Create

4 कारण क्यों WWE सुपरस्टार फिन बैलर को मेन रोस्टर में वापसी कर लेनी चाहिए 

फिन बैलर
फिन बैलर

इस हफ्ते NXT के मेन इवेंट में WWE सुपरस्टार फिन बैलर (Finn Balor) को NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस (Karrion kross) के खिलाफ मैच में टाइटल मैच में कम्पीट करने का मौका मिला। इस मैच के दौरान बैलर ने क्रॉस को काफी कड़ी टक्कर दी लेकिन आखिर में वह क्रॉस को हरा नहीं पाए। आपको बता दें, NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस के अगले चैलेंजर के लिए अगले हफ्ते NXT में जॉनी गर्गानो, पीट डन और काइल ओ'राइली के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: डीमन किंग की वापसी पर बड़ा अपडेट, ऐज को लेकर बड़ी खबर

इसका मतलब यह है कि फिन बैलर NXT चैंपियनशिप पिक्चर से बाहर हो चुके हैं और यह देखना रोचक होगा कि WWE में उनका अगला कदम क्या होने वाला है। देखा जाए तो फिन बैलर को NXT में कम्पीट करते हुए काफी समय बीत चुका है और बैलर का मेन रोस्टर में वापसी करना एक अच्छा फैसला साबित हो सकता है। इस आर्टिकल में हम 4 ऐसे कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों फिन बैलर को मेन रोस्टर में वापसी कर लेनी चाहिए।

4- फिन बैलर को WWE NXT में हासिल करने को ज्यादा चीजें नहीं रह गई हैं

फिन बैलर
फिन बैलर

फिन बैलर ने SummerSlam 2019 में द फीन्ड से हारने के बाद अक्टूबर 2019 में NXT में वापसी की थी। NXT में वापसी करने के बाद से ही बैलर इस ब्रांड के अधिकतर बड़े स्टार्स का सामना कर चुके हैं। यही नहीं, सिंतबर 2020 में NXT चैंपियन बनने के बाद से ही बैलर ने इस टाइटल को 212 दिनों तक अपने पास रखा था।

ये भी पढ़ें:- WWE NXT रिजल्ट्स: मेन इवेंट में फिन बैलर vs कैरियन क्रॉस के मैच का हुआ खतरनाक अंत, बड़े स्टार की वाइफ ने डेब्यू मैच में जीत हासिल की

देखा जाए तो फिन बैलर के लिए NXT में ज्यादा चीजें करने को नहीं रह गई है। यही कारण है कि फिन बैलर को अब मेन रोस्टर में वापसी कर लेना चाहिए। यह बात तो पक्की है कि बैलर के वापसी से मेन रोस्टर में रोमांच काफी बढ़ जाएगा, हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि फिन बैलर WWE में अपने भविष्य को लेकर क्या फैसला लेने वाले हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

3- WWE Raw को फिन बैलर जैसे टॉप स्टार की जरूरत है

फिन बैलर और विंस मैकमैहन
फिन बैलर और विंस मैकमैहन

पिछले काफी समय से WWE Raw के एपिसोड्स उतने खास नहीं रहे हैं और यह काफी चिंता का विषय है। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि Raw के शोज को बेहतर बनाने के लिए कुछ बदलाव के साथ-साथ बड़े स्टार्स की जरूरत है।

फिन बैलर एक ऐसे ही बड़े स्टार हैं जिनके आगमन से Raw का शो पहले से ज्यादा बेहतर हो सकता है। आपको बता दें, बैलर का मेन रोस्टर में पहला रन काफी बेहतरीन रहा था और Raw में डेब्यू के कुछ दिनों बाद ही वह यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, चोटिल होने की वजह से चैंपियन बनने के एक दिन बाद ही बैलर को अपना टाइटल छोड़ना पड़ा था।

2- WWE में जल्द ही फैंस की वापसी देखने को मिलने वाली है

फिन बैलर
फिन बैलर

WWE यह घोषणा कर चुकी है कि 16 जुलाई से शोज के दौरान लाइव ऑडियंस मौजूद रहेंगे। लाइव ऑडियंस के वापसी के साथ ही कई दिग्गज सुपरस्टार्स की भी WWE में वापसी देखने को मिलने वाली है। यही कारण है कि फिन बैलर को भी मेन रोस्टर में वापसी करते हुए फैंस को चौंका देना चाहिए।

यह बात तो पक्की है कि फिन बैलर की वापसी से फैंस काफी खुश हो जाएंगे। यही नहीं, अगर बैलर की NXT से मेन रोस्टर में वापसी होती है तो वापसी के तुरंत बाद उन्हें बड़ा पुश दिया जा सकता है।

1- Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को नया प्रतिदंद्वी मिल जाएगा

बॉबी लैश्ले और फिन बैलर
बॉबी लैश्ले और फिन बैलर

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले WrestleMania 37 में ड्रू मैकइंटायर को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे। इसके बाद WrestleMania BackLash में बॉबी ने ब्रॉन स्ट्रोमैन और ड्रू मैकइंटायर को मात दी थी। हालांकि, मैकइंटायर अभी भी WWE चैंपियनशिप पिक्चर में बने हुए हैं और अगले हफ्ते Raw में वह WWE चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर मैच में कोफी किंग्सटन का सामना करने वाले हैं। उम्मीद है कि मैकइंटायर यह मैच जीतकर एक बार फिर लैश्ले के प्रतिद्वंदी बन जाएंगे।

इस चीज से पता चलता है कि Raw में लैश्ले के लिए प्रतिदंद्वी की कमी है इसलिए बार-बार मैकइंटायर को लैश्ले का प्रतिद्वंदी बनाया जा रहा है। हालांकि, अगर फिन बैलर Raw में वापसी कर लेते हैं तो उन्हें WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को चैलेंज करने का मौका मिल जाएगा। वैसे भी, फिन बैलर ने WrestleMania 35 में डीमन किंग के रूप में बॉबी लैश्ले को हराया था इसलिए बैलर वापसी करते हुए लैश्ले को चैलेंज करना डिजर्व करते हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment