4 स्टोरीलाइन जिन्हें WWE Hell in a Cell 2022 के बाद समाप्त हो जाना चाहिए

WWE Hell in a Cell के बाद स्टोरीलाइंस का अंत हो जाना चाहिए
WWE Hell in a Cell के बाद स्टोरीलाइंस का अंत हो जाना चाहिए

WWE Hell in a Cell प्रीमियम लाइव इवेंट एक बार फिर फैंस का जबरदस्त एक्शन के साथ भरपूर मनोरंजन करने के लिए तैयार है। मैच कार्ड में अभी तक कोडी रोड्स (Cody Rhodes), बैकी लिंच (Becky Lynch) और ऐज (Edge) समेत कई बड़े सुपरस्टार्स के मुकाबलों को जोड़ा जा चुका है।

इवेंट के हर बार की तरह यादगार रहने की उम्मीद होगी, लेकिन इसमें परफॉर्म करने वाले ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिनकी स्टोरीलाइन पिछले कई महीनों से चली आ रही है और फैंस के मन में उन्हें लेकर अब ऊब की भावना पैदा होने लगी है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 स्टोरीलाइंस के बारे में आपको बताएंगे जिन्हें Hell in a Cell 2022 के बाद समाप्त हो जाना चाहिए।

#)बियांका ब्लेयर और बैकी लिंच - WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप

SummerSlam 2021 में बैकी लिंच ने वापसी पर बियांका ब्लेयर को SmackDown विमेंस के लिए चैलेंज किया और उन्हें कुछ ही सेकंडों में हराकर टाइटल अपने नाम कर लिया था। वहीं ड्राफ्ट के बाद हुई टाइटल्स की अदला-बदली के बाद बैकी Raw विमेंस चैंपियन बनीं, लेकिन ब्लेयर को अपना बदला लेने का मौका WrestleMania 38 में जाकर मिला।

मेनिया में जीत दर्ज कर ब्लेयर ना केवल नई Raw विमेंस चैंपियन बनीं बल्कि बैकी से अपना बदला भी पूरा किया। असल में इस फ्यूड को वहीं समाप्त हो जाना चाहिए था, लेकिन अब Hell in a Cell के Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में भी बैकी को शामिल किया गया है, जिसमें असुका भी शामिल हैं। WWE को बैकी को इस स्टोरीलाइन से कुछ समय के लिए दूर कर अन्य सुपरस्टार्स को भी चैंपियन बनने का मौका जरूर देना चाहिए।

#)ओमोस और बॉबी लैश्ले

WrestleMania 38 के लिए ओमोस ने ओपन चैलेंज रखा था, जिसे बॉबी लैश्ले ने स्वीकार करते हुए इस फ्यूड की शुरुआत की थी। मेनिया में लैश्ले विजयी रहे, वहीं WrestleMania Backlash में MVP ने लैश्ले को धोखा दिया, जिसका फायदा उठाकर ओमोस जीत दर्ज करने में सफल रहे थे।

अब Hell in a Cell 2022 में लैश्ले को हैंडीकैप मैच में ओमोस और MVP का सामना करना है। ये बात जगजाहिर है कि बॉबी लैश्ले के जरिए ओमोस को बड़ा सिंगल्स सुपरस्टार बनाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन साथ ही ऐसा भी प्रतीत हो रहा है जैसे इस फ्यूड के कारण लैश्ले अपना मेन इवेंट स्टेटस खोते जा रहे हैं। इसलिए WWE को उनकी ओमोस के साथ स्टोरीलाइन को समाप्त कर उन्हें जल्द से जल्द वर्ल्ड टाइटल फ्यूड में शामिल करने की कोशिश करनी चाहिए।

#)केविन ओवेंस और इजेक्यूल

आपको याद दिला दें कि इलायस ने WWE से कई महीनों का ब्रेक लेने के बाद इस साल अप्रैल के महीने में नए नाम, इजेक्यूल और नए लुक के साथ वापसी की थी। इस बीच उनकी केविन ओवेंस के साथ दुश्मनी शुरू हुई, जो अभी तक ये साबित करने में लगे हैं कि इलायस और इजेक्यूल एक ही व्यक्ति है।

इस दौरान उन्होंने सैमी जेन से मदद लेने की कोशिश की, लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। वहीं अब Hell in a Cell 2022 में उनकी भिड़ंत होने वाली है। चूंकि ओवेंस अपने विरोधी को गलत साबित करने में नाकाम रहे हैं, इसलिए बेहतर होगा कि इस प्रीमियम लाइव इवेंट के बाद या तो इस स्टोरीलाइन को किसी नए एंगल से आगे बढ़ाया जाए या यहीं समाप्त कर दिया जाए।

#)कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस

कोडी रोड्स ने WrestleMania 38 में सैथ रॉलिंस के मिस्ट्री अपोनेंट के तौर पर वापसी की थी और तभी से दोनों के बीच दुश्मनी चली आ रही है। मेनिया में रोड्स विजयी रहे, वहीं WrestleMania Backlash में भी रॉलिंस को हार झेलनी पड़ी थी। इस बीच चौंकाने वाली बात ये है कि हाउस शोज़ में हुए मैचों को मिलाकर देखा जाए तो रॉलिंस को अभी तक रोड्स के खिलाफ 16 हार मिल चुकी हैं।

अब Hell in a Cell 2022 में उनके बीच सैल के अंदर मैच लड़ा जाएगा, जो उनकी फ्यूड का आखिरी मैच इसलिए होना चाहिए क्योंकि कोडी को मजबूत दिखाने के चक्कर में सैथ रॉलिंस को ज्यादा कमजोर दिखाना सही नहीं है। आखिरकार रॉलिंस कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हैं और उन्हें लगातार बड़े इवेंट्स में हार के लिए बुक करना सही नहीं है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।