Create

4 कारण क्यों Brock Lesnar को Elimination Chamber में WWE चैंपियन बनाना गलत फैसला है 

Elimination Chamber 2022 में ब्रॉक लैसनर एक बार फिर WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे
Elimination Chamber 2022 में ब्रॉक लैसनर एक बार फिर WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे

WWE Elimination Chamber 2022 इवेंट का समापन हो चुका है। इस इवेंट में कई बड़े मैच देखने को मिले। वहीं, WWE चैंपियनशिप को इस इवेंट में Elimination Chamber मैच में डिफेंड किया गया था और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) इस मैच को जीतकर एक बार फिर WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे। बता दें, इस मैच में बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) WWE चैंपियनशिप डिफेंड करने उतरे थे लेकिन वो मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और इस वजह से वो मैच से बाहर हो गए थे।

इसके बाद ब्रॉक लैसनर ने इस मैच में सबसे आखिर में एंट्री करके बाकी सुपरस्टार्स पर दबदबा बनाया था और लैसनर मैच में शामिल ऑस्टिन थ्योरी, सैथ रॉलिंस, रिडल और एजे स्टाइल्स को एलिमिनेट करके मैच जीतने में कामयाब रहे थे। ब्रॉक लैसनर के एक बार फिर WWE चैंपियन बनने के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा का दौर शुरू हो चुका है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों Elimination Chamber में ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियन बनाना गलत फैसला है।

4- Elimination Chamber में चैंपियन बने ब्रॉक लैसनर ने हाल ही में WWE चैंपियनशिप गंवाई थी

ब्रॉक लैसनर Day 1 में हुए फेटल 5वे मैच को जीतकर नए WWE चैंपियन बने थे। इसके बाद ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट में बॉबी लैश्ले के हाथों अपना टाइटल गंवा दिया था। चूंकि, ब्रॉक लैसनर को अपना टाइटल हारे अभी ज्यादा समय नहीं हुआ था, यही कारण है कि उन्हें इतनी जल्दी एक बार फिर चैंपियन बनाना सही नहीं है।

देखा जाए तो आखिरी तीनों प्रीमियम लाइव में कंपनी को नया WWE चैंपियन मिला है और इतनी जल्दी-जल्दी टाइटल चेंज होने की वजह से WWE चैंपियनशिप की वैल्यू कम हो रही है। चूंकि, ब्रॉक लैसनर एक बार फिर चैंपियन बन चुके हैं इसलिए यह देखना रोचक होगा कि वो इस बार कितने समय तक चैंपियन बने रहते हैं। साथ ही, यह देखना रोचक होगा कि ब्रॉक लैसनर इस साल WrestleMania से पहले अपना टाइटल डिफेंड करते हैं या नहीं।

3- Elimination Chamber मैच में मौजूद दूसरे सुपरस्टार्स WWE चैंपियन बनना ज्यादा डिजर्व करते थे

ब्रॉक लैसनर Elimination Chamber 2022 में WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे लेकिन देखा जाए तो लैसनर को फिलहाल इस टाइटल की कोई जरूरत नहीं थी। इसके बजाए इस मैच में शामिल सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स यह मैच जीतकर नया चैंपियन बनना ज्यादा डिजर्व करते थे।

देखा जाए तो सैथ रॉलिंस लगातार अच्छा काम करते हुए आए हैं इसलिए इस मैच को जीतकर वो नया WWE चैंपियन बनना डिजर्व करते थे। इसके अलावा एजे स्टाइल्स को भी WWE चैंपियन बनाना काफी शानदार साबित हो सकता था। वैसे भी, ये दोनों सुपरस्टार्स पहले भी खुद को वर्ल्ड चैंपियन के रूप में साबित कर चुके हैं।

2- अधिकतर फैंस ब्रॉक लैसनर के WWE चैंपियन बनने से खुश नहीं हैं

BROCK LESNAR IS THE NEW WWE CHAMPION!@BrockLesnar #WWEChamber https://t.co/S3ZNAIgCu6

भले ही फैंस को WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर का वर्तमान रूप काफी पसंद आ रहा है लेकिन ऐसा लग रहा है कि अधिकतर फैंस Elimination Chamber 2022 में उनके WWE चैंपियन बनने से खुश नहीं लग रहे हैं। कई फैंस का मानना है कि लैसनर को इस मैच में एक बार फिर चैंपियन बनाने की कोई जरूरत नहीं थी।

फैंस ब्रॉक लैसनर के WWE चैंपियन बनने से इसलिए भी नाखुश दिखाई दे रहे हैं क्योंकि लैसनर पहले ही WrestleMania 38 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का हिस्सा हैं। यही वजह है कि Elimination Chamber 2022 में ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियन नहीं बनाया जाना चाहिए था।

1- WWE WrestleMania 38 में दोनों वर्ल्ड चैंपियनशिप एक ही मैच में डिफेंड की जाएगी

ब्रॉक लैसनर का WrestleMania 38 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ मैच पहले ही तय कर दिया गया था। अब ब्रॉक लैसनर के Elimination Chamber 2022 में WWE चैंपियन बनने की वजह से इस मैच में बदलाव किया गया है और अब यह विनर टेक्स ऑल मैच होगा।

इसका मतलब यह है कि अब इस मैच में WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप दोनों डिफेंड की जाएगी। अगर ब्रॉक लैसनर की जगह कोई दूसरा सुपरस्टार Elimination Chamber मैच जीतकर नया चैंपियन बनता तो दोनों वर्ल्ड चैंपियनशिप अलग-अलग मैच में डिफेंड होती और ज्यादा सुपरस्टार्स को मौका मिल पाता।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment