Create
Notifications

4 कारण क्यों Brock Lesnar की WWE Elimination Chamber मैच में जीत नहीं होनी चाहिए 

Elimination Chamber 2022 के लिए WWE चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया जा चुका है
Elimination Chamber 2022 के लिए WWE चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया जा चुका है
Subham Pal
visit

WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान एडम पीयर्स (Adam Pearce) और MVP भी मौजूद थे। बता दें, इस सैगमेंट के दौरान लैश्ले और MVP ने लैसनर को उनका WWE चैंपियनशिप रीमैच देने से मना कर दिया था। इसके बाद एडम पीयर्स ने ब्रॉक लैसनर के एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) मैच में शामिल होने का ऐलान कर दिया था।

IT IS OFFICIAL.@BrockLesnar will be in the #WWETitle Match at #WWEChamber! https://t.co/Xn6AcsH5TN

बता दें, WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले Elimination Chamber मैच में ब्रॉक लैसनर, रिडल, सैथ रॉलिंस, एजे स्टाइल्स और ऑस्टिन थ्योरी के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करने वाले हैं। इस मैच में जगह बनाने के लिए रिडल, ऑस्टिन थ्योरी और एजे स्टाइल्स को क्वालीफाइंग मैच जीतना पड़ा था। लैसनर के इस मैच में शामिल होने की वजह से उनके यह मैच जीतने की संभावना काफी बढ़ गई है, हालांकि, उनकी इस मैच में जीत नहीं होनी चाहिए। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों Brock Lesnar की WWE Elimination Chamber मैच में जीत नहीं होनी चाहिए।

4- जल्दी-जल्दी टाइटल चेंज होने से WWE चैंपियनशिप की वैल्यू में कमी आएगी

बॉबी लैश्ले Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रॉक लैसनर को रोमन रेंस की मदद से हराकर नए WWE चैंपियन बने थे। बता दें, लैसनर को चैंपियन बने हुए केवल 27 दिन हुए थे और उन्होंने Day 1 में हुए फेटल 5वे मैच में बिग ई को पिन करते हुए इस टाइटल पर कब्जा किया था। अगर लैसनर 19 फरवरी को होने जा रहे Elimination Chamber मैच को जीतकर नए चैंपियन बनते हैं तो यह सही नहीं होगा।

ऐसा इसलिए है क्योंकि बॉबी लैश्ले को अभी चैंपियन बने हुए कुछ ही दिन हुए हैं और कुछ हफ्ते बाद होने जा रहे Elimination Chamber में ब्रॉक लैसनर को मैच जिताकर इतनी जल्दी एक बार फिर टाइटल चेंज कराने से WWE चैंपियनशिप की वैल्यू में काफी कमी आएगी। यही कारण है कि Elimination Chamber में ब्रॉक लैसनर की जीत नहीं होनी चाहिए।

3- ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियनशिप की जरूरत नहीं है

किसी भी सुपरस्टार के लिए WWE चैंपियन बनना बहुत बड़ी बात होती है। जिस भी सुपरस्टार को WWE चैंपियन बनने का मौका मिलता है, उस सुपरस्टार को कंपनी में टॉप स्टार बनने में मदद मिलती है। हालांकि, ब्रॉक लैसनर को वर्तमान समय में दिग्गज का दर्जा प्राप्त हो चुका है और उन्हें इस टाइटल की कोई जरूरत नहीं है।

ब्रॉक लैसनर वर्तमान समय में अपने करियर के ऐसे पड़ाव पर हैं जहां वो बिना कोई बड़ी चैंपियनशिप जीते बिना ही कंपनी में टॉप स्टार बने रह सकते हैं। यही कारण है कि Elimination Chamber मैच में ब्रॉक लैसनर को जीत दिलाकर उन्हें एक बार फिर WWE चैंपियन नहीं बनाना चाहिए।

2- WWE फैंस ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हो सकते हैं

WWE में ब्रॉक लैसनर की बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में वापसी हुई थी और फैंस को ब्रॉक लैसनर का यह नया रूप काफी पसंद आ रहा है। बता दें, Royal Rumble 2022 में WWE चैंपियनशिप हारने के बाद लैसनर ने मेंस रंबल मैच में एंट्री करते हुए इस मैच को जीत लिया था, हालांकि, कई फैंस लैसनर के रंबल मैच जीतने से खुश नहीं थे।

अगर लैसनर Elimination Chamber को जीतकर WWE चैंपियन बन जाते हैं तो शायद इस वजह से फैंस लैसनर के खिलाफ हो सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि लैसनर को लगातार बड़ा पुश मिलना फैंस को पसंद नहीं आ सकता है और अगर फैंस लैसनर के खिलाफ होते हैं तो यह उनके बेबीफेस कैरेक्टर के लिए सही नहीं होगा।

1- ब्रॉक लैसनर के WWE चैंपियन बनने पर दूसरे सुपरस्टार्स को WrestleMania में वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में मौका नहीं मिल पाएगा

ब्रॉक लैसनर पहले ही WrestleMania 38 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ मैच में जगह बना चुके हैं। अगर लैसनर Elimination Chamber मैच को जीतकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहते हैं तो WrestleMania 38 में टाइटल vs टाइटल मैच में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का आमना-सामना हो सकता है।

हालांकि, अगर ऐसा होता है तो दूसरे सुपरस्टार्स को इस साल शोज ऑफ शोज में वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका नहीं मिल पाएगा। बाकी सुपरस्टार्स भी शोज ऑफ शोज में वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करना डिजर्व करते हैं। यही कारण है कि लैसनर को Elimination Chamber में WWE चैंपियन नहीं बनाना चाहिए।

Edited by Subham Pal
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now