4 बड़े कारणों से The Rock ने WWE Raw Day 1 में वापसी करते हुए धमाल मचाया

the rock return reason raw day 1 wwe
Raw Day 1 में WWE दिग्गज द रॉक की वापसी के कारण

The Rock: WWE दिग्गज द रॉक (The Rock) ने सितंबर 2023 में करीब 4 सालों के बाद कंपनी में वापसी की थी, वहीं अब उन्होंने 2024 के पहले रॉ (Raw) में आकर प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में तहलका मचा दिया है। उन्होंने तब एंट्री ली, जब जिंदर महल (Jinder Mahal) अपने प्रोमो के दौरान अमेरिका और अमेरिकी फैंस पर तंज कस रहे थे।

इस बीच उन्होंने जिंदर महल पर पीपल्स एल्बो लगाते हुए फैंस का दिल जीत लिया था। इस आर्टिकल में हम द रॉक की Raw Day 1 में वापसी के 4 बड़े कारणों से आपको अवगत कराने वाले हैं।

#)Roman Reigns के खिलाफ फिउड टीज़ करने के लिए WWE Raw Day 1 में वापस आए The Rock

WWE यूनिवर्स बहुत लंबे अरसे से The Rock और रोमन रेंस के मैच की मांग करता आया है। पिछले साल सितंबर महीने में द रॉक ने वापसी से ठीक पहले एक इंटरव्यू में बताया था कि WrestleMania 39 के लिए उनका रोमन रेंस के साथ मैच बुक कर दिया गया था, लेकिन किसी कारणवश उस प्लान को अमल में नहीं लाया जा सका।

Raw Day 1 में अपने प्रोमो के दौरान द रॉक ने सीधे तौर पर रोमन रेंस पर तंज कसा है, जिससे संकेत मिले हैं कि वो बहुत जल्द ट्राइबल चीफ को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं।

#)पूर्व WWE चैंपियन अमेरिका और अमेरिकी फैंस पर तंज कस रहे थे

जिंदर महल अपने अधिकांश करियर में एक ही रेसलर की भूमिका अदा करते आए हैं, इसलिए उनके एंट्री लेने पर क्राउड उन्हें बू करने लगा था। उन्होंने अमेरिका और अमेरिकी फैंस पर तंज कसते हुए कहा कि ये देश कभी सुपर पावर हुआ करता था, लेकिन यहां के लोग पॉलिटिक्स के कारण अलग-अलग तरह के विचार रखने लगे हैं।

चूंकि The Rock को पीपल्स चैंपियन कहा जाता है, इसलिए अमेरिकी लोगों के डिफेंस में बाहर आने के लिए उनसे बेहतर विकल्प कोई दूसरा रेसलर नहीं हो सकता था। द रॉक का एक देशप्रेमी के रूप में बाहर आना भी फैंस को खूब पसंद आया था और उन्होंने जिंदर महल को धराशाई करते हुए क्राउड का दिल भी जीता था

#)WWE दिग्गज द रॉक पहले से सैन डिएगो में मौजूद थे

Raw Day 1 स्पेशल एपिसोड का आयोजन सैन डिएगो में हुआ, जिसे सभी सुपरस्टार्स और स्टाफ मेंबर्स ने यादगार बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। आपको याद दिला दें कि इस हफ्ते रेड ब्रांड में आने से कुछ घंटों पहले The Rock को WWE के मौजूदा प्रेसिडेंट निक खान के साथ देखा गया था।

ये भी बताया जा रहा था कि द रॉक पहले से सैन डिएगो में मौजूद थे और इसी शहर में Raw का आयोजन होने वाला था। इन कारणों की वजह से द पीपल्स चैंपियन का 2024 के सबसे पहले शो में नज़र आना कोई चौंकाने वाला विषय नहीं कहा जा सकता।

#)WWE के लिए साल की शुरुआत को खास बनाने के लिए वापस आए द रॉक

WWE ने नए साल के पहले सप्ताह को खास बनाने के लिए बड़े प्लान तैयार किए थे। Raw Day 1 के अलावा SmackDown: New Year's Revolution और NXT New Year's Evil को भी बुक किया गया है। पिछले कुछ सालों की बात करें तो शॉन माइकल्स और द अंडरटेकर जैसे दिग्गज साल के सबसे पहले शोज़ में अपीयरेंस दे चुके हैं।

द रॉक भी एक दिग्गज हैं और फैंस के सबसे चहेते रेसलर्स में से एक हैं और उनका हर एक अपीयरेंस कंपनी के लिए फायदे का सौदा साबित होता आया है। एक तरफ उनके आने से 2024 का सबसे पहला शो WWE के लिए खास बना, वहीं रेटिंग्स में भी जरूर तगड़ा उछाल देखने को मिला होगा।