Create

4 कारणों से WWE का Roman Reigns vs Brock Lesnar मैच का ऐलान करना बहुत ही गलत फैसला है

Summerslam 2022 में होगा रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर मैच
Summerslam 2022 में होगा रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर मैच

WWE ने हाल ही में समरस्लैम (SummerSlam) 2022 के लिए रोमन रेंस (Roman Reigns) बनाम ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) मैच का ऐलान किया है। लैसनर की वापसी का एक बड़ा कारण ये भी रहा क्योंकि कंपनी ने पहले SummerSlam के लिए रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) बनाम रोमन रेंस मैच का प्लान बनाया था, लेकिन ऑर्टन फिलहाल चोटिल हैं।

खैर अब SummerSlam के लिए रेंस बनाम लैसनर मैच का ऐलान हो चुका है और इस आर्टिकल में हम आपको उन 4 कारणों के बारे में आपको बताएंगे कि क्यों WWE द्वारा रेंस vs लैसनर मैच को बुक करने का फैसला गलत है।

#)WWE रोस्टर में कई सुपरस्टार्स हैं जिनके साथ रोमन रेंस का मैच हो सकता था

“Brock Lesnar was the only choice to face Roman Reigns at Summerslam. Who else is there that he can wrestle”Me with logic: https://t.co/wQ8lahPb0b

रोमन रेंस पिछले करीब 2 सालों से चैंपियन बने हुए हैं और अब कंपनी के दोनों टाइटल्स उनके पास हैं। अपने टाइटल रन के दौरान उन्होंने कई दिग्गज सुपरस्टार्स को हराया है, लेकिन अभी भी कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें ब्रॉक लैसनर के बजाय ट्राइबल चीफ के खिलाफ मौका दिया जा सकता था।

उदाहरण के तौर पर 2021 के ड्राफ्ट में SmackDown में आने के बाद ड्रू मैकइंटायर टॉप कार्ड स्टोरीलाइन में शामिल होने का केवल इंतज़ार ही करते आए हैं। वहीं बॉबी लैश्ले बनाम रोमन रेंस मैच किसी भी प्रीमियम लाइव इवेंट को हेडलाइन करने की काबिलियत रखता है, इसलिए उन्हें भी एक विकल्प के तौर पर देखा जाना चाहिए था।

#)ब्रॉक लैसनर ने इस मैच को पाने के लिए कोई मेहनत नहीं की

JUST ANNOUNCED: @BrockLesnar will challenge @WWERomanReigns for the Undisputed WWE Universal Title in a Last Man Standing Match at #SummerSlam! @HeymanHustle 🎟 ms.spr.ly/6018bYXpj https://t.co/uHRM4RWUA3

WWE की नियमित रूप से आलोचना होने का एक बड़ा कारण ये भी है कि यहां फुल-टाइम रेसलर्स को पुश देकर आगे बढ़ाने के बजाय पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स को प्रीमियम लाइव इवेंट्स को हेडलाइन करने के लिए बुक किया जाता रहा है। इस समय कुछ ऐसा ही ब्रॉक लैसनर के साथ होता दिख रहा है।

चाहे चोट के कारण रोमन रेंस बनाम रैंडी ऑर्टन मैच के प्लान को कैंसिल कर दिया गया हो, लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि ब्रॉक लैसनर को अचानक से टाइटल शॉट दे देना सही नहीं है क्योंकि चैंपियनशिप मैच पाने के लिए उन्होंने कोई मेहनत नहीं की है।

#)रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर पिछले एक साल के अंदर कई मैच लड़ चुके हैं

Roman Reigns has DONE IT! What did you think of #Wrestlemania 38? https://t.co/hpJ7WZ503h

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी SummerSlam 2021 में लैसनर की वापसी के बाद शुरू हुई थी और उस समय उनकी पहली भिड़ंत Crown Jewel 2021 में हुई, जहां ट्राइबल चीफ विजयी रहे। उसके बाद WrestleMania 38 में उनके बीच टाइटल यूनिफिकेशन मैच हुआ और इस बार भी रोमन रेंस को जीत मिली।

उनकी स्टोरीलाइन को उस समय अंतिम रूप दे दिया गया था, लेकिन अब लोग एक बार फिर दोनों सुपरस्टार्स को मैच लड़ते देखने को मजबूर हैं। वैसे भी ट्राइबल चीफ पिछले कुछ महीनों से बहुत कम मैच लड़ते दिखाई दिए हैं, ऐसी स्थिति में उनका बार-बार लैसनर से मैच लड़ना लोगों के मन में ऊब की भावना पैदा कर सकता है।

#)रोमन रेंस हारते हैं तो ब्रॉक लैसनर के रूप में एक और पार्ट-टाइम चैंपियन मिलेगा

Summerslam will be Brock Lesnar and Roman Reigns’ 7th meeting in a PPV singles match (9th match overall) https://t.co/AZf5sPMKoE

जैसा कि हमने आपको बताया कि ब्रॉक लैसनर कई सालों से एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार के तौर पर WWE से जुड़े रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से रोमन रेंस भी यही काम करते आ रहे हैं। WWE इस तरह की बुकिंग के लिए हमेशा आलोचकों के निशाने पर बनी रहती है।

इसलिए SummerSlam 2022 में रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर मैच होना इसलिए गलत है क्योंकि उनमें से जीत जिसे भी मिले, WWE यूनिवर्स को एक पार्ट-टाइम चैंपियन का मिलना तय है, जो कंपनी के आगे बढ़ने की दृष्टि से बिल्कुल भी सही नहीं है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment