Create

4 कारण क्यों Roman Reigns का WWE Clash at the Castle में चैंपियनशिप रिटेन करना गलत निर्णय था

WWE सुुपस्टार और दिग्गज रोमन रेंस
WWE सुुपस्टार और दिग्गज रोमन रेंस
reaction-emoji
·
Ujjaval

Roman Reigns: WWE क्लैश एट द कैसल (Clash at the Castle) में रोमन रेंस (Roman Reigns) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) के बीच अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। यह मैच जरूर अच्छा रहा लेकिन अंत थोड़ा विवादित रहा। दरअसल, सोलो सिकोआ (Solo Sikoa) ने आकर रोमन रेंस को मैच जीतने में मदद की।

कुछ लोग रोमन रेंस के टाइटल मैच में जीतने पर बहुत खुश थे वहीं कुछ उनके टाइटल रिटेन करने से निराश थे। खैर, कुछ कारणों से लगता है कि WWE ने गलत निर्णय ले लिया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों को लेकर बात करेंगे क्यों रोमन रेंस का चैंपियनशिप रिटेन करना एक गलत फैसला है।

4- WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर का अपने होमटाउन में चैंपियन बनना ऐतिहासिक रहता

I gave everything. I always do, I always will. Thank you ❤️ #WWECastle https://t.co/X5icq3srKA

यूके में हुए Clash at the Castle के दौरान फैंस काफी जबरदस्त तरीके से प्रतिक्रियाएं दे रहे थे। फैंस मुख्य रूप से ड्रू मैकइंटायर को शो में देखने के लिए आए थे। ड्रू मैकइंटायर यूके से हैं और इसी वजह से उन्हें शानदार प्रतिक्रिया मिली। इसके अलावा फैंस उनके होमटाउन में चैंपियन बनने की उम्मीद लगा रहे थे।

ड्रू मैकइंटायर का रोमन रेंस को हराना ऐतिहासिक रहता और अगर वो यह काम अपने होमटाउन में करते तो फैंस और ज्यादा खुश होते। उन्हें एक तगड़ा रिएक्शन मिलता और इसी कारण उनकी यह जीत काफी यादगार मानी जाती। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और इसी वजह से लगता है कि रोमन का टाइटल रिटेन करना गलत निर्णय था।

3- रोमन रेंस और द ब्लडलाइन के बीच दरार लाने का अच्छा मौका था

ROMAN REIGNS RETAINS!@WWERomanReigns is STILL your Undisputed WWE Universal Champion at #WWECastle thanks to @WWESoloSIkoa! https://t.co/bdSdwozYiq

रोमन रेंस असल में ब्लडलाइन फैक्शन के लीडर हैं। वो द उसोज़ के लिए बड़े निर्णय लेते हैं और उनका इस फैक्शन में अहम किरदार रहता है। इसी कारण उनके लिए चैंपियनशिप रिटेन करना जरुरी था। अगर वो ऐसा नहीं करते तो फिर द उसोज़ जरूर ही रोमन पर हावी पड़ सकते थे।

द उसोज़ के पास दोनों ब्रांड्स के टैग टीम टाइटल्स हैं और अगर रोमन चैंपियन नहीं रहते तो फिर शायद ही उसोज़ उनकी बातें सुनते। इससे उनके बीच दरार आती लेकिन रोमन ने टाइटल रिटेन किया। रोमन का चैंपियनशिप रिटेन करना एक गलत निर्णय है क्योंकि हार सर द ब्लडलाइन के बीच दरार आती तो फिर यह चीज़ चर्चा का विषय रहती। WWE को बिजनेस के मामले में फायदा होता।

2- ड्रू मैकइंटायर का रिकॉर्ड रोमन रेंस के खिलाफ बेहतर करने के लिए

रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच पहले भी कई मैच हो चुके हैं। दोनों ही रेसलर सिंगल्स मैचों में कुछ मौकों पर आमने-सामने आ चुके हैं और हर एक मैच में रोमन रेंस का पलड़ा भारी रहा है। ड्रू मैकइंटायर ने गोल्डबर्ग, कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गजों को हराया है लेकिन रोमन के खिलाफ वो कमजोर पड़ जाते थे।

इस बार ड्रू मैकइंटायर के पास बहुत अच्छा मौका था। WWE उन्हें चैंपियनशिप मैच में जीत दिला सकता था। इससे मैकइंटायर का रिकॉर्ड रोमन के खिलाफ थोड़ा बेहतर हो जाता। हालांकि, रोमन ने टाइटल रिटेन किया और ड्रू को इससे जरूर नुकसान हुआ है। इसी कारण लगता है कि रोमन का जीतना गलत फैसला था।

1- ड्रू मैकइंटायर लगातार टाइटल डिफेंड करते

"Drew McIntyre isn't THAT guy"Drew McIntyre: https://t.co/hMpUvd0OPE

रोमन रेंस ने WrestleMania के बाद से पार्ट-टाइमर के रूप में नजर आना शुरू किया है। यह एक निराशाजनक चीज़ है। पिछले कुछ महीनों में रोमन रेंस ने सिर्फ तीन ही मौकों पर अपने टाइटल को डिफेंड किया है। साथ ही वो SmackDown के एपिसोड्स में भी बहुत कम नजर आते हैं।

फैंस वर्ल्ड चैंपियन को टीवी पर देखना चाहते थे। इसी कारण ड्रू मैकइंटायर को चैंपियन बनाने का अच्छा मौका था। वो एक फुल-टाइम सुपरस्टार हैं और एक फाइटिंग चैंपियन भी हैं। इसी कारण वो अपने टाइटल को लगातार डिफेंड करते। यह चीज़ फैंस को पसंद आती। इस हिसाब से देख जाए तो रोमन रेंस का जीतना एक फलत फैसला रहा है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...