Create
Notifications

4 कारण क्यों WWE को दोनों टैग टीम टाइटल्स को एक कर देना चाहिए

टैग टीम चैंपियंस
टैग टीम चैंपियंस
Ujjaval Palanpure

WWE Raw के एपिसोड में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का सामना एंड्राडे और एंजल गार्जा से हुआ था। इस दौरान स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को जीत मिली थी। मैच के बाद SmackDown टैग टीम चैंपियंस सिजेरो और नाकामुरा की एंट्री हुई। साथ ही दोनों टैग टीम के बीच Raw के अगले एपिसोड में मैच तय हो गया। दोनों ब्रांड के टैग टीम चैंपियंस के बीच मैच रोचक रहने वाला है।

इस मैच की घोषणा के बाद से ही फैंस लगातार बात कर रहे हैं कि दोनों टैग टीम टाइटल्स को जुड़ जाना चाहिए। खैर, Raw में कोई भी टाइटल डिफेंड नहीं हो रही है। कुछ ऐसे कारण है जिनसे पता चलता है कि क्यों WWE को दोनों टैग टीम टाइटल्स को मिला देना चाहिए।

4- WWE में टाइटल्स की संख्या काम करने के लिए

इस समय WWE के मेन रोस्टर पर कुल 10 चैंपियनशिप है। ऐसे में काफी ज्यादा कन्फ्यूजन होता है। साथ ही इससे चैंपियंस और चैंपियनशिप दोनों का महत्व कम होता है।

ये भी पढ़ें:- Raw में फेमस सुपरस्टार को केंडो स्टिक से पीटने के बाद दिग्गज की बेटी ने दिया बड़ा बयान

इस वजह से अगर टैग टीम टाइटल्स जुड़ जाते हैं तो चैंपियनशिप कम हो जाएगी। साथ ही ये WWE के लिए डिजाइन बदलने का भी एक मौका होगा। टैग टीम चैंपियनशिप का डिजाइन काफी ज्यादा खराब है और ऐसे में नए डिजाइन से काफी फैंस का ध्यान WWE की ओर आएगा।

3- चैलेंजर्स की कमी होना

WWE का टैग टीम डिवीजन कमजोर है क्योंकि टाइटल्स के लिए अच्छे चैलेंजर्स की काफी कमी है। इस वजह से WWE को एक-जैसे मुकाबले बार-बार बुक करने पड़ते हैं।

अगर एक चैंपियनशिप हो जाएगी तो दोनों ब्रांड की टैग टीम जोड़ियों के पास एक ही टाइटल को हासिल करने का मौका होगा। ऐसे में दोनों ब्रांड की टैग टीम जोड़ियां काफी बड़ा प्रभाव छोड़ सकती है। साथ ही WWE को सिंगल्स स्टार्स की टैग टिया भी बनाने की जरूरत नहीं पड़ेंगी।

ये भी पढ़ें:- 5 चीज़ें जो बताती है कि WWE रोमन रेंस को अगला ब्रॉक लैसनर बनाने की कोशिश कर रहा है

2- एक डिवीजन में ज्यादा टीमें होगी

A unification would give WWE one less division to worry about

इस समय WWE में कुछ बढ़िया टैग टीम जोड़ियां है लेकिन वो अभी दो ब्रांड के बीच में बंटी हुई है। अगर दोनों ब्रांड की टैग टीम एक ही ब्रांड पर आ जाए तो डिवीजन काफी ज्यादा मजबूत हो जाएगा।

AEW का टैग टीम डिवीजन काफी ज्यादा सफल है। इसका बड़ा कारण यहीं है कि उनके पास सारी टैग टीम जोड़ियां एक ही ब्रांड पर मौजूद है। टाइटल्स मिलने से ये चीज़ संभव हो जाएगी।

1- साशा बैंक्स और बेली की सफलता को देखकर

बेली और साशा बैंक्स ने कुछ समय पहले ही विमेंस टैग टीम टाइटल्स को गंवाया है लेकिन उससे पहले उन्होंने टाइटल्स का कद बढ़ा दिया था। विमेंस टाइटल्स तीनों ब्रांड पर डिफेंड होते हैं।

साशा बैंक्स और बेली ने लगातार रॉ और स्मैकडाउन में आकर टाइटल डिफेंड किया और इसने उनका कद बढ़ा दिया। अगर दोनों ब्रांड के टैग टीम टाइटल्स भी जुड़ जाते हैं तो ये अच्छी चीज़ होगी। चैंपियंस हर ब्रांड में नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिन्हें सोशल मीडिया की वजह से WWE ने निकाला

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...