Create

4 बड़े कारण क्यों Roman Reigns और Brock Lesnar का WWE SummerSlam 2022 में चैंपियनशिप मैच काफी धमाकेदार रहेगा

WWE SummerSlam में बड़ा मैच होगा
WWE SummerSlam में बड़ा मैच होगा
reaction-emoji reaction-emoji
·
Ujjaval

WWE SummerSlam में रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बीच अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच देखने को मिलने वाला है। कुछ समय पहले ब्रॉक लैसनर ने वापसी की थी और आकर रोमन रेंस पर अटैक किया था। इसी वजह से दोनों सुपरस्टार्स के बीच बाद में यह मुकाबला तय कर दिया गया।

उनके बीच पहले कई मैच देखने को मिल चुके हैं और इसी वजह से कई फैंस इस मैच की बुकिंग को लेकर निराश थे। हालांकि, कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे लगता है कि यह मुकाबला काफी शानदार रहेगा। इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच SummerSlam में होने वाला मुकाबला काफी ज्यादा धमाकेदार रहेगा।

4- WWE SummerSlam में स्टोरीलाइन का पूरी तरह अंत हो जाएगा

WrestleMania 38 के बाद फैंस को उम्मीद थी कि रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी का अंत हो जाएगा। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ क्योंकि लैसनर का WWE चैंपियनशिप के लिए रीमैच बाकी था। ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच पहले कई मैच हो गए हैं और यह उनके बीच अंतिम मैच रह सकता है।

WWE उनके बीच फिर मैच बुक नहीं करना चाहगा क्योंकि वो पहले कई बार आमने-सामने आ चुके हैं। इसी वजह से रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर मिलकर अपने इस मुकाबले को देखने लायक बना सकते हैं और यह रेसलिंग के हिसाब से पिछले कुछ मैचों के मुकाबले ज्यादा बेहतर रह सकता है।

3- बड़े सुपरस्टार्स की गैरमौजूदगी में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर पर बड़ा भार रहेगा

I’ll never get tired of seeing Brock Lesnar and Roman Reigns against each otherWHAT AN INCREDIBLE MOMENT#SmackDown https://t.co/K7Ei9fq6FX

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स हैं। इस समय कई दिग्गज स्टार्स एक्शन से दूर हैं और इसी वजह से दोनों पर काफी भार रहेगा। SummerSlam में कोडी रोड्स और रैंडी ऑर्टन जैसे बड़े सुपरस्टार्स नजर नहीं आएंगे क्योंकि दोनों ही चोटिल हैं।

कुछ और अहम सुपरस्टार्स भी SummerSlam को मिस कर सकते हैं। इसी वजह से रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर पर अपने मैच को अच्छा बनाने का दबाव रहेगा। अभी SummerSlam में उनके मैच के लिए काफी हाइप बनी हुई है और इसी वजह से वो मिलकर अपने मैच को ज्यादा से ज्यादा शानदार बनाने की कोशिश करेंगे।

2- रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का अंतिम मैच उतना अच्छा नहीं था

Roman Reigns says Summerslam will be the last ‘whooping’ for Brock Lesnar 👀 https://t.co/CYluwSVISr

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WrestleMania 38 में अंतिम मैच हुआ था। इस मैच को WrestleMania इतिहास के सबसे बड़े मैच के रूप में एडवर्टाइज किया जा रहा था लेकिन मुकाबला उतना ज्यादा खास साबित नहीं हुआ। WWE ने उनके इस मुकाबले को थोड़ा कम समय दिया।

फैंस उनके टाइटल यूनिफिकेशन मैच की क्वालिटी से खुश नहीं थे और ज्यादा बेहतर मुकाबले की उम्मीद कर रहे थे। वो मुकाबला अच्छा रहा लेकिन ट्राइबल चीफ और द बीस्ट मिलकर अपने इस मैच को काफी ज्यादा खास बना सकते हैं क्योंकि उनके बीच यह संभावित रूप से अंतिम मैच होगा।

1- लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच लंबे चलते हैं और इसी वजह से मैच धमाकेदार रह सकता है

Summerslam will be Brock Lesnar and Roman Reigns’ 7th meeting in a PPV singles match (9th match overall) https://t.co/AZf5sPMKoE

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के इस मुकाबले में बड़ा नियम जुड़ा हुआ है। दोनों के बीच लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच देखने को मिलेगा। इस नियम वाले लगभग सभी मैच लंबे रहते हैं क्योंकि सुपरस्टार्स जल्दी हार नहीं मानते हैं और 10 काउंट से पहले खड़े हो जाते हैं। इसी वजह से रोमन और ब्रॉक का मैच भी लंबा रह सकता है।

अगर मैच में उन्हें ज्यादा समय दिया जाता है तो वो ज्यादा से ज्यादा मूव्स का इस्तेमाल करने की कोशिश कर सकते हैं। साथ ही मैच को बार-बार अंत के करीब लाकर फैंस को खुश कर सकते हैं। इस लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच नियम के जुड़ने से यह मुकाबला काफी ज्यादा बेहतर बन सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...