4 कारणों से WWE Crown Jewel 2022 में Brock Lesnar vs Bobby Lashley मैच को बुक किया गया

brock lesnar bobby lashley crown jewel 2022
ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले मैच को क्यों बुक किया गया?

Crown Jewel: WWE में इन दिनों क्राउन ज्वेल (Crown Jewel 2022) प्रीमियम लाइव इवेंट की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं, जिसकी स्टोरीलाइंस को रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) में शानदार तरीके से बिल्ड किया जा रहा है। रेड ब्रांड में पिछले हफ्ते ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने धमाकेदार वापसी की थी।

वहीं उन्होंने बॉबी लैश्ले पर अटैक करते हुए उन रिपोर्ट्स को सच साबित किया कि उनका Crown Jewel में मैच हो सकता है। अब Raw के हालिया एपिसोड में दोनों तगड़े सुपरस्टार्स की झड़प के बाद उनके मैच को ऑफिशियल कर दिया गया है। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 कारणों के बारे में जिनसे Crown Jewel 2022 के लिए ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले मैच को बुक किया गया है।

#)WWE Royal Rumble 2022 में उनका मैच क्लीन तरीके से खत्म नहीं हुआ था

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर ने पहली बार Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में एकसाथ रिंग शेयर की थी, लेकिन उनकी पहली वन-ऑन-वन भिड़ंत Royal Rumble 2022 में हुई, जिसमें द बीस्ट को लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना था।

फैंस उनके सबसे पहके सिंगल्स मैच को देखने के लिए बेताब थे, लेकिन मैच में रोमन रेंस ने दखल देकर लोगों के मजे को काफी हद तक किरकिरा कर दिया था, वहीं अंत में लैश्ले नए चैंपियन बने। इन दिनों उनके बीच एक क्लीन मैच होने की मांग बढ़ रही है और शायद फैंस की इसी मांग को पूरा करने के लिए कंपनी ने इस मैच को बुक किया है।

#)ज्यादा लोग इस मैच को देखने आएंगे

Crown Jewel का आयोजन सऊदी अरब में होता है और इस देश में होने वाले इवेंट्स में अक्सर बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज़ या दिग्गजों की वापसी के जरिए ज्यादा व्यूअरशिप बटोरने की कोशिश की जाती रही है। ब्रॉक लैसनर दुनिया के सबसे फेमस एथलीट्स में से एक हैं, वहीं उनका बॉबी लैश्ले भी उन्हीं की तरह ताकतवर हैं, इसलिए उनकी भिड़ंत रोमांचक रहने वाली है।

उनका क्लीन मुकाबला अभी भी फैंस के लिए एक ड्रीम मैच की तरह है। इस मैच में शामिल जबरदस्त स्टार पावर दर्शाती है कि ये कंपनी के लिए जबरदस्त फायदे का सौदा साबित हो सकता है और सऊदी अरब के ऑफिशियल्स भी हमेशा ज्यादा व्यूअरशिप और फायदे पर ध्यान देते आए हैं।

#)बॉबी लैश्ले यूएस चैंपियनशिप हार का बदला लेना चाहेंगे

Raw में पिछले हफ्ते बॉबी लैश्ले को सैथ रॉलिंस के खिलाफ WWE यूएस टाइटल को डिफेंड करना था, मगर उससे पहले ही ब्रॉक लैसनर ने उनपर अटैक कर दिया। द बीस्ट के अटैक के बाद द अलमाइटी काफी थके हुए नजर आने लगे थे, इसी बात का फायदा उठाकर सैथ रॉलिंस उन्हें हराकर नए यूएस चैंपियन बनने में सफल रहे।

आपको याद दिला दें कि लैश्ले ने उस हार के बाद एक बैकस्टेज सैगमेंट में कहा था कि वो सैथ रॉलिंस से बदला जरूर लेंगे, लेकिन फिलहाल वो लैसनर को सबक सिखाना चाहते हैं। असल में लैसनर के कारण उन्हें चैंपियनशिप हारनी पड़ी और Crown Jewel में लैश्ले उसी हार का बदला पूरा करने की कोशिश करेंगे।

#)ब्रॉक लैसनर को एक नई स्टोरीलाइन की जरूरत थी

ब्रॉक लैसनर ने SummerSlam 2021 में वापसी की थी, जिसके बाद उनकी रोमन रेंस के साथ स्टोरीलाइन करीब एक साल तक चलती रही। इस दौरान उन्हें रेंस के हाथों 3 बड़े मैचों में हार झेलनी पड़ी थी। उनकी आखिरी भिड़ंत WWE SummerSlam 2022 में हुई, जहां रेंस को हराकर लैसनर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने में नाकाम रहे थे।

लैसनर पहले ही कई बड़ी हार झेल चुके हैं और अब कंपनी को दोबारा उन्हें कमजोर दिखाने की भूल नहीं करनी चाहिए। उन्हें एक नई और फ्रेश स्टोरीलाइन और एक नए विरोधी की जरूरत थी, जो उन्हें बॉबी लैश्ले के रूप में मिला है। अब उम्मीद है कि हील किरदार में वापसी के बाद लैसनर दोबारा पहले की तरह अपने प्रतिद्वंदियों को डोमिनेट करते हुए नजर आएंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now