जानिए किन 4 बड़े कारणों से WWE में Cody Rhodes ने लगातार दूसरे साल मेंस Royal Rumble मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज की

reasons why cody rhodes win royal rumble 2024 wwe
इन कारणों से कोडी रोड्स WWE Royal Rumble 2024 में जीते हैं

WWE: WWE Royal Rumble 2024 में होने वाला मेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच बहुत बड़े आकर्षण का केंद्र बना हुआ था। इस मैच में कोडी रोड्स (Cody Rhodes), सीएम पंक (CM Punk) और गुंथर (Gunther) जैसे बेहतरीन रेसलर्स ने जीत के लिए दावेदारी पेश की।

अंत में रिंग में रोड्स और पंक ही बचे थे, जिनके बीच काफी देर तक जद्दोजहद चलती रही लेकिन द अमेरिकन नाईटमेयर ने सबको चौंकाते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में सफलता पाई। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 कारणों के बारे में, जिनसे कोडी रोड्स को मेंस Royal Rumble मैच में जीत मिली।

#)WWE Royal Rumble के लिए Cody Rhodes के पास CM Punk से बेहतर स्टोरी थी?

Royal Rumble मैच को जीतने वाला रेसलर WrestleMania में किसी भी चैंपियन को चैलेंज कर सकता है। स्टोरीलाइंस के आधार पर बात करें तो एक तरफ Cody Rhodes WrestleMania 40 में रोमन रेंस से बदला पूरा करते हुए अपनी स्टोरी को फिनिश करने की कोशिश करेंगे, वहीं सीएम पंक को मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस से जोड़ा जा रहा था।

पंक को WWE में वापसी किए कुछ ही महीने हुए हैं, लेकिन द अमेरिकन नाईटमेयर की स्टोरी को WrestleMania 38 के बाद से ही बिल्ड किया जा रहा है। अधिकांश लोग द अमेरिकन नाईटमेयर को WrestleMania 40 में इतिहास रचते देखना चाहते हैं, इसलिए रोड्स को जीत के लिए बुक करना एक अच्छा फैसला कहा जा सकता है

#)WWE दिग्गज सीएम पंक अब भी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं

सीएम पंक ने जब Survivor Series WarGames 2023 में वापसी की, उसके बाद एक वीडियो सामने आया जिसमें देखा गया था कि पंक के वापस आने से मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस खुश नहीं थे। एक Raw एपिसोड में उनका कन्फ्रंटेशन भी हुआ, जिसमें रॉलिंस ने पंक से नफरत करने की बात कही थी।

जब रिंग में सीएम पंक और कोडी रोड्स बचे थे, तब सैथ रॉलिंस भी उनके मुकाबले को देख मुस्कुरा रहे थे। पुराने सैगमेंट्स और कन्फ्रंटेशन के आधार पर अब भी पंक vs रॉलिंस WrestleMania फिउड को बुक किया जा सकता है, इसलिए सीएम पंक का WrestleMania को हेडलाइन करने का सपना अभी तक पूरी तरह चकनाचूर नहीं हुआ है।

#)WWE इतिहास का खास हिस्सा बनना डिजर्व करते हैं कोडी रोड्स

Cody Rhodes की WrestleMania 38 में वापसी के बाद उनकी स्टोरीलाइंस में अक्सर डस्टी रोड्स का नाम सामने आता रहा है। डस्टी रोड्स का नाम हमेशा प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में बहुत सम्मान से लिया जाएगा, लेकिन WWE में कुछ ऐसी उपलब्धियां हैं जिन्हें वो हासिल नहीं कर पाए थे।

WWE चैंपियन बनकर कोडी रोड्स अपने पिता डस्टी रोड्स का सपना पूरा करना चाहते हैं और इसी बाप-बेटे के इमोशनल एंगल ने द अमेरिकन नाईटमेयर को टॉप बेबीफेस सुपरस्टार बनने में मदद की है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि आज डस्टी रोड्स होते तो उनका सिर कोडी रोड्स को लगातार दूसरे साल Royal Rumble विजेता बनते देख कर गर्व से ऊंचा हो जाता। एक रेसलर और परफॉर्मर के तौर पर कोडी ने खुद को साबित किया है और वो वाकई में इतिहास का खास हिस्सा बनना डिजर्व करते हैं।

#)WWE में द रॉक vs रोमन रेंस मैच की अफवाहों पर विराम लगाने के लिए?

Raw Day 1 में WWE दिग्गज द रॉक ने वापसी करते हुए रोमन रेंस के खिलाफ मैच के संकेत दिए थे। इसी कारण कयास लगाए जाने लगे थे कि द पीपल्स चैंपियन Royal Rumble मैच में एंट्री ले सकते हैं और जीत की स्थिति में WrestleMania 40 में ट्राइबल चीफ के सामने चुनौती रख सकते हैं।

खैर कोडी रोड्स के Royal Rumble विजेता बनने और मैच के बाद रोमन रेंस की ओर इशारा करने से ये तय हो गया है कि WrestleMania 40 में कोडी vs रोमन रीमैच होने वाला है। वहीं ट्राइबल चीफ के द रॉक के खिलाफ मैच की अफवाहों पर फिलहाल पूरी तरह लगाम लग गई है।