Create

4 कारणों से WWE Superstar Roman Reigns शील्ड के सबसे स्टैंडआउट मेंबर थे 

शील्ड WWE के सबसे खतरनाक ग्रुप में से एक था
शील्ड WWE के सबसे खतरनाक ग्रुप में से एक था

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (Roman Reigns), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और AEW स्टार डीन एम्ब्रोज़ (Dean Ambrose) आज रेसलिंग की दुनिया के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं। ये तीनों सुपरस्टार्स एक समय WWE के इतिहास के सबसे खतरनाक फैक्शन शील्ड (Sheild) का हिस्सा थे।

रेंस, एम्ब्रोज़ और रॉलिंस ने शील्ड के रूप में Survivor Series 2012 में अपना जबरदस्त डेब्यू किया था। शील्ड एक मशीन की तरह अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चीज़ को अलग करती जा रही थी और इन्हें रोक पाना बहुत मुश्किल था। इस फैक्शन के सभी मेंबर्स की एक दूसरे के साथ कमाल की कमेस्ट्री और उनकी स्टाइल ने इस ग्रुप लंबे समय तक अपराजित रखा। शील्ड ने जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, ट्रिपल एच जैसे कई WWE दिग्गजों के साथ रिंग शेयर किया था।

शील्ड के मेंबर्स का कहना था कि इस टीम में कोई भी लीडर नहीं है। लेकिन फैंस अपने पसंदीदा स्टार को ग्रुप का मुखिया मान ही लेते हैं। इस आर्टिकल में हम 4 कारण जानेंगे कि क्यों रोमन रेंस शील्ड के सबसे महत्वपूर्ण मेंबर थे।

#4 - रोमन रेंस का स्टाइल और लुक्स टॉप स्टार की तरह था

रोमन रेंस इस ग्रुप के पावरहाउस थे
रोमन रेंस इस ग्रुप के पावरहाउस थे

WWE कुछ सबसे अलग दिखने वाले सुपरस्टार्स को हमेशा ही अच्छा पुश देती है। ऐसे ही कुछ नाम जैसे ब्रुनो समरटीनो, हल्क होगन ऑर जॉन सीना के हैं जो अपने अलग लुक के कारण WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार बने।

जब शील्ड कहीं भी होती थी तो उनसे सभी को खतरा महसूस होता था और रोमन एक ऐसे सुपरस्टार थे जिन पर सभी की निगाहें होती थी। समय के साथ यह बात सही साबित हुई है कि रेंस WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। रेंस ने 6 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के साथ-साथ WWE में लगभग सबकुछ हासिल कर चुके हैं। उनका तगड़ा लुक, कूल स्टाइल और उनका प्रदर्शन उन्हें शील्ड का सबसे महत्वपूर्ण मेंबर बनाता था।

#3 - रोमन रेंस बोलने से ज्यादा एक्शन में यकीन रखते थे

क्राउड के बीच अपनी एंट्रेंस के दौरान शील्ड
क्राउड के बीच अपनी एंट्रेंस के दौरान शील्ड

रिंग में शील्ड के लिए माइक पर बोलने का काम ज्यादातर सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ ही करते थे। वहीं दूसरी तरफ रोमन का सुपरमैन पंच उनकी तरफ से बोलता था और जब कभी वो माइक पर होते थे, सभी उन्हें ध्यान से सुनते थे। रोमन रेंस के प्रोमो देने के तरीके की वजह से WWE यूनिवर्स ने उन पर भरोसा दिखाया। हालांकि रॉलिंस और डीन माइक पर ज्यादा अच्छा बोलते हैं, लेकिन रेंस के कम बोलने और सख्त लहजे के कारण रेंस शील्ड के सबसे महत्वपूर्ण मेंबर थे।

#2 - सीएम पंक के साथ स्टोरीलाइन ने रेंस को शील्ड का सबसे महत्वपूर्ण सुपरस्टार बनाया।

youtube-cover

सीएम पंक उन कुछ सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्होंने बराबरी से शील्ड को टक्कर दी। उन्होंने चालाकी से सवाल पूछा कि शील्ड में कौन सबसे बेस्ट है, जिसके कुछ देर बाद शील्ड के मेंबर्स में खुद को बेस्ट बताने के लिए बहस शुरू हो गई ।

तीनों सुपरस्टार्स में बहस की बड़ी वजह उनका घमंड था लेकिन पंक ने डीन एम्ब्रोज़ को उनकी हार को लेकर तंज कसा जिसके बाद फिर से रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस के बीच बहस होने लगी। अंत में रॉलिंस ने मैच में हिस्सा लिया लेकिन वो पंक से हार गए। आखिरकार पंक को हराकर रोमन रेंस शील्ड के सबसे महत्वपूर्ण सुपरस्टार बने थे।

#1 - रोमन रेंस को बड़े पैमाने पर मैच में बचाकर रखा जाता था

youtube-cover

शील्ड को हारते हुए बहुत कम देखा गया था लेकिन जब भी शील्ड हारी थी वह बहुत बड़ा मोमेंट होता था। शील्ड को मिली सभी हार पर नजर डाली जाए तो फैंस को यह देखने मिलेगा कि रोमन रेस को बहुत ही कम पिन किया गया था। रेंस को शुरू से ही एक मेगास्टार की तरह ट्रीटमेंट मिला था। अपने पहले Royal Rumble में 12 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करके, Survivor Series मैच को अपने दम पर टीम को जिताकर यह साबित हो गया था कि रोमन रेंस इस ग्रुप के सबसे महत्वपूर्ण मेंबर थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment