Create

4 कारणों से WWE SmackDown में Brock Lesnar ने चौंकाने वाली वापसी की 

WWE SmackDown में हुई ब्रॉक लैसनर की वापसी
WWE SmackDown में हुई ब्रॉक लैसनर की वापसी

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने इस हफ्ते स्मैकडाउन (Smackdown) में वापसी कर सभी को चौंका दिया। वो रेसलमेनिया (WrestleMania 38) के बाद पहली बार टीवी पर नजर आए हैं और आते ही उन्होंने यह साफ कर दिया कि उनके और रोमन रेंस (Roman Reigns) के बीच दुश्मनी अभी खत्म नहीं हुई है।

शो के अंत में बीस्ट ने ब्लडलाइन पर जबरदस्त हमला कर दिया जिसके बाद Summerslam में उनके और रेंस के बीच अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की घोषणा हुई। रेंस और लैसनर का फ्यूड WWE के लिए दर्द निवारक जैसा साबित होता है। हाल ही में कंपनी में चल रही परेशानी के कारण फिर से इस दुश्मनी को आगे बढ़ाया गया है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारण जानेंगे कि क्यों ब्रॉक लैसनर ने इस हफ्ते Smackdown में वापसी की।

#4 WWE जानती है कि रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मेन इवेंट मैच है

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस पिछले दशक में कई बार एक दूसरे से भिड़ चुके हैं। दोनों के बीच हमेशा ही इतने रोमांचक मैच होते हैं कि यह कह पाना मुश्किल होता है कि कौन इस मैच में जीत दर्ज करेगा। रेंस WrestleMania 38 में अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। इस हफ्ते हुए Smackdown के एपिसोड में रोमन रेंस ने रिडल के खिलाफ पहली बार अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की थी।

WrestleMania के बाद SummerSlam WWE का दूसरा सबसे बड़ा प्रीमियम लाइव इवेंट है और इस इवेंट को अपनी टिकट सेल बढ़ाने के लिए किसी बड़े मैच की जरूरत होती और लैसनर और रेंस के बीच लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच यह काम आसानी से कर देगा।

#3 ब्रॉक लैसनर को रीमैच चाहिए

WWE ने मैच हारने के बाद रीमैच जैसी स्थिति को लगभग खत्म ही कर दिया है क्योंकि रीमैच से फ्यूड कुछ लंबे चलते है और नए चैंपियन के बनने की संभावनाएं भी कम होती हैं। कुछ सुपरस्टार्स इससे अलग हैं। अगर लैसनर मैनेजमेंट को रीमैच के लिए बाध्य करेंगे तो उन्हें रीमैच मिलेगा ही मिलेगा।

इस हफ्ते के पहले कई दिनों तक रोमन रेंस Smackdown में नहीं दिखाई दिए थे और WrestleMania के बाद उन्होंने अपनी चैंपियनशिप भी डिफेंड नहीं की थी। बहरहाल रेंस Money in the Bank में तो नहीं दिखेंगे लेकिन Summerslam में उनका इंतजार ब्रॉक लैसनर कर रहे होंगे।

#2 WWE SummerSlam के पोस्टर में ब्रॉक लैसनर का होना

#SummerSlam is coming to Nashville July 30th and tickets go on sale NEXT FRIDAY! ☀️Register NOW for an exclusive pre-sale: ms.spr.ly/6016w26nY https://t.co/puXgihQ0Fb

साल के दूसरे सबसे बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट Summerslam के पोस्टर में ब्रॉक लैसनर जैसे बड़े सुपरस्टार का एडवर्टाइज होना ही उस इवेंट को और खास बनाने के लिए काफी है। लैसनर की इस हफ्ते Smackdown में वापसी पहले से तय थी लेकिन अंतिम क्षणों में रेंस और ब्रॉक के बीच समर की सबसे बड़ी पार्टी में मेन इवेंट मैच देखना फैंस के लिए रोमांचक हो सकता है।

यह भी हो सकता था कि ब्रॉक वापसी के बाद किसी और पर अपना निशाना साध सकते थे। यह बहुत ही दिलचस्प होता अगर ब्रॉक लैसनर रेंस की जगह सैमी जेन के साथ मैच लड़ते, इस स्थिति में रेंस के लिए कंपनी को नया प्रतिद्वंदी ढूँढने में जद्दोजहद करनी पड़ती।

#1 रैंडी ऑर्टन की चोट बनी रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर के मैच का कारण

कुछ बैकस्टेज खबरों की मानें तो इस हफ्ते Smackdown में रिडल के मैच के बाद रैंडी ऑर्टन की वापसी होनी थी और वो रोमन रेंस पर हमला कर SummerSlam में चैंपियनशिप मैच को निश्चित करते। हाल ही में रैंडी ऑर्टन चोटिल हो गए थे जिसके कारण अब उन्हें सर्जरी की जरूरत है। ऐसा लग रहा है कि ऑर्टन लंबे समय तक इन-रिंग एक्शन से दूर रहेंगे।

चोट से पहले ऑर्टन ही रोमन रेंस को SummerSlam में चुनौती देने वाले थे अब वाइपर रैंडी ऑर्टन के चोटिल होने के कारण रोमन रेंस को किसी बड़े चैलेंजर की जरूरत थी। फिर Smackdown में रिडल के साथ मैच के बाद बजे एंट्रेंस म्यूज़िक ने सभी को अपने पैरों में खड़ा होने पर मजबूर कर दिया। ब्रॉक लैसनर आए और पूरी ब्लडलाइन पर हमला करते हुए साफ कर दिया यह दुश्मनी अभी खत्म नहीं हुई है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Poll : क्या आप रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच को लेकर उत्साहित हैं?

हां

नहीं

147 votes

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment