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि वापसी के बाद भी वो हील ही रहेंगे।

1- WWE में वापसी करते हुए रोमन रेंस बने हील

youtube-cover

रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। 2014 में शील्ड से अलग होने के बाद ही WWE ने उन्हें कंपनी का टॉप फेस बनाने की कोशिश की। फैंस ने इस चीज़ में उनका सपोर्ट नहीं किया और रोमन को लगातार बू मिली। रेंस साफ तौर पर एक बेबीफेस के तौर पर उतना ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए।

COVID आने के कारण रोमन रेंस ने WrestleMania 36 में लड़ने से इंकार किया और ब्रेक पर चले गए। कुछ महीनों बाद रेंस ने SummerSlam 2020 में वापसी की और इस बार वो हील के रूप में नज़र आए। यह देखकर फैंस एकदम हैरान रह गए। उन्होंने पॉल हेमन को अपने साथ जोड़ लिया और फिर उनका ऐतिहासिक चैंपियनशिप रन देखने को मिला। फैंस ने उस समय नहीं सोचा था कि रेंस इस तरह हील बनकर आएंगे।