Create
Notifications

4 कारणों से Brock Lesnar Elimination Chamber मैच जीतते हुए एक बार फिर WWE चैंपियन बने

Elimination Chamber 2022 में नए WWE चैंपियन बने ब्रॉक लैसनर
Elimination Chamber 2022 में नए WWE चैंपियन बने ब्रॉक लैसनर
Neeraj sharma
visit

WWE Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट को इस बार सऊदी अरब ने होस्ट किया, जिसके कार्ड में कई धमाकेदार मुकाबलों को शामिल किया गया था। रोमन रेंस (Roman Reigns) से लेकर बैकी लिंच (Becky Lynch) और रोंडा राउजी (Ronda Rousey) जैसे दिग्गज चैंपियंस परफॉर्म करने रिंग में उतरे।

इस बीच चैंपियनशिप मैच चैंबर के अंदर लड़ा गया, जिसमें बॉबी लैश्ले को ब्रॉक लैसनर, ऑस्टिन थ्योरी, सैथ रॉलिंस, एजे स्टाइल्स और रिडल के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था। चूंकि लैश्ले को चैंपियन बने कुछ ही दिन हुए थे, इसलिए उनके टाइटल हारने की उम्मीद बहुत कम लोगों को थी।

TEN TIMES! 🏆@BrockLesnar regains the WWE Championship in his first Elimination Chamber Match at #WWEChamber with a DOMINANT performance.#AndNew https://t.co/3KZCBIj5rC

दुर्भाग्यवश चोट के कारण लैश्ले इस मैच में फाइट ही नहीं कर पाए और इस चैंबर मैच में सभी को चौंकाते हुए लैसनर नए चैंपियन बन गए हैं, जिसमें उन्होंने लैश्ले को छोड़कर अन्य सभी सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया। इस आर्टिकल में हम Elimination Chamber 2022 में ब्रॉक लैसनर की WWE चैंपियनशिप जीत के 5 बड़े कारणों से आपको अवगत कराने वाले हैं।

#)WWE WrestleMania 38 में रोमन रेंस के साथ टाइटल vs टाइटल मैच के लिए

ब्रॉक लैसनर इस साल Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में बॉबी लैश्ले के हाथों WWE चैंपियनशिप हार बैठे थे, मगर उसी इवेंट में उन्होंने मेंस रंबल मैच जीता और कुछ दिन बाद WrestleMania 38 में रोमन रेंस के साथ मैच लड़ने की बात कही। साल के सबसे बड़े शो के लिए रेंस vs लैसनर मैच तय हो चुका था, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार ये टाइटल vs टाइटल मैच होने वाला था।

अब Elimination Chamber 2022 में द बीस्ट की चैंपियनशिप जीत के साथ ये तय हो चला है कि WrestleMania 38 में ट्राइबल चीफ और लैसनर के बीच वाकई में टाइटल vs टाइटल मैच होने जा रहा है। अगर टाइटल यूनीफिकेशन के बारे में सोच रही है तो उस संबंध में लैसनर की जीत एक बेहद अच्छा फैसला है।

#)WrestleMania से पहले ब्रॉक लैसनर को हराना सही नहीं रहता

CHAMPION vs. CHAMPION at #WrestleMania #WWEChampion @BrockLesnar vs. #UniversalChampion @WWERomanReigns 🔥Catch this epic showdown on The Grandest Stage of Them All, #WrestleMania 38 streams live April 3 & 4 on @WWENetwork! wwe.com/shows/wrestlem… @HeymanHustle https://t.co/0cJKp6GhTP

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन की शुरुआत लैसनर की SummerSlam 2021 में वापसी के साथ हुई थी। उसके बाद Crown Jewel 2021 में लैसनर को बेईमानी की हार का शिकार बनना पड़ा, इसलिए उसके बाद भी ट्राइबल चीफ और द बीस्ट की फ्यूड जारी रही।

चूंकि अब WWE WrestleMania 38 के लिए रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का मैच पहले ही तय हो चुका था और रेंस के ऐतिहासिक यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर की दृष्टि से उनके चैलेंजर को साल के सबसे बड़े शो से पहले अच्छा मोमेंटम मिलना जरूरी था। अगर लैसनर को हार मिलती तो उन्हें अच्छी लय हासिल नहीं हो पाती, जिसका असर उनके WrestleMania के मैच पर पड़ सकता था।

#)ब्रॉक लैसनर का पिछला टाइटल रन बेईमानी के कारण खत्म हुआ

आपको याद दिला दें कि Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रॉक लैसनर नए WWE चैंपियन बने थे और उसके बाद Royal Rumble 2022 में उन्हें बॉबी लैश्ले के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था। उस मैच में लोगों को लैश्ले और लैसनर के बीच बहुत जबरदस्त टक्कर देखे जाने की उम्मीद थी।

दोनों के बीच बिना कोई संदेह जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन मैच में रोमन रेंस का दखल हुआ जिसका फायदा उठाकर लैश्ले ने लैसनर को पिन कर चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम की थी। संभव है कि बेईमानी से मिली उस हार का बदला लेने के एंगल से WWE ने लैसनर को जीत के लिए बुक किया है।

#)बॉबी लैश्ले के चोटिल होने के बाद ब्रॉक लैसनर सबसे सही विजेता

Elimination Chamber 2022 में WWE चैंपियनशिप मैच की शुरुआत अच्छे ढंग से हुई, लेकिन मैच के दौरान सैथ रॉलिंस ने ऑस्टिन थ्योरी को इतनी जोर से लैश्ले के चैंबर पर देकर मारा कि उसका शीशा ही टूट गया। उसके बाद डॉक्टर्स की टीम बाहर आई, जिन्होंने कहा कि लैश्ले फाइट नहीं कर पाएंगे।

चूंकि लैश्ले बिना लड़े मैच से बाहर हो चुके थे, उस स्थिति में केवल 5 सुपरस्टार्स रिंग में बचे थे। इस बात में कोई संदेह नहीं कि उनमें से ब्रॉक लैसनर को सबसे अच्छा मोमेंटम हासिल था, इसलिए लैश्ले के चोटिल होने के बाद लैसनर को विजेता बनाने का फैसला सबसे सही रहा।

#)ब्रॉक लैसनर के पहले Elimination Chamber मैच को यादगार बनाने के लिए

TEN TIMES! 🏆@BrockLesnar regains the WWE Championship in his first Elimination Chamber Match at #WWEChamber with a DOMINANT performance. #BrockLesnar 🔥#AndNew https://t.co/jWFHUE23Ed

WWE में Elimination Chamber मैचों की शुरुआत साल 2002 में हुई थी और उसी साल ब्रॉक लैसनर का मेन रोस्टर डेब्यू हुआ था। लैसनर को विंस मैकमैहन के प्रमोशन में काम करने का एक दशक से भी ज्यादा समय का अनुभव प्राप्त है, लेकिन ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि इससे पहले वो Elimination Chamber मैच का हिस्सा नहीं बन पाए थे। आखिरकार 2022 में लैसनर ने चैंबर के अंदर अपना पहला मैच लड़ा और संभव है कि WWE ने उनके पहले Elimination Chamber मैच को यादगार बनाने के लिए उन्हें चैंपियनशिप जीत के लिए बुक किया है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now