Create
Notifications

4 बड़े सुपरस्टार्स जिनके करियर को WWE बर्बाद करने की दिशा में आगे बढ़ रही है

WWE इन बड़े सुपरस्टार्स के करियर को बर्बाद करने की दिशा में आगे बढ़ रही है
WWE इन बड़े सुपरस्टार्स के करियर को बर्बाद करने की दिशा में आगे बढ़ रही है
Neeraj sharma
ANALYST

WWE, दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन है और इसका रोस्टर अन्य कंपनियों के रोस्टर से बड़ा है। रेसलर्स की संख्या ज्यादा होने से हर किसी को टॉप पर पहुंचने के मौके दे पाना संभव नहीं है, इसलिए कुछ सुपरस्टार्स को मिड-कार्ड या लोअर-कार्ड डिविजन की स्टोरीलाइंस का हिस्सा बनकर संतोष करना पड़ता है।

उदाहरण के तौर पर रोमन रेंस (Roman Reigns) को अपने WWE करियर की शुरुआत से ही बड़े सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित किया जाने लगा था, वहीं डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) की बात करें, तो उन्होंने अपना अधिकांश करियर मिड-कार्ड स्टोरीलाइंस में रहते हुए गुजारा है। स्पष्ट रूप से दोनों का करियर अलग-अलग दिशा में आगे बढ़ा है।

इसलिए अगर जिगलर को भी रेंस जैसा पुश मिला होता तो वो भी WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बन सकते थे। मौजूदा रोस्टर में ऐसे कई प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स हैं, जो पुश मिलने के हकदार हैं लेकिन WWE उन्हें पुश नहीं दे रही है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में जिनके करियर को WWE बर्बाद करने की दिशा में आगे बढ़ रही है।

WWE सुपरस्टार जिंदर महल

जिंदर महल को वापसी के बाद अधिकतर मैचों में हार मिली
जिंदर महल को वापसी के बाद अधिकतर मैचों में हार मिली

जिंदर महल के WWE मेन रोस्टर के सफर की शुरुआत साल 2011 में हुई थी, कुछ समय मिड-कार्ड स्टोरीलाइंस का हिस्सा रहे और बाद में उन्होंने हीथ स्लेटर और ड्रू मैकइंटायर के साथ मिलकर 3MB ग्रुप का गठन किया। 2014 में कंपनी ने उन्हें रिलीज़ कर दिया था, लेकिन 2016 में वापसी हुई और रिटर्न के एक साल बाद WWE चैंपियन बनने का गौरव भी हासिल किया।

मगर पिछले 2-3 साल महल के लिए बिल्कुल भी अच्छे नहीं रहे हैं। चोट से उबरने के बाद उन्होंने इसी साल मई में वीर और शैंकी के साथ वापसी की थी। दुर्भाग्यवश रिटर्न के बाद उन्हें अधिकांश मैचों में हार झेलनी पड़ी है। हार तक तो ठीक था, लेकिन WWE उन्हें लगातार मैचों में पिन के जरिए हार के लिए बुक कर रही है।

इससे ना केवल महल को नुकसान हो रहा है बल्कि वीर और शैंकी को भी कुछ खास फायदा नहीं मिल पा रहा है। एक पूर्व WWE चैंपियन की लगातार मैचों में क्लीन तरीके से हार दर्शा रही है कि WWE उनके लिए कोई सीरियस प्लान बनाने के पक्ष में नहीं है।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now