Create
Notifications

4 चौंकाने वाले WWE सुपरस्टार्स जिन्हें आप नहीं जानते जो रोमन रेंस को हरा चुके हैं

चौंकाने वाले सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस को हरा चुके हैं
चौंकाने वाले सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस को हरा चुके हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

रोमन रेंस (Roman Reigns) सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2012 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं और कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ रिंग शेयर कर चुके हैं। अपने करियर में जॉन सीना (John Cena) और द अंडरटेकर (The Undertaker) जैसे दिग्गज रेसलर्स को मात दे चुके हैं।

पिछले कई सालों से WWE के फेस सुपरस्टार बने हुए हैं, काफी समय तक कंपनी के मुख्य बेबीफेस सुपरस्टार रहे और मौजूदा समय में सबसे बड़े हील रेसलर होने की भूमिका को भी अच्छे से निभा रहे हैं। इस लंबे सफर में उन्होंने हर तरह के रेसलर्स के साथ मैच लड़े हैं।

ये भी पढ़ें: 4 कारणों से WWE Hell in a Cell पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर को हार मिलनी चाहिए

कई ऐसे मौके आए, जिनमें फैंस रेंस की जीत की उम्मीद लगाए बैठे थे, लेकिन अंत में उनकी हार को देख लोग चौंक उठे थे। इसलिए आइए जाने हैं उन 4 चौंकाने वाले WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो रोमन रेंस को मात दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों WWE में कभी किसी भारतीय सुपरस्टार का ब्रॉक लैसनर से मैच नहीं होगा

पूर्व WWE सुपरस्टार एरिक रोवन

साल 2019 में सितंबर के महीने में हुए एक SmackDown एपिसोड में बैकस्टेज रोमन रेंस पर जानलेवा हमला हुआ था। समोआ जो और मर्फी को जांच के घेरे में लाने के बाद रेंस का शक डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन पर जाने लगा था। कुछ समय बाद एक वीडियो के जरिए रेंस को पता चला कि रोवन ने ही उनपर अटैक किया था।

इसी स्टोरीलाइन के चलते Clash of Champions 2020 में रेंस और रोवन के बीच नो-डिसक्वालीफिकेशन मैच को बुक किया गया। चूंकि मैच से नो-डिसक्वालीफिकेशन की शर्त जुड़ी हुई थी, इसी का फायदा उठाकर मैच के अंतिम क्षणों में ल्यूक हार्पर ने रेंस पर अटैक कर अपने साथी रोवन को जीत दिलाने में मदद की थी।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में चैंपियन बनने के हकदार नहीं थे

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

इलायस

youtube-cover

इलायस साल 2017 में अपने WWE मेन रोस्टर डेब्यू के बाद कई बार हील और बेबीफेस टर्न ले चुके हैं। कैरेक्टर में हो रहे निरंतर बदलावों के कारण शायद उन्हें WWE में कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई है। उसी साल नवंबर के एक Raw एपिसोड में इलायस ने जिंदर महल के साथ टीम बनाकर रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस की टीम का सामना किया था।

मैच में अधिकांश समय बढ़त बेबीफेस टीम के पास रही, लेकिन अंतिम क्षणों में रिंगसाइड पर मौजूद रहे सुनील सिंह, रॉलिंस पर स्टील चेयर से अटैक करने वाले थे। रॉलिंस ने स्टील चेयर को सिंह के हाथों से छीना, लेकिन अगले ही पल इलायस ने अपनी टीम को ड्रिफ्ट अवे मूव लगाने के बाद पिन के जरिए जीत दिलाई थी।

द मिज

youtube-cover

द मिज लंबे समय से WWE के साथ जुड़े रहे हैं और पिछले कुछ सालों में वो अन्य सुपरस्टार्स को पुश दिलाने में मदद करते आए हैं। रोमन रेंस से उनकी सिंगल्स, टैग टीम और मल्टी-मैन मैचों में कई बार भिड़ंत हो चुकी है। उनके सबसे यादगार मुकाबलों में से एक Raw के 25 साल पूरे पर आयोजित हुए स्पेशल एपिसोड में आया था।

रोमन रेंस का WWE इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल द मिज के खिलाफ दांव पर लगा था, जिसमें मिज ने स्कल क्रशिंग फिनाले मूव लगाकर जीत अपने नाम की थी। खास बात ये भी थी कि यह मिज के WWE करियर की आठवीं इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल जीत रही।

शेन मैकमैहन

youtube-cover

2019 WWE सुपरस्टार शेकअप में रोमन रेंस को SmackDown रोस्टर का हिस्सा बनाया गया था। उसी SmackDown एपिसोड में रेंस ने इलायस और विंस मैकमैहन पर अटैक किया। दूसरी ओर शेन मैकमैहन अपने पिता पर हुए अटैक को लेकर अभी भी रेंस से नाराज थे।

द शील्ड के पूर्व मेंबर ने Super Showdown के लिए शेन को चैलेंज किया, जिसे उन्होंने स्वीकार भी किया। मैच के दौरान शेन रेफरी से जा टकराए थे, इसी का फायदा उठाकर ड्रू मैकइंटायर ने एंट्री लेकर रेंस पर क्लेमोर किक से हमला किया। जब तक रेफरी को होश आया तब तक मैकइंटायर अपना काम पूरा कर चुके थे। अगले ही पल शेन ने रोमन रेंस को पिन कर जीत अपने नाम की।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...