Create
Notifications

WWE Raw Reunion के मेन इवेंट सैगमेंट के अनस्क्रिप्टेड होने के 4 बड़े कारण

स्टीव ऑस्टिन
स्टीव ऑस्टिन
Neeraj sharma
visit

इस हफ्ते रॉ एक अनोखे अंदाज में समाप्त हुई है, जिसका आख़िरी सैगमेंट पूरी तरह अनस्क्रिप्टेड रहा। वैसे भी जब रिंग में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन मौजूद रहे हों तो स्क्रिप्टेड सैगमेंट बीती बात हो जाती हैं। यहां तक कि ऑस्टिन काफी बार ऐसा कह चुके हैं कि उन्हें ये स्क्रिप्टेड सैगमेंट कतई पसंद नहीं हैं।

अपने समय में वो स्क्रिप्ट्स को फाड़कर फेंक देते थे जो कि ऑस्टिन की मजबूरी नहीं थी बल्कि वो अपने समय में भी आमतौर पर स्क्रिप्ट से बाहर जाकर प्रोमो दिया करते थे। हालांकि पहले का दौर अलग था और मौजूदा समय में डब्लू डब्लू ई (WWE) के नियम काफी हद तक कड़े कर दिए गए हैं।

खैर इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि रॉ के लेटेस्ट एपिसोड को देखकर WWE यूनिवर्स को एटीट्यूड एरा की याद आ गई होगी। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों पर प्रकाश डालने वाले हैं जो बताते हैं कि आख़िर WWE ने क्यों रॉ के आख़िरी सैग्मेंट को अनस्क्रिप्टेड रखा।

# डबल स्टनर के आदि हो चुके हैं फैंस

स्टीव ऑस्टिन
स्टीव ऑस्टिन

जब भी स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन रिंग में नजर आते हैं, फैंस को अधिकांश समय पहले से ही अंदाजा होता है कि यह दिग्गज रेसलर डबल-स्टनर लगाने वाला है। परंतु हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि उनका केवल रिंग में नजर आना ही शांत पड़े क्राउड में भी जान फूंक देता है।

रॉ रीयूनियन के लिए भविष्यवाणी की जा रही थी कि फैंस को यहां कम से कम 2 डबल स्टनर देखने को मिलेंगे लेकिन ऐसा हुआ ही नहीं। फैंस को भी इस बात से बिल्कुल नाराजगी नहीं है क्योंकि ऑस्टिन के प्रोमो हमेशा धमाकेदार ही होते हैं और यहाँ भी उन्हें ऐसा ही कुछ देखने को मिला।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# क्रिस जैरिको के अन स्क्रिप्टेड प्रोमो का जवाब

क्रिस जैरिको
क्रिस जैरिको

AEW Fight For Fallen के कुछ समय बाद क्रिस जैरिको ने कहा था कि उन्हें पूरे 20 साल बाद अनस्क्रिप्टेड प्रोमो देने का मौका मिला है। जैरिको के इस बयान को अगले ही पल WWE पर तंज के रूप में देखा जाने लगा।

WWE पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा था,"ऐसा पिछले 20 साल में मैंने पहली बार किया है जब मुझे बिना किसी स्क्रिप्ट के प्रोमो देना पड़ा हो। मुझ पर इस बात का कोई दबाव नहीं था कि मुझे क्या बोलना है और क्या नहीं मुझे निजी तौर पर ऐसी फीलिंग आ रही थी कि मैं बिना किसी स्क्रिप्ट के प्रोमो दे सकता हूं और इसमें मैं सफल भी रहा। सच कहूं तो WWE में मुझे कभी ऐसा करने को नहीं कहा गया।"

क्रिस ने यहां तक कि यह भी कहा था कि अगर किसी रेसलर को क्रिएटिव फ्रीडम चाहिए तो AEW ऐसा करने में ही विश्वास रखती है।

यह भी पढ़ें: 10 बार के 24/7 चैंपियन बने आर ट्रुथ

# WWE रॉ को एक अच्छी एंडिंग देना चाहती थी

रॉ रीयूनियन
रॉ रीयूनियन

आमतौर पर WWE के किसी साप्ताहिक शो का एंड धमाकेदार अंदाज में होता है किंतु इस सप्ताह की एंडिंग बेहद सिंपल तरीके से करने की कोशिश की गई। शो का अंत सभी लैजेंड सुपरस्टार्स के सेलिब्रेशन सैगमेंट के साथ हुआ मगर अभी भी फैंस के मन में यह सवाल उठ रहा है कि उस समय एलिसा फॉक्स रिंग में क्या कर रही थी।

खैर एलिसा फॉक्स की मौजूदगी एक अलग पहलू है मगर स्टीव ऑस्टिन के बीयर शॉट्स का सैगमेंट हमेशा से WWE फैंस के लिए एक आइकॉनिक मोमेंट रहा है। यहां उन्होंने जैरी ब्रिस्को के बारे में एक दिलचस्प कहानी भी क्राउड के साथ साझा की। बिना कोई संदेह इस अनस्क्रिप्टेड एंडिंग की वजह साफ थी, जिससे फैंस खुशी-खुशी अपने घर लौट सकें।

यह भी पढ़ें: बूगीमैन की वजह से मिला WWE को अब तक का सबसे उम्रदराज चैंपियन

# WWE की मेडिकल टीम ने कई सुपरस्टार्स को रिंग में परफॉर्म करने से रोक दिया था

रॉ
रॉ

डेव मेल्टजर की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया था कि WWE ने सुपरस्टार्स की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते कई सैगमेंट को कैंसल कर दिया था। आख़िरी क्षणों में इस तरह बदलाव करने का प्लान रिस्क से भरा हुआ था लेकिन इन्हीं स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते ही फैंस को स्टीव ऑस्टिन का अनस्क्रिप्टेड प्रोमो देखने को मिला है।

WWE की मेडिकल टीम ने कुछ सुपरस्टार्स को रिंग में लड़ने की अनुमति नहीं दी थी और इसी कारण मैच कार्ड में क्रिएटिव टीम को बदलाव करने पड़े। हालांकि रिपोर्ट में यह खुलासा नहीं किया गया था कि वो कौन से सुपरस्टार्स थे जिन्हें मैच कार्ड से बाहर किया गया था।

खैर ये परिस्थितियां स्टीव ऑस्टिन के प्रोमो के लिए आदर्श साबित हुईं और वह दुनिया भर के फैंस को भी काफी पसंद आया।

यह भी पढ़ें: 3 चौंकाने वाले नाम जो WWE टैग टीम मैचों में रोमन रेंस को हरा चुके हैं

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now