Create

WWE Crown Jewel: 4 कारण क्यों यह इवेंट सऊदी अरब में हुआ सबसे बेहतरीन इवेंट साबित हो सकता है 

WWE Crown Jewel का आयोजन 21 अक्टूबर को होना है
WWE Crown Jewel का आयोजन 21 अक्टूबर को होना है

WWE Crown Jewel 2021 धीरे-धीरे नजदीक आता जा रहा है और इस इवेंट में होने जा रहे मैच भी धीरे-धीरे सामने लगे हैं। इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के दौरान Crown Jewel के लिए ऐज (Edge) vs सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के मैच की घोषणा की गई थी और यह एक Hell in a Cell मैच होगा। वहीं, WWE पहले ही Crown Jewel के लिए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) vs ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), WWE चैंपियन बिग ई (Big E) vs ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) जैसे बड़े मैचों की घोषणा कर चुकी है।

रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी सऊदी अरब में होने वाले शोज के प्रति दर्शकों का नजरिया बदलना चाहती है और यही वजह है कि इस बार Crown Jewel में कुछ नई चीजें देखने को मिल सकती हैं। संभव यह भी है कि यह शो सऊदी अरब में हुआ सबसे बेहतरीन शो साबित हो सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों Crown Jewel 2021 सऊदी अरब में हुआ WWE का सबसे बेहतरीन शो साबित हो सकता है।

4- WWE Crown Jewel के लिए अधिकतर मैचों का बिल्ड-अप काफी शानदार रहा है

WWE Crown Jewel में होने जा रहा यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर के मैच का बिल्ड-अप अब तक काफी शानदार रहा है और फैंस को इन दोनों सुपरस्टार्स को फाइट करते हुए देखने के लिए Crown Jewel का इंतजार करना काफी मुश्किल हो गया है। वहीं, सैथ रॉलिंस और ऐज का फ्यूड भी इस वक्त रोमांचक मोड़ पर खड़ा है और ऐज ने Crown Jewel के लिए Hell in a Cell मैच की घोषणा करके रोमांच और भी बढ़ा दिया है।

इसके अलावा गोल्डबर्ग ने भी इस हफ्ते Raw में वापसी के बाद हर्ट बिजनेस पर हमला करते हुए बॉबी लैश्ले को चेतावनी दी थी और ऐसा लग रहा है कि इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच भी काफी शानदार होने जा रहा है। वहीं, साशा बैंक्स vs बियांका ब्लेयर vs बैकी लिंच के मैच का बिल्ड-अप भी अब तक काफी शानदार रहा है और इस हफ्ते SmackDown में इन तीनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त झड़प देखने को मिली थी। यही वजह है कि Crown Jewel सऊदी अरब में हुआ अब तक का सबसे बेहतरीन शो साबित हो सकता है।

3- WWE Crown Jewel में King और Queen of The Ring टूर्नामेंट का फाइनल होना है

इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के जरिए King of The Ring और Queen of The Ring टूर्नामेंट की शुरुआत हो चुकी है। बता दें, अभी तक फिन बैलर & सैमी जेन और जेलिना वेगा & कार्मेला इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना चुके हैं।

वहीं, बाकी सेमीफाइनलिस्ट अगले हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान मिल जाएंगे। बता दें, इन दोनों ही टूर्नामेंट्स का फाइनल Crown Jewel में कराया जाना है। ऐसा लग रहा है कि इन दोनों टूर्नामेंट्स के फाइनल मैचों की वजह से भी यह शो देखने का मजा बढ़ जाएगा।

2- WWE Crown Jewel में ऐज पहली बार मैच लड़ने जा रहे हैं

सऊदी अरब में हुआ आखिरी WWE इवेंट Super ShowDown 2020 था और इसका आयोजन फरवरी के महीने में किया गया था। बता दें, इस इवेंट के एक महीने पहले Royal Rumble 2020 में ऐज ने रिटायरमेंट से चौंकाने वाली वापसी की थी लेकिन उन्हें इस इवेंट के मैच कार्ड में जगह नहीं दी गई थी।

हालांकि, Crown Jewel 2021 के लिए ऐज के मैच की घोषणा की जा चुकी है और बता दें, ऐज इस इवेंट में सैथ रॉलिंस के खिलाफ Hell in a Cell मैच में कम्पीट करते हुए नजर आएंगे। इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच पहले भी दो बेहतरीन मैच देखने को मिल चुके हैं और ऐसा लग रहा है कि यह मैच भी धमाकेदार साबित हो सकता है।

1- WWE Crown Jewel में ब्रॉक लैसनर बेबीफेस के रूप में मैच लड़ने वाले हैं

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर Crown Jewel में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का बेबीफेस के रूप में सामना करने जा रहे हैं। लैसनर का यह नया लुक और नया कैरेक्टर फैंस को काफी पसंद आ रहा है इसलिए फैंस रोमन के खिलाफ उनके मैच के लिए उत्साहित दिखाई दे रहे हैं।

ऐसा लग रहा है कि इस मैच के दौरान पॉल हेमन भी अहम भूमिका निभाने वाले हैं इसलिए इस मैच के धमाकेदार होने की उम्मीद की जा सकती है। यही वजह है कि Crown Jewel इवेंट सऊदी अरब में हुआ अब तक का सबसे बेहतरीन इवेंट साबित हो सकता है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment