Create

WWE Elimination Chamber 2022: 4 बड़े कारणों से Roman Reigns vs Goldberg मैच को बुक किया गया

WWE Elimination Chamber 2022 में होगा रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग मैच
WWE Elimination Chamber 2022 में होगा रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग मैच

WWE में इस समय ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और रोमन रेंस (Roman Reigns) की स्टोरीलाइन बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई है और इनके बीच रेसलमेनिया (WrestleMania) के लिए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का ऐलान भी किया जा चुका है। मगर पिछले हफ्ते SmackDown में रेंस के एक और बड़े मैच की घोषणा की गई है।

पिछले काफी दिनों से गोल्डबर्ग (Goldberg) अपनी वापसी को लेकर सुर्खियों में बने हुए थे, लेकिन ब्लू ब्रांड के पिछले एपिसोड में उन्होंने धमाकेदार अंदाज में वापसी कर ट्राइबल चीफ को उनके टाइटल के लिए चैलेंज किया है। खास बात यह है कि चैलेंज के कुछ समय बाद ही Elimination Chamber 2022 के लिए इस मैच को ऑफिशियल कर दिया गया।

आपको बता दें कि ट्राइबल चीफ को अभी जबरदस्त मोमेंटम हासिल है और अब पॉल हेमन उनके साथ वापस आ गए हैं, जिससे उनका जीत पाना काफी मुश्किल हो गया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग मैच को बुक किए जाने के 4 बड़े कारणों के बारे में।

#)WWE WrestleMania 36 में रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग मैच को कैंसिल कर दिया गया था

Goldberg has wanted to face Roman Reigns for the last few years now. Both of them use one of the most devastating finishers, the Spear. They were supposed to face each other at WrestleMania 36 Night 1, but was cancelled after Reigns prioritized his health and his family.

आपको याद दिला दें कि WWE ने रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के मैच को WrestleMania 36 के लिए बुक किया था, लेकिन उस साल COVID-19 नाम की महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया था। इस महामारी के कारण कंपनी ने काफी संख्या में रेसलर्स को रिलीज़ किया और इस बीच रोमन रेंस ने स्वास्थ्य बिगड़ने के डर से ब्रेक लेने का फैसला लिया।

चूंकि WrestleMania 36 के लिए उनका मैच बुक हो चुका था, लेकिन रेंस द्वारा मैच से अपना नाम वापस लेने के कारण गोल्डबर्ग को नए प्रतिद्वंदी की जरूरत थी। आखिरी समय पर ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रेंस को रिप्लेस किया, जो उस इवेंट में नए यूनिवर्सल चैंपियन बने। फैंस भी रेंस vs गोल्डबर्ग मैच को देखने के इच्छुक हैं, इसलिए कंपनी ने दोबारा Elimination Chamber 2022 में इस बड़े मुकाबले को बुक करने का फैसला लिया है।

#)WrestleMania 38 के बड़े मैच से पहले रोमन रेंस को एक और लैजेंड के खिलाफ जीत दिलाने के लिए

Roman Reigns vs Goldberg.. It's On https://t.co/bi0eoGr3DP

रोमन रेंस का मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों से अपना नाम दर्ज करवा चुका है और वो पिछले 500 से भी अधिक दिनों से चैंपियन बने हुए हैं। इस दौरान वो डेनियल ब्रायन, ऐज और रे मिस्टीरियो जैसे दिग्गजों को मात दे चुके हैं।

अब इस साल के सबसे बड़े शो में उन्हें ब्रॉक लैसनर के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल का बचाव करना है, मगर ट्राइबल चीफ के चैंपियनशिप सफर को देखते हुए उन्हें WrestleMania 38 के मैच से पहले अच्छे मोमेंटम की जरूरत होगी। गोल्डबर्ग के रूप में एक और लैजेंड के खिलाफ जीत वाकई में उन्हें WrestleMania से पूर्व मजबूत दिखा सकती है।

#)ब्रॉक लैसनर के एंगल से इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने के लिए

Roman Reigns! You’re Next… to beat Goldberg in a match he has no chance of winning because you fight Brock Lesnar at #WrestleMania for the beltGreat storytelling #SmackDown #EliminationChamber https://t.co/FpGbmUTDMW

ब्रॉक लैसनर इस समय WWE में रोमन रेंस के सबसे बड़े दुश्मन हैं और वो WWE में गोल्डबर्ग के भी सबसे बड़े दुश्मनों में से एक रहे हैं, जो कई बार रिंग में एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत कर चुके हैं। चूंकि रेंस का चैंपियनशिप सफर ऐतिहासिक रहा है, इसलिए WrestleMania 38 में उनके मैच का ऐतिहासिक होना भी लाज़िमी है, इसलिए संभव ही WWE इसे हर हालत में यादगार बनाना चाहेगी। गोल्डबर्ग केवल रेंस के ही नहीं बल्कि लैसनर के भी दुश्मन हैं, इसलिए Elimination Chamber 2022 के मैच में द बीस्ट का दखल इस मैच को यादगार बना सकता है।

#)रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच स्पीयर vs स्पीयर मैच

Spear vs spear, icon vs icon, generation vs generation! @Goldberg & @WWERomanReigns will go face-to-face at #WWEChamber! https://t.co/jUblh4q9FA

WWE में ऐसे काफी संख्या में सुपरस्टार्स हैं जो स्पीयर को अपने फिनिशिंग मूव के तौर पर इस्तेमाल करते आए हैं। एक समय था जब बिग शो और बतिस्ता समेत कई दिग्गज इस मूव का इस्तेमाल किया करते थे, लेकिन मौजूदा समय में WWE में रोमन रेंस इसकी लीगेसी को आगे बढ़ा रहे हैं।

गोल्डबर्ग की ताकत को देखने के बाद इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि गोल्डबर्ग उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिनका स्पीयर सबसे प्रभावशाली है। वहीं रेंस इस समय WWE के फेस सुपरस्टार हैं, इसलिए लोग ये जानने के जरूर इच्छुक होंगे कि इनमें से किसका स्पीयर अधिक प्रभावशाली साबित होता है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
1 comment