Create

WWE Clash at the Castle: 4 बड़े कारणों से Roman Reigns vs Drew Mcintyre चैंपियनशिप मैच बुक किया गया

Clash at the Castle में होगा रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर का मैच
Clash at the Castle में होगा रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर का मैच

Clash at the Castle: WWE SummerSlam 2022 में रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की 7 सालों से चली आ रही दुश्मनी आखिरकार समाप्त हो गई है, मगर इस प्रीमियम लाइव इवेंट से पहले ही एक नया चैलेंजर सामने आ चुका था। SummerSlam से पूर्व आखिरी स्मैकडाउन (SmackDown) में ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने शेमस (Sheamus) को हराकर Clash at the Castle के अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी।

चूंकि SummerSlam में रोमन रेंस विजयी रहे, इसलिए Clash at the Castle में अब रेंस vs मैकइंटायर मैच तय हो गया है। इस आर्टिकल में हम आपको Clash at the Castle में रोमन रेंस बनाम ड्रू मैकइंटायर मैच के बुक होने के 4 कारणों से अवगत कराएंगे।

#)WWE SmackDown में आने के बाद ड्रू मैकइंटायर को चैंपियनशिप मैच नहीं मिला

It is official! Drew McIntyre Vs Roman Reigns for the Undisputed WWE Universal Championship at Clash at the Castle. 🔥 https://t.co/RU4IEgPXn6

आपको याद दिला दें कि ड्रू मैकइंटायर Raw में रहते हुए 2 बार WWE चैंपियन बने थे, वहीं जब 2021 के ड्राफ्ट में उन्हें SmackDown में लाया गया तो ऐसा लगने लगा था जैसे उन्हें ब्लू ब्रांड के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के तौर पर बिल्ड किया जाएगा।

ड्राफ्ट 2021 को करीब एक साल बीत चुका है, लेकिन स्कॉटिश वॉरियर को टॉप पर पहुंचने का मौका नहीं मिला था। मैकइंटायर अभी भी रोस्टर के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं और वो चैंपियनशिप मैच मिलना डिज़र्व करते हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि मैकइंटायर इस मौके का कितना फायदा उठाना पाते हैं।

#)ड्रू मैकइंटायर को कभी रोमन रेंस पर जीत नहीं मिली है

Remember when Roman Reigns and Drew McIntyre sent a stadium to sleep at WrestleMania 35? What a huge difference 18 months and some brilliant creative makes!! Now these two warriors are completely waking up a sleepy PPV. Cannot wait for this. #SurvivorSeries https://t.co/Dy5AtPpENK

साल 2018 में WWE मेन रोस्टर में वापसी के बाद ड्रू मैकइंटायर को धीरे-धीरे बड़े सुपरस्टार के तौर पर बिल्ड किया गया था। उनकी आज तक पहली वन-ऑन-वन भिड़ंत WrestleMania 35 में हुई, जिसमें ट्राइबल चीफ ने बड़ी जीत दर्ज करने में सफलता पाई थी।

इसके अलावा Survivor Series और Stomping Grounds समेत उनके बीच कई इवेंट्स में मैच लड़े गए, लेकिन स्कॉटिश वॉरियर कभी जीत नहीं पाए। मगर Clash at the Castle यूनाइटेड किंग्डम में आयोजित हो रहा है और इस बार मैकइंटायर के पास अपने होम क्राउड के सामने इतिहास रचने का मौका होगा।

#)इस मैच का बुक होना ही ड्रू मैकइंटायर को बड़ा सुपरस्टार बना रहा है

DREW MCINTYRE IS GOING TO CLASH AT THE CASTLE!!! HE’S WINNING THE GOLD IN HIS HOME COUNTRY!!!!!!!!!!!!!!!!!

रोमन रेंस की SummerSlam 2022 में ब्रॉक लैसनर पर जीत के बाद उनका WWE यूनिवर्सल टाइटल रन 700 दिनों के आंकड़े को छूने को तैयार है। वो इस समय पूरी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के लिए सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं और उन्हें बहुत जबरदस्त मोमेंटम प्राप्त है।

उस दृष्टि से ड्रू मैकइंटायर को अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप मिलना ही उनकी स्टार पावर को बढ़ा रहा होगा। जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि मैकइंटायर अपने होम क्राउड के सामने परफॉर्म कर रहे होंगे और मौजूदा समय के सबसे बड़े हील सुपरस्टार रोमन रेंस के खिलाफ मैच में UK का क्राउड उन्हें इतने जबरदस्त तरीके से चीयर कर रहा होगा कि स्कॉटिश वॉरियर इस मैच के बाद एक बहुत बड़े सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आएंगे।

#)रोमन रेंस को एक नए चैलेंजर की जरूरत थी

HERE WE GO! @DMcIntyreWWE challenges @WWERomanReigns for the Undisputed WWE Universal Championship at #WWECastle This is gonna be a banger 🔥 https://t.co/X46xyTjAgw

रोमन रेंस Payback 2020 में नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और अभी भी ये टाइटल उन्हीं के पास है। वो WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर पर जीत के बाद अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन गए हैं और पिछले 2 सालों के दौरान उन्होंने रोस्टर के अधिकांश टॉप सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है।

वहीं पिछले एक साल के अंदर उनके लैसनर के साथ ही 3 मैच हो चुके हैं, जो दर्शा रहा था कि कंपनी, रेंस को उस समय नया चैलेंजर देने में असमर्थ थी। आखिरकार अब ड्रू मैकइंटायर के रूप में उन्हें एक नया चैलेंजर मिला है और सबसे अच्छी बात ये है कि ट्राइबल चीफ को लंबे समय बाद एक नई और फ्रेश स्टोरीलाइन मिल पाएगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
1 comment