Create

4 कारण क्यों Jinder Mahal को WWE में पुश देना बंद कर दिया गया है 

WWE में वर्तमान समय में जिंदर महल को पुश देना बंद किया जा चुका है
WWE में वर्तमान समय में जिंदर महल को पुश देना बंद किया जा चुका है

WWE सुपरस्टार जिंदर महल (Jinder Mahal) की पिछले साल Raw के जरिए WWE टेलीविजन पर वापसी देखने को मिली थी। वापसी के बाद जिंदर महल ने ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) के साथ अपने फिउड की शुरुआत की थी। इसके बाद जिंदर महल को SummerSlam 2021 में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिला था। हालांकि, जिंदर महल को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

इसके बाद अक्टूबर 2021 में हुए ड्राफ्ट में जिंदर महल को शैंकी के साथ SmackDown का हिस्सा बना दिया गया था। ब्लू ब्रांड का हिस्सा बनने के बाद से ही WWE सुपरस्टार जिंदर महल को इस ब्रांड में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं और वो इस ब्रांड में कभी-कभार ही मैच लड़ते हुए दिखाई दिए हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों जिंदर महल को WWE में पुश देना बंद कर दिया गया है।

4- WWE SmackDown में जिंदर महल के मुकाबले कई बेहतर हील सुपरस्टार्स मौजूद हैं

जैसा कि हमने बताया कि जिंदर महल वर्तमान समय में SmackDown का हिस्सा हैं। इस वक्त WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में काफी हद तक ब्लू ब्रांड को सफल बनाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले रखी है। रोमन रेंस के अलावा भी इस ब्रांड में हैप्पी कॉर्बिन, शेमस जैसे बड़े हील सुपरस्टार्स मौजूद हैं। वहीं, मैडकैप मॉस, रिज हॉलैंड जैसे सुपरस्टार्स को हील के रूप में पुश दिया जा रहा है।

इस ब्रांड में हील सुपरस्टार्स की भरमार होना बड़ी वजह है कि क्यों जिंदर महल को वर्तमान समय में पुश नहीं दिया जा रहा है। यही नहीं, Raw के मुकाबले SmackDown की समय सीमा 1 घंटे कम है और यह चीज भी जिंदर महल के टेलीविजन पर इस्तेमाल नहीं किये जाने की एक वजह है। यह देखना रोचक होगा कि आने वाले समय में कंपनी जिंदर महल को पुश देने का फैसला करती है या नहीं।

3- WWE सुपरस्टार जिंदर महल को फैंस का सपोर्ट नहीं मिला

WWE सुपरस्टार जिंदर महल ने अपने करियर के दौरान खुद में काफी सुधार लाया था। इसका ईनाम देते हुए कंपनी ने उन्हें साल 2017 में WWE चैंपियन बनाया था। WWE चैंपियनशिप जीतने के बाद जिंदर ने हील चैंपियन के रूप में शानदार परफॉर्मेंस दी थी।

हालांकि, जिंदर महल को चैंपियन के रूप में फैंस का ज्यादा सपोर्ट नहीं मिला और पिछले साल वापसी के बाद जिंदर का ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ फिउड भी फैंस को कुछ खास पसंद नहीं आया था। WWE में फैंस द्वारा सपोर्ट नहीं मिलना वर्तमान समय में जिंदर को पुश ना देने की एक वजह हो सकती है।

2- WWE सुपरस्टार जिंदर महल पिछले कुछ सालों में इंजरी से जूझ चुके हैं

जिंदर महल अपने WWE करियर के दौरान पिछले कुछ सालों में इंजरी से जूझ चुके हैं। बता दें, जुलाई 2019 में जिंदर महल को उन्हें हुई इंजरी को ठीक करने के लिए सर्जरी करानी पड़ी थी और इस वजह से वो लंबे वक्त के लिए एक्शन से दूर रहे थे। इसके बाद अप्रैल 2020 में वापसी के बाद जिंदर महल को घुटने में इंजरी हो गई थी।

इस वजह से जिंदर महल जनवरी 2021 तक एक्शन से दूर रहे थे और इसके बाद महल की मई 2021 में WWE टेलीविजन पर वापसी देखने को मिली थी। चूंकि, पिछले कुछ सालों में जिंदर महल कई इंजरी से जूझ चुके हैं इसलिए इस वजह से भी शायद WWE उन्हें बड़ा पुश देने का रिस्क नहीं लेना चाहती है।

1- WWE ने वीर महान के रूप में जिंदर महल का विकल्प तलाश लिया है

WWE द्वारा जिंदर महल को पुश देने का एक कारण यह भी था कि कंपनी इसके जरिए भारतीय दर्शकों को उनका शो देखने के लिए आकर्षित करना चाहती थी। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि WWE ने वीर महान के रूप में जिंदर महल का विकल्प ढूढ़ लिया है। यही वजह है कि जिंदर महल को अब पुश देना बंद कर दिया गया है।

बता दें, काफी समय से वीर महान का वीडियो पैकेज चलाकर WWE में उनकी वापसी को हाइप किया जा रहा है। वीर महान के इन वीडियो पैकेज को फैंस से काफी अटैंशन मिल रहा है। वहीं, वीर महान ने Main Event शो में कई सुपरस्टार्स को हराकर यह साबित किया कि वो Raw में नए कैरेक्टर में डेब्यू के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
1 comment