Create

4 कारण क्यों Brock Lesnar को WWE SummerSlam 2022 में Bobby Lashley के खिलाफ मैच लड़ना चाहिए

WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले का मैच होना चाहिए
WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले का मैच होना चाहिए

WWE SummerSlam कंपनी का दूसरा सबसे बड़ा इवेंट है। इस इवेंट में हर साल कई बड़े मैच होते हैं और दिग्गज सुपरस्टार्स इस शो का हिस्सा बनते हैं। इस बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) भी लड़ते हुए नजर आ सकते हैं। ब्रॉक लैसनर ने अपना अंतिम मैच रेसलमेनिया 38 (WrestleMania 38) में रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ लड़ा था और इस मुकाबले में उनकी हार हुई थी।

इसके बाद से लैसनर WWE में दिखाई नहीं दिए हैं। वो अभी ब्रेक लेकर सीधा SummerSlam में मैच लड़ने के लिए वापसी कर सकते हैं और उनके विरोधी के रूप में बॉबी लैश्ले एक अच्छा विकल्प रहेंगे। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों ब्रॉक लैसनर को SummerSlam में बॉबी लैश्ले के खिलाफ ही मैच लड़ना चाहिए।

4- WWE में ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले की अधूरी स्टोरीलाइन को पूरा करने के लिए

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले की दुश्मनी के लिए फैंस सालों से इंतजार कर रहे थे। Royal Rumble के पहले दोनों के बीच मैच के लिए जबरदस्त हाइप बनी थी। हालांकि, मैच के अंत की वजह से लगा था कि दुश्मनी जारी रहेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लैसनर की रेंस के साथ दुश्मनी शुरू हो गई।

इसी वजह से ऑल माइटी और द बीस्ट की दुश्मनी अधूरी रह गई। इसे पूरा करने का मौका अभी WWE के पास है। ब्रॉक लैसनर वापसी कर सकते हैं और लैश्ले के साथ अपनी दुश्मनी फिर शुरू कर सकते हैं। इस बड़े इवेंट द्वारा दोनों दिग्गजों की स्टोरीलाइन का सही तरह से अंत देखने को मिल जाएगा।

3- बॉबी लैश्ले की WWE चैंपियनशिप हार का बदला

बॉबी लैश्ले Elimination Chamber 2022 में चोटिल हो गए थे और बाद में ब्रॉक लैसनर नए WWE चैंपियन बनने में सफल रहे थे। लैश्ले मैच में लड़ते हुए नहीं हारे थे बल्कि चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था। लैसनर को वहां जीत मिली थी और अब लैश्ले अपनी हार का बदला लेना चाहेंगे।

वो ब्रॉक लैसनर से बदला लेकर एक बार फिर उनपर जीत हासिल करना चाहेंगे। इसके अलावा लैसनर Royal Rumble 2022 में लैश्ले द्वारा मिली हार का बदला लेने की कोशिश करेंगे। दोनों को एक-दूसरे से बदला लेना है और इसी वजह से उनके बीच SummerSlam में सिंगल्स मैच जरूर होना चाहिए।

2- मौजूदा रोस्टर में ब्रॉक लैसनर के लिए बॉबी लैश्ले बेहतर विकल्प नहीं है

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच बहुत मौकों पर मैच हो गया है और अब उन्हें आमने-सामने नहीं आना चाहिए। ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉक लैसनर दोनों ही बेबीफेस हैं। एक स्टोरीलाइन के लिए ड्रू का हील टर्न कराना गलत चीज़ रहेगी। इसी वजह से लैसनर के लिए अच्छे विरोधी के रूप में सिर्फ लैश्ले का विकल्प बचता है।

बॉबी लैश्ले अभी बेबीफेस हैं लेकिन उन्होंने पिछले कुछ सालों में ज्यादातर समय हील के रूप में ही काम किया है। वो एक बार फिर कैरेक्टर में बदलाव कर सकते हैं और विलन के तौर लैसनर के खिलाफ नजर आ सकते हैं। WWE के पास ब्रॉक के लिए ऑल माइटी से अच्छा विकल्प कोई नहीं है।

1- अंतिम सिंगल्स मैच का अंत खराब रहा था

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच सालों से फैंस मैच देखना चाहते थे। हर किसी ने अच्छे मुकाबले की उम्मीद की थी लेकिन यह मैच उतना अच्छा नहीं रहा था। मैच की शुरुआत जबरदस्त साबित हुई थी लेकिन अंत से फैंस निराश थे। दरअसल, रोमन रेंस ने इंटरफेयर किया था और आकर लैसनर पर हमला किया।

इसी वजह से बॉबी लैश्ले को जीत मिली थी। फैंस दोनों दिग्गजों के बीच इस ड्रीम मैच का अंत सही तरह से होते हुए देखना चाहते थे। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ था और इसी वजह से हर कोई थोड़ा निराश था। दोनों सुपरस्टार्स के बीच इसी वजह से फिर एक सिंगल्स मैच होना चाहिए और SummerSlam 2022 एक अच्छा मंच होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment